चक्रवात निवारः गृह मंत्री ने तमिलनाडु व पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात की, हरसंभव मदद का आश्वासन

By भाषा | Published: November 26, 2020 01:20 PM2020-11-26T13:20:25+5:302020-11-26T13:20:25+5:30

Cyclone Prevention: Home Minister spoke to Chief Ministers of Tamil Nadu and Puducherry, assuring all possible help | चक्रवात निवारः गृह मंत्री ने तमिलनाडु व पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात की, हरसंभव मदद का आश्वासन

चक्रवात निवारः गृह मंत्री ने तमिलनाडु व पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात की, हरसंभव मदद का आश्वासन

नयी दिल्ली, 26 नवंबर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात की और निवार चक्रवात के मद्देनजर उन्हें केंद्र की ओर से हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया।

शाह ने कहा कि चक्रवात के तट से टकराने के बाद केंद्र सरकार तमिलनाडु और पुडुचेरी में स्थिति पर करीब से निगाह रख रही है और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के कर्मी जरूरतमंदों की मदद के लिए वहां मौजूद हैं।

गृह मंत्री ने ट्वीट किया, " चक्रवात निवार के मुद्देनजर हम तमिलनाडु और पुडुचेरी में स्थिति पर करीब से निगाह रख रहे हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री श्री के पलानीस्वामी और (पुडुचेरी के मुख्यमंत्री) श्री वी नारायणसामी से बात की और केंद्र की तरफ से उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। एनडीआरएफ की टीमें जरूरतमंदों की मदद के लिए पहले से ही वहां पर हैं।"

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि निवार चक्रवात बृहस्पतिवार तड़के पुडुचेरी तट से टकराया। इसके बाद केंद्र शासित प्रदेश और पड़ोसी तमिलनाडु में भारी बारिश होना शुरू हो गई।

निवार के तट से गुजरने के बाद यह कमजोर होकर गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया।

तमिलनाडु से अब तक चक्रवात की वजह से जान हानि की कोई खबर नहीं है लेकिन चक्रवात की वजह से पेड़ उखड़ गए और कुछ इलाकों में दीवारें ढहने की भी खबरें हैं।

पुडुचेरी में भारी बारिश हुई और पेड़ उखड़ गए, बिजले के खंभे क्षतिग्रस्त हो गए तथा कई इलाके पानी में डूब गए। केंद्र शासित प्रदेश से अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Cyclone Prevention: Home Minister spoke to Chief Ministers of Tamil Nadu and Puducherry, assuring all possible help

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे