लाइव न्यूज़ :

कर्नाटक चुनाव 2023: "कांग्रेस ने मुझे अब तक 91 बार गालियां दी, बाबासाहेब आंबेडकर को भी कहे थे अपशब्द"- बोले पीएम मोदी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 29, 2023 1:31 PM

कर्नाटक के बीदर जिले की एक रैली में बोलते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस को कहा है कि आपकी सारी गालियां मिट्टी में मिल जाएगी। इन गालियों पर बोलते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि कर्नाटक की जनता अपने वोट से इसका जवाब देगी।

Open in App
ठळक मुद्देकर्नाटक के बीदर जिले के हुमनाबाद में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के नेताओं ने मुझे अब तक 91 बार गालियां दी है। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा है कि कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर और सावरकर जी को भी गाली दी है।

बेंगलुरु:  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की ‘जहरीला सांप’ वाली टिप्पणी को लेकर पार्टी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस और उसके नेता अब तक 91 बार अलग-अलग तरह से उन्हें अपमानित कर चुके हैं। कांग्रेस पर कर्नाटक में लिंगायत समुदाय का भी अपमान करने का आरोप लगाते हुए मोदी ने कहा कि पार्टी ने बाबासाहेब आंबेडकर और वीर सावरकर को भी अपशब्द कहे हैं। 

बता दें कि कर्नाटक में 29 मार्च को चुनाव की घोषणा होने के बाद पहली बार प्रचार के लिए राज्य के दौरे पर आए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि लोग उसकी गालियों का वोटों से जवाब देंगे और वे (कांग्रेस नेता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जितना कीचड़ उछालेंगे, उतना ही कमल खिलेगा। 

अब तक कांग्रेस ने लोगों ने मुझे 91 बार दी है गालियां- पीएम मोदी

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस आम आदमी के बारे में बात करने वाले, उनके भ्रष्टाचार को सामने लाने वाले और स्वार्थ की उनकी राजनीति पर वार करने वाले हर व्यक्ति से नफरत करती है। ऐसे लोगों के खिलाफ कांग्रेस की नफरत गहरी हो जाती है। इस चुनाव में भी कांग्रेस ने एक बार फिर मुझे अपशब्द कहना शुरू कर दिया है।" 

उन्होंने आगे कहा है कि "इस चुनाव में भी कांग्रेस ने फिर से मुझे गालियां देने का काम शुरु कर दिया है। अब तक मुझे कांग्रेस के लोगों ने 91 बार अलग-अलग गालियां दी हैं। अगर कांग्रेस ने इतनी मेहनत सुशासन के लिए की होती तो आज कांग्रेस की ऐसी दुर्दशा ना होती।"

कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर और सावरकर जी को भी गाली दी है- पीएम मोदी

कर्नाटक के बीदर जिले के हुमनाबाद से बोलते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस को जमकर घेरा है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा है कि "कांग्रेस ने देश के दिग्गजों को भी नहीं बख्शा, सबको गाली दी। कांग्रेस ने बाबा साहेब अंबेडकर जी, सावरकर जी का अपमान किया और अब मेरे साथ भी वही कर रहे हैं। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मुझे इन महापुरूषों के समान 'उसी पायदान' पर माना गया है। वे मुझे गाली देते रहेंगे, मैं देश की सेवा में खुद को समर्पित करता रहूंगा।"

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम ने आगे कहा है कि "कांग्रेस के लोग कान खोल कर सुन लें, जिन-जिन को आपने गाली दी है, उन्होंने आपको खड़ा नहीं होने दिया। कर्नाटक की जनता अपने वोट से इसका जवाब देगी। आपकी सारी गालियां मिट्टी में मिल जाएंगी। जितना कीचड़ उछालोगे, उतना कमल खिलेगा। इस बार का वोट विकास के अमृतकाल के लिए, कर्नाटक को देश का नंबर वन बनाने के लिए होना चाहिए।"

भाषा इनपुट के साथ 

टॅग्स :कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023नरेंद्र मोदीमल्लिकार्जुन खड़गेकांग्रेसBhimrao Ambedkar
Open in App

संबंधित खबरें

भारतLok Sabha Elections 2024: "सपा, कांग्रेस ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराया था, ये 'राम विद्रोही' हैं", केशव प्रसाद मौर्य ने एक साथ किया दोनों दलों पर हमला

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवें चरण के वोटिंग में दिग्गज राजनीतिक घरानों की साख लगी है दांव पर

भारतLok Sabha Elections 2024: पांचवे चरण के लिए वोटिंग आज, रायबरेली-अमेठी संग यूपी की इन 14 सीटों पर होगा मतदान

भारतVIDEO: यूपी में बीजेपी उम्मीदवार को 8 बार वोट देने वाले शख्स का वीडियो वायरल, विपक्ष ने की जाँच की माग, केस दर्ज

भारतLok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने टीएमसी पर संदेशखाली महिलाओं के चरित्र पर सवाल उठाने का आरोप लगाया

भारत अधिक खबरें

भारतWeather News: भीषण गर्मी से घर से निकलना मुश्किल, गर्मी का सितम ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, कई शहर में तापमान 45 डिग्री से पार, बच के रहिए, जानें हालत

भारतडॉ. विजय दर्डा का ब्लॉग: वो मर गए...आपके रिश्तेदार तो थे नहीं..!

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections: आगे बढ़ें और मतदान अधिकार को बढ़ावा दें, जिम्मेदार भारतीय नागरिक होने के नाते हमें..., शाहरुख और सलमान खान ने सोशल मीडिया पर लिखा...

भारतLok Sabha Elections 2024: यूपी की 41 सीटों पर भाजपा को इंडिया गठबंधन की चुनौती, सपा-कांग्रेस का जातिगत फार्मूला बनता जा रहा भाजपा की परेशानी

भारतSwati Maliwal case: 'आप' ने 13 मई को पीसीआर कॉल डिटेल्स लीक करने में दिल्ली पुलिस पर सवाल उठाया