लाइव न्यूज़ :

बिहार: जदयू ने भाजपा के प्रदेश प्रमुख सम्राट चौधरी पर लगाया फर्जीवाड़े का आरोप

By एस पी सिन्हा | Published: July 25, 2023 4:57 PM

जदयू के मुख्य प्रवक्ता व विधान पार्षद नीरज कुमार ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर डिग्री और उम्र के फर्जीवाड़े का आरोप लगाया है। 

Open in App
ठळक मुद्देजदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर लगाया फर्जीवाड़े का आरोप बिहार भाजपा के नेता सम्राट चौधरी के डिग्री में फर्जीवाड़ा है और उम्र में भी फर्जीवाड़ा हैजदयू नेता नीरज कुमार ने चुनावी हलफनामे के आधार पर सम्राट चौधरी पर लगाया है यह आरोप

पटना: बिहार में भाजपा का साथ छूटते ही जदयू को भाजपा के नेता फर्जी और जालसाज लगने लगे हैं जबकि कभी इसी भाजपा के नेता नीतीश सरकार में मंत्री रहा करते थे। लेकिन जदयू का कहना है कि उस वक्त तक उन्हें भाजपा नेताओं के फर्जीवाड़े की भनक नहीं लगी थी।

फर्जीवाड़े के आरोपों के क्रम में जदयू के मुख्य प्रवक्ता व विधान पार्षद नीरज कुमार ने आज लगातार तीन ट्वीट करके भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पर डिग्री और उम्र के फर्जीवाड़े का आरोप लगाया। 

जदयू नेता नीरज कुमार ने भाजपा के प्रदेश प्रमुख सम्राट चौधरी को घेरते हुए कहा कि जो पार्टी खुद को त्याग, तपस्या, बलिदान की पार्टी कहती है, उसके प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने चुनावी नामांकन में भारी फर्जीवाड़ा किया है। नीरज कुमार ने कहा कि भाजपा नेता चौधरी के डिग्री में भी फर्जीवाड़ा है और उम्र में भी फर्जीवाड़ा किया गया है।

उन्होंने सम्राट चौधरी पर यह आरोप चुनावी हलफनामा और शैक्षणिक सर्टिफिकेट के हवाले से लगाया है। जदयू नेता ने सम्राट चौधरी की उम्र गिनाई है। नीरज कुमार ने कहा कि 2005 के विधानसभा चुनाव में सम्राट चौधरी अपना नाम राकेश कुमार लिखते हैं। साल 2010 के विधानसभा चुनाव में वे अपना नाम सम्राट चौधरी उर्फ राकेश कुमार लिखते हैं तो वहीं साल 2020 के चुनाव में वह अपना नाम सम्राट चौधरी लिखते हैं।

नीरज कुमार ने सवालिया लहज़ा में कहा कि एक ही व्यक्ति के तीन-तीन नाम है और पिता एक ही हैं। उन्होंने सम्राट चौधरी के सर्टिफिकेट पर सवाल उठाते हुए कहा कि इनकी डिग्री देखिए। इन्होंने अपना पीएमसी कामराज यूनिवर्सिटी से किया, जो भारत क्या इस पूरे ब्रह्मांड में कहीं नहीं है। यह विश्वविद्यालय है ही नहीं।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सम्राट चौधरी अपना डिग्री हलफनामा में लिखते हैं अप टू 7। 1996 में मैट्रिकुलेशन में रोल नंबर 19, रोल कोड 3218 और नाम सम्राट चौधरी मौर्य। 2005 के विधानसभा चुनाव में राकेश कुमार, 2010 विधानसभा के चुनाव में सम्राट चौधरी उर्फ राकेश कुमार और 2020 के विधानसभा चुनाव में सम्राट चौधरी, एक आदमी एक पिता नाम तीन।

इसी तरह डिग्री देख लीजिए इनकी डिग्री है पीएमसी कामराज यूनिवर्सिटी कहीं ब्रह्मांड में है ही नहीं। नीरज कुमार ने आगे लिखा है उम्र में 2005 के विधान सभा चुनाव में 26 साल, 2010 विधानसभा चुनाव में 28 साल और 2020 के विधानसभा चुनाव में 51 वर्ष 10 वर्ष में 38 वर्ष होना चाहिए तो 51 वर्ष। उन्होंने उम्र पर सवाल करते हुए कहा कि सम्राट चौधरी ने अपनी उम्र में कलाकारी की है।

टॅग्स :Bihar BJPJanata Dal (Secular)चुनाव आयोगएजुकेशनEducation
Open in App

संबंधित खबरें

भारतब्लॉग: मतदाता नहीं चाहते कि चुनाव में दलबदलू नेता जीतें !

भारतPM MODI visit UP-Bihar: 9.26 करोड़ लाभार्थी किसान, 20000 करोड़ रुपये की राशि, 17 वीं किस्त जारी करेंगे पीएम मोदी, 18-19 जून को उप्र और बिहार में रहेंगे प्रधानमंत्री

भारतNCERT ने कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक में संशोधन किया, अयोध्या और गोधरा दंगों के संदर्भ को हटाया

भारतपहले इंदिरा गांधी को कहा था "मदर ऑफ इंडिया", अब केंद्रीय मंत्री सुरेश गोपी ने दी सफाई

भारतभारत में ईवीएम "ब्लैक बॉक्स" है, जिसकी जांच करने की किसी को इजाजत नहीं- राहुल गांधी

भारत अधिक खबरें

भारतWest Bengal Kanchenjunga Express: कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन से मालगाड़ी की टक्कर, 5 की मौत, 25 घायल

भारतChhattisgarh School Closed: भीषण गर्मी ने किया बेदम, छत्तीसगढ़ सरकार ने गर्मी की छुट्टियां 25 जून तक बढ़ाईं, जानें शेयडूल

भारतब्लॉग: 'फादर्स डे' के बहाने मानवीय संबंधों के बदलते स्वरूप की चिंता

भारतईद-उल-अजहा : अल्लाह के प्रति समर्पण का पर्व

भारतजम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दूसरे के साथ गोलीबारी जारी