राजनीति के बाद Facebook के बादशाह हुए PM मोदी, लोकप्रियता के मामले में ट्रंप से काफी आगे

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: May 2, 2018 09:56 PM2018-05-02T21:56:27+5:302018-05-02T21:56:27+5:30

सर्वे के मुताबिक सोशल मीडिया पर 4.32 करोड़ लोग भारतीय प्रधानमंत्री को फॉलो करते हैं वहीं ट्रंप 2.31 करोड़ फॅालोअर्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

narendra modi twice as popular on facebook as donald trump study | राजनीति के बाद Facebook के बादशाह हुए PM मोदी, लोकप्रियता के मामले में ट्रंप से काफी आगे

राजनीति के बाद Facebook के बादशाह हुए PM मोदी, लोकप्रियता के मामले में ट्रंप से काफी आगे

नई दिल्ली, 2 मई: देश के प्रधनामंत्री की लोकप्रियता को लेकर सोशल साइट फेसबुक ने एक खुलासा किया है। खबर के अनुसार फेसबुक का मानना है लोकप्रियता के मामले में साइट पर मोदी कई बड़े दिग्गजों को मात देते हैं।

हाल ही में हुए कि सर्वे के मुताबिक सोशल मीडिया पर 4.32 करोड़ लोग भारतीय प्रधानमंत्री को फॉलो करते हैं वहीं ट्रंप 2.31 करोड़ फॅालोअर्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं। ऐसे में वह ट्रंप को पीछए छोड़कर यहां आगे निकल गए हैं। जबकि दूसरे मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर ट्रंप सबसे आगे हैं।

ये स्टडी विश्वभर के नेताओें को लेकर फेसबुक पर की गई है जिसमे ये खुलासा हुआ है। खबर के अनुसार यह  स्टडी बुर्सन कोहन एण्ड वोल्फे ने जारी की है। इतना ही नहीं कहा गया है कि ये स्टडी बीते साल एक जनवरी 2017 के बाद से राष्ट्राध्यक्षों, शासनाध्यक्षों और विदेश मंत्रियों के 650 फेसबुक पेज का इसमें अध्ययन किया गया है।



 

जिसके बाद आंकड़ों को पेश किया गया है। कहा जा रहा है कि इसके लिए फेसबुक के क्राउडटेंगल टूल के जरिए समग्र आंकड़े जोड़े गए हैं। इसमें फेसबुक पर बातचीत,लाइक का आंकड़ा है जो पिछले 14 माह के दौरान ट्रंप के फेसबुक पेज पर किसी भी विश्व नेता के मुकाबले कहीं ज्यादा संवाद दर्ज किए गए। ट्रंप के फेसबुक पर  20.49 करोड़ लाइक, कमेंट, और शेयर हुए हैं।

जबकि देश के पीएम  मोदी के मामले में यह संख्या 11.36 करोड़ रही। मोदी हमेशा से ही सोशल मीडिया के जरिए देशवासियों से जुड़ते रहे हैं। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ फेसबुक साइट पर 4.60 करोड़ संवाद, जबकि कंबोडिया के पीएम सैकडेक हन सेन और अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मारिसिओ मैक्री को फेसबुक पर क्रमश 3.60 करोड़ और 3.34 करोड़ संवाद और लाइक दर्ज किए गए। अध्ययन के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र के 193 सदस्य देशों में से 91 प्रतिशत यानी 175 देशों में सरकार के आधिकारिक फेसबुक पेज संचालित किए जाते हैं।

Web Title: narendra modi twice as popular on facebook as donald trump study

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे