देखें वीडियो: कांग्रेस विधायक ने बैंककर्मी को मारे कई थप्पड़, नाराज कर्मचारियों ने की नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 5, 2023 12:26 PM2023-04-05T12:26:24+5:302023-04-05T12:40:12+5:30

इस वीडियो के वायरल होने के बाद राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)ने बृहस्पत सिंह को विधायक पद से बर्खास्त करने की मांग की है। भाजपा नेता केदार कश्यप ने कहा, ‘‘कांग्रेस को इस तरह के हिंसक कृत्य के लिए सिंह के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। उन्हें विधायक के पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए।’’

chhattisgarh Ramanujganj Congress MLA Brihaspati Singh thrashes bank worker many slaps angry employees demand action against leader | देखें वीडियो: कांग्रेस विधायक ने बैंककर्मी को मारे कई थप्पड़, नाराज कर्मचारियों ने की नेता के खिलाफ कार्रवाई की मांग

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsसोशल मीडिया पर कांग्रेस के एक विधायक एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में विधायक को एक बैंक कर्मचारी को कई थप्पड़ मारते हुए देखा गया है। ऐसे में नाराज कर्मचारियों ने विधायक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग कर रहे है।

रायपुर:छत्तीसगढ़ के बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के एक विधायक ने जिला सहकारी बैंक के दो कर्मचारियों की कथित तौर पर पिटाई कर दी है। घटना के बाद कर्मचारियों ने काम बंद करने का फैसला किया है। वहीं घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। 

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में जिला सहकारी बैंक के दो कर्मचारियों ने कांग्रेस विधायक बृहस्पत​ सिंह के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाया है। सरगुजा संभाग के सहकारी बैंकों के कर्मचारियों ने घटना के विरोध में बुधवार से दो दिन के सामूहिक अवकाश पर जाने और विधायक सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

वीडियो में क्या दिखा

वायरल हो रहे इस वीडियो में यह देखा गया है कि विधायक कुछ बैंक कर्मचारी के साथ बैंक के बाहर खड़े है और उसने कुछ बात कही जा रही है। इस दौरान वहां कई और लोग भी मौजूद है जो बैंक में अपने किसी काम के लिए वहां आएं है। वीडियो में यह देखा गया है कि बात करते करते विधायक बैंक कर्मचारी पर हाथ छोड़ देते हुए और कई थप्पड़ उसे मारते है। 

यही नहीं वायरल वीडियो में यह भी देखा गया है कि विधायक बैंक कर्मचारी के कॉलर पकड़कर उसे खींचते है और फिर मारते है। ऐसे में जब विधायक बैंक कर्मचारी को मार रहे थे तो वहां मौजूद कुछ लोग विधायक को रोक भी रहे थे। वीडियो के अंत में कांग्रेस विधायक द्वारा बैंक कर्मचारी को उंगली दिखाते हुए चेतावनी भी देते हुए देखा गया है। 

घटना को लेकर क्या बोले विधायक

रामानुजगंज विधानसभा सीट से विधायक सिंह ने कहा है कि रामानुजगंज के सहकारी बैंक के कर्मचारियों के खिलाफ अनियमितताओं की लगातार शिकायतों ने उन्हें ऐसा कदम उठाने के लिए मजबूर किया है। बताया जा रहा है कि घटना सोमवार को जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की रामानुजगंज शाखा के सामने हुई और मंगलवार को इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

बता दें कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिला सरगुजा संभाग में आता है, इस संभाग में पांच जिले शामिल हैं। सहकारी बैंक राज्य में धान की खरीदी और किसानों को अल्पावधि कृषि ऋण के वितरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। घटना के एक दिन बाद सरगुजा संभाग के सहकारी बैंकों के कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को संबोधित करते हुए विधायक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सरगुजा क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक को ज्ञापन सौंपा है। 

ज्ञापन में क्या लिखा है

ज्ञापन के अनुसार विधायक सिंह ने बैंक के बाहर कार्यालय समय के दौरान सैकड़ों किसानों के सामने क्लर्क राजेश पाल और चपरासी अरविंद सिंह को कथित तौर पर थप्पड़ मारे और गाली दी। ऐसी स्थिति में सहकारी बैंक के कर्मचारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने में असमर्थ हैं। बैंक के सीसीटीवी फुटेज में सिंह को बैंक के सामने दो व्यक्तियों को पीटते हुए देखा जा सकता है। 

संवाददाताओं से बात करते हुए जिला सहकारी केंद्रीय बैंक कर्मचारी संघ, अंबिकापुर के अध्यक्ष आर के खरे ने कहा कि मारपीट की घटना से सहकारी बैंकों के कर्मचारी आक्रोशित और आहत हैं। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी है कि वे सरकारी कर्मचारियों और उनके हितों की रक्षा करें लेकिन अगर वे खुद ही उन्हें प्रताड़ित करने लगेंगे तो वे कहां जाएंगे। 

घटना के विरोध में दो दिन के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे बैंक कर्मचारी

मामले में खरे ने कहा कि घटना के विरोध में सहकारी बैंक के कर्मचारी (सरगुजा क्षेत्र के पांच जिलों के) पांच और छह अप्रैल को दो दिन के सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। विधायक के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर वे धरना-प्रदर्शन करेंगे। जब विधायक सिंह से संपर्क किया गया तब उन्होंने बैंक कर्मचारियों पर किसानों के साथ दुर्व्यवहार करने और वित्तीय अनियमितता करने का आरोप लगाया है। 

सिंह ने कहा कि बैंक कर्मचारियों ने महावीर गंज निवासी 70 वर्षीय लाखन सिंह के साथ उस समय बदसलूकी की जब वह पैसे निकालने गया था। उन्होंने कहा कि किसानों के साथ दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बीच राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)ने सिंह को विधायक पद से बर्खास्त करने की मांग की है। भाजपा नेता केदार कश्यप ने कहा, ‘‘कांग्रेस को इस तरह के हिंसक कृत्य के लिए सिंह के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। उन्हें विधायक के पद से बर्खास्त किया जाना चाहिए।’’ 

भाजपा नेता खुशबू सुंदर ने भी की आलोचना

इस घटना को लेकर भाजपा नेता खुशबू सुंदर ने भी आलोचना की है और इसका वीडियो शेयर करते हुए एक ट्वीट किया है। ऐसे में उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि" एक आम आदमी को थप्पड़ मारना कांग्रेस विधायक की शासन की सोच है। उन्होंने शायद कांग्रेस के प्रतीक थप्पड़ के विचार का गलत अर्थ निकाला! अगर आपके शासन का यही मॉडल है तो बहुत जल्द छत्तीसगढ़ में भी सत्ता से बाहर कर देंगे। हाथ सेवा के लिए होता है थप्पड़ मारने के लिए नहीं।"
 

Web Title: chhattisgarh Ramanujganj Congress MLA Brihaspati Singh thrashes bank worker many slaps angry employees demand action against leader

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे