लाइव न्यूज़ :

ब्रिटेन: राहुल गांधी के खिलाफ अदालत जाएंगे ललित मोदी, जानें क्या है मामला?

By अंजली चौहान | Published: March 30, 2023 10:40 AM

ललित मोदी यहीं नहीं रूके उन्होंने विपक्ष की कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर हमला बोला है। उन्होंने विपक्ष पर प्रतिशोध की भावना रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने हमेशा से गांधी के लगभग हर सहयोगी को यह कहते सुना है कि मैं भगोड़ा हूं। क्यों और कैसे और मुझे आज तक कब दोषी ठहराया गया है?

Open in App
ठळक मुद्देललित मोदी ने राहुल गांधी पर केस करने का फैसला किया हैब्रिटेन की अदालत में ललित मोदी कांग्रेस नेता के खिलाफ केस करेंगेललित मोदी का कहना है कि राहुल गांधी के पास विदेश में जितनी संपत्ति है उसका सबूत है मेरे पास

लंदन: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी पर गुरुवार को आईपीएल के संस्थापक ललित मोदी ने तीखा हमला बोला है। ललित मोदी ने राहुल गांधी के 'मोदी उपनाम' वाले बयान को लेकर उन्होंने ब्रिटेन में अदालत का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया है।

ललित मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी है। दरअसल, ललित मोदी का ये बयान उस समय आया है जब हाल ही में राहुल गांधी को गुजरात की एक अदालत ने मोदी उपमान मामले में दोषी पाए जाने के बाद 2 साल जेल की सजा सुनाई है।

कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेता को संसद से अयोग्य ठहरा कर उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई। इस कार्यवाही के बाद से कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है और कई तरह के आरोप लगा रही है। 

"मैं उन्हें खुद को मूर्ख बनते देखना चाहता हूं"- ललित मोदी 

ललित मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं। आईपीएल के संस्थापक मोदी ने सवाल करते हुए कहा, "मुझे किस आधार पर भगोड़ा कहा जा रहा है, मैं कभी दोषी नगीं ठहराया गया है और वह एक सामान्य नागरिक है।"

ललित मोदी यहीं नहीं रूके उन्होंने विपक्ष की कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर हमला बोला है। उन्होंने विपक्ष पर प्रतिशोध की भावना रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने हमेशा से गांधी के लगभग हर सहयोगी को यह कहते सुना है कि मैं भगोड़ा हूं। क्यों और कैसे और मुझे आज तक कब दोषी ठहराया गया है? पप्पू उर्फ राहुल गांधी के विपरीत, मैं अब एक सामान्य नागरिक हूं।

ललित मोदी ने कहा कि लगता है कि विपक्ष के पास कोई काम नहीं है इसलिए वह गलत जानकारी रखते हैं या तो बदले की भावना में ऐसा करते हैं। 

दरअसल, विपक्ष ललित मोदी को लेकर देश में कई बार ये मुद्दा उठा चुकी है कि ललित मोदी भगोड़ा है और उसे गिरफ्तार करने की मांग कर रही है। ऐसे में अब ललित मोदी अपने बचाव में सामने आ गए हैं और राहुल गांधी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का मन बना चुके हैं। 

ललित मोदी ने कहा, "मैंने राहुल गांधी को तुरंत यूके में अदालत में ले जाने का फैसला किया है। मुझे यकीन है कि उन्हें कुछ ठोस सबूतों के साथ आना होगा। मैं उन्हें खुद को पूरी तरह से मूर्ख बनते देखने के लिए उत्सुक हूं।"

अपने ट्वीट में ललित मोदी ने देश के कई नेताओं के टैग करते हुए कहा कि मेरे पास सबूत है कि गांधी परिवार की विदेशों में कितनी संपत्ति है। मेरे पास सबूत और पते सब हैं। मैं सबूत के लिए ये सभी संपत्तियों की फोटो और पते भेज सकता हूं। उन्होंने कहा कि देश की जनता को मूर्ख मत बनाओं, गांधी परिवार को लगता है कि वह देश में शासन करने के असल हकदार हैं। 

उन्होंने कहा कि मैं जल्द ही वापस देश लौटूंगा, लेकिन जब देश में इसके लिए कड़े कानून पारित कर दिए जाएंगे। 

बता दें कि राहुल गांधी ने साल 2019 चुनाव में एक रैली के दौरान मोदी उपनाम को लेकर विवादित बयान दिया था। इस बयान के चलते उन पर आरोप है कि उन्होंने एक विशेष समुदाय के लोगों की भावनाओं को आहत किया है।

इस बयान का उल्लेख करते हुए ललित मोदी ने कहा कि मैं यूके की अदालत में इस मुद्दे को लेकर केस करूंगा लेकिन सच ये है कि दुनिया जानती है कि भारत की पांच दशकों की दिन दहाड़े लूट किसी और ने नहीं बल्कि गांधी परिवार ने की थी।

टॅग्स :ललित मोदीRahul Congressराहुल गांधीब्रिटेन
Open in App

संबंधित खबरें

भारतVIDEO: 'मैं AAP को वोट दूंगा, अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे', दिल्ली की एक चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी

भारतUP Lok Sabha election 2024 Phase 5: राजनाथ, राहुल और ईरानी की प्रतिष्ठा दांव पर!, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, कैसरगंज, फैजाबाद, कौशांबी सीट पर 20 मई को पड़ेंगे वोट

भारतझारखंड उच्च न्यायालय ने राहुल गांधी पर लगाया जुर्माना, दो सप्ताह के भीतर नहीं जमा करने पर बढ़ेगी मुसीबत, जानें मामला

भारतLok Sabha election 2024 Phase 5: चार चरण में कम वोट से सभी दल परेशान!, 5वें फेस में 20 मई को वोटिंग, छठे चरण को लेकर एनडीए और महागठबंधन ने झोंकी ताकत

भारतLok Sabha Election 2024: दिल्ली में आज राहुल गांधी और PM नरेंद्र मोदी की रैली, इस बीच पुलिस का ट्राफिक को लेकर अलर्ट!

भारत अधिक खबरें

भारत'मोदी सरकार पाकिस्तान के परमाणु बमों से नहीं डरती, पीओके वापस लेंगे', झांसी में बोले अमित शाह

भारतस्वाति मालीवाल को लेकर पूछे गए सवाल पर भड़क गए दिग्विजय सिंह, बोले- मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा को आखिर में 400 पार की आवश्‍यकता क्‍यों पड़ी, स्वाति मालीवाल को लेकर पूछे सवाल का दिग्विजय सिंह ने नहीं दिया जवाब

भारतKaiserganj constituency: क्या सपा, बसपा की चुनौती के सामने पिता का दबदबा कायम रख पाएंगे छोटे 'भूषण'?

भारतSwati Maliwal Case: विभव कुमार की गिरफ्तारी को अरविंद केजरीवाल ने भाजपा की साजिश बताया, कल MP, MLA के साथ पहुंचेंगे भाजपा मुख्यालय