घाटकोपर विमान हादसाः यूपी सरकार का नहीं है चार्टर्ड विमान, 2014 में UY Aviation को बेचा

By आदित्य द्विवेदी | Published: June 28, 2018 02:36 PM2018-06-28T14:36:56+5:302018-06-28T16:47:59+5:30

मुंबई के घाटकोपर इलाके में दुर्घटनाग्रस्त विमान यूपी सरकार का बताया जा रहा था। सरकार ने साफ किया है कि यह विमान 2014 में ही बेच दिया गया था। उस वक्त इलाहाबाद में इस विमान का हादसा हो गया।

chartered plane which has crashed in Mumbai's Ghatkopar does not belong to UP govt | घाटकोपर विमान हादसाः यूपी सरकार का नहीं है चार्टर्ड विमान, 2014 में UY Aviation को बेचा

घाटकोपर विमान हादसाः यूपी सरकार का नहीं है चार्टर्ड विमान, 2014 में UY Aviation को बेचा

मुंबई, 28 जून। मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक चार्टर्ज विमान हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई। चार लोग विमान में सवार थे और एक व्यक्ति के ऊपर विमान गिरने से उसकी मौत हो गई। शुरुआती रिपोर्ट्स में बताया जा रहा था कि यह विमान उत्तर प्रदेश सरकार का है। जैसे ही यह खबर फैली सरकार ने सफाई दी है कि यह चार्टर्ड विमान उनका नहीं है।

क्रैश हुआ क्राफ़्ट को यूपी सरकार ने 2104 में पुणे की सिल्वर जुबली कम्पनी को बेचा गया था। उसके बाद सिल्वर जुबली कम्पनी ने UY AVIATION को बेच दिया था। लेकिन क्रैश हुआ क्राफ़्ट VT-UPZ भी डीजीसीए की वेबसाइट पर नहीं दिख रहा है। सूत्रों के अनुसार ये अवैध तरीक़े से उड़ान भर रहा था। राज्य सरकार डीजीसीए को पत्र लिख कर यूपी सरकार के लोगो के प्रयोग किए जाने पर रिपोर्ट माँग सकती है।

यूपी सरकार का नहीं है विमान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार ने स्पष्ट किया है कि घाटकोपर में क्रैश चार्टर्ड विमान उनका नहीं है। 2014 तक उत्तर प्रदेश सरकार के अधीन था। लेकिन इलाहाबाद में हुए एक हादसे के बाद इसे मुंबई की यूवाई एविएशन को बेंच दिया गया था। कंपनी मरम्मत के बाद विमान को चला रही थी।

किस वजह से हुआ हादसा?

हादसे के बाद डीजीसीए टीम जांच के लिए रवाना हो गई है। ये जुहू एयरपोर्ट पर टेस्ट फ्लाइट में था। इसने जुहू एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी और वापस उसे जुहू एयरपोर्ट ही जाना था। बताया जाता है कि घाटकोपर इलाके में गगनचुंबी इमारतों के बीच यह विमान बेहद कम ऊंचाई पर उड़ रहा था। हालांकि हादसे की स्पष्ट वजहों का पता नहीं चल सका है।


सड़क पर लैंडिंग की कोशिश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चार्टर्ड विमान में गड़बड़ी के बाद इसे सड़क पर लैंडिंग की कोशिश की लेकिन उसके विंग पेड़ों से टकरागए जिसके बाद प्लने एक निर्माणाधीन बिल्डिंग पर क्रैश हो गया। प्लेन के क्रैश होने के साथ ही एक जोरदार धमाका हुआ और उसमें आग लग गई। इस धमाके के साथ ही इलाके में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई। देखिए घटनास्थल का वीडियो...

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: chartered plane which has crashed in Mumbai's Ghatkopar does not belong to UP govt

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे