कर्ज के चलते किसान ने की आत्महत्या, परिजन कलेक्टर ऑफिस के बाहर शव रख कर किया प्रदर्शन

By मुकेश मिश्रा | Published: July 10, 2018 09:18 PM2018-07-10T21:18:09+5:302018-07-10T21:18:09+5:30

मध्य प्रदेश में किसानों की आत्महत्या का सिलासिला जारी है। मंगलवार को उज्जैन जिलें में एक किसान ने कर्ज के चलते आत्महत्या कर ली।

Farmer Suicide in indore logan family death body demonstration DM Office | कर्ज के चलते किसान ने की आत्महत्या, परिजन कलेक्टर ऑफिस के बाहर शव रख कर किया प्रदर्शन

कर्ज के चलते किसान ने की आत्महत्या, परिजन कलेक्टर ऑफिस के बाहर शव रख कर किया प्रदर्शन

इन्दौरः10 जुलाई: मध्य प्रदेश में किसानों की आत्महत्या का सिलासिला जारी है। मंगलवार को उज्जैन जिलें में एक किसान ने कर्ज के चलते आत्महत्या कर ली। वहीं, परिजनों ने किसान की लाश को कलेक्तर कार्यलय के बाहर रखा कर प्रदर्शन किया और मुआवजे की मांग की। 

उज्जैन के पास बलडा  के रहने वाले  किसान ने दिनेश बघेल ने अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।दिनेश के पिता  नाथूलाल ने  बैंक से लोन लेकर घर बनाया था। जिसका कर्जा करीब एक लाख साठ हजार था. इसके अलावा बिजली विभाग का भी करीब 20 हजार का बिल था। बिजली विभाग ने वसूली के लिए नोटिस भेजा था। बिजली विभाग के नोटिस के पीछे पीछे बैंक का कुर्की नोटिस भी आ गया। दोनों नोटिस से हताश हो कर दिनेश ने आत्महत्या कर ली।

इधर दिनेश के परिजनों शव लेकर कलेक्टर कार्यलय पहुंच गये। शव सडक पर रख कर धरने पर बैठ गयें। उनकी मांग थी कि सरकार किसान की मौत का मुआवजा दे और कर्ज माफ करें। अधिकारियो ने मौके पर ही परिजनों को रेडक्रास फंड से 20 हजार की आर्थिक सहायता मुहैया कराई और  कर्ज माफ़ी को लेकर वरिष्ठ अधिकारियो से बात करने की बात कही है। जिसके बाद परिजन शव लेकर गाँव रवाना हुए।

Web Title: Farmer Suicide in indore logan family death body demonstration DM Office

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :formerकिसान