मुंबईः घाटकोपर में क्रैश हुआ चार्टर्ड प्लेन, पांच लोगों की मौत, डीजीसीए ने शुरू की जांच

By कोमल बड़ोदेकर | Published: June 28, 2018 01:49 PM2018-06-28T13:49:40+5:302018-06-28T14:36:54+5:30

मुंबई में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। मुंबई के घाटकोपर के रिहायशी इलाके में स्थित एक बिल्डिंग पर चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया। बिल्डिंग पर प्लने के गिरने के साथ ही जोरदार धमाका हुआ और आग का लग गई। इस हादसे के बाद  इलाके में अफरा-तफरा फैल गई।

mumbai: up chartered plane crash on a building in ghatkopar area | मुंबईः घाटकोपर में क्रैश हुआ चार्टर्ड प्लेन, पांच लोगों की मौत, डीजीसीए ने शुरू की जांच

Chartered plane carshes into a building in Ghatkopar Mumbai, rescue operation underway

मुंबई, 28 जून। मुंबई में एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। मुंबई के घाटकोपर के रिहायशी इलाके में स्थित एक बिल्डिंग पर चार्टर्ड प्लेन क्रैश हो गया। बिल्डिंग पर प्लने के गिरने के साथ ही जोरदार धमाका हुआ और आग का लग गई। इस हादसे के बाद  इलाके में अफरा-तफरा फैल गई।

घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई है। जहां आग बुझाने के साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये चार्टर्ड प्लेन उत्तर प्रदेश सरकार है। जो लखनऊ से मुंबई जा रहा था। हांलाकि, इस बात को खारिज कर दिया गया है कि ये प्लेन यूपी सरकार का था।



रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्लेन ने सड़क पर लैंडिंग की कोशिश की लेकिन उसके विंग पेड़ों से टकरागए जिसके बाद प्लने एक निर्माणाधीन बिल्डिंग पर क्रैश हो गया। प्लेन के क्रैश होने के साथ ही एक जोरदार धमाका हुआ और उसमें आग लग गई। इस धमाके के साथ ही इलाके में अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई।  



ताजा जानकारी के मुताबिक, इस प्लेन ने जुहू हैलीपेट से टेस्टिंग उड़ान भरी थी, लेकिन बीच रास्ते में ही ये क्रैश हो गया। इस हादसे में अब तक चार लोगों के मारे जाने की खबर है। प्लेन में 5 लोग सवार थे। इस हादसे में एक राहगिर और एक मजदूर के मारे जाने की खबर है।

हांलाकि, इस मामले में लखनऊ से हमारे संवाददाता कमल दुबे ने बताया कि, उत्तर प्रदेश सरकार ने इस चार्टर्ड प्लेन को साल 2014 में यूवाय एविएशन नाम की एक प्राइवेट कंपनी बेच दिया था, क्योंकि ये प्लने इलाहाबाद में एक हादसे का शिकार हो गया था। इस विमान पर यूपी सरकार का लोगो लगा हुआ था जिससे भ्रम की स्थिति बनी हुई थी कि ये प्लेन यूपी सरकार का है। 

English summary :
Chartered plane crashes into a building in Ghatkopar Mumbai, rescue operation underway. There is a news of a major plane crash in Mumbai. According to media reports, chartered plane crashed on a building in Ghatkopar area of Mumbai. A blast took place as soon as the chartered plane crashed on the building.


Web Title: mumbai: up chartered plane crash on a building in ghatkopar area

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे