लाइव न्यूज़ :

Bihar Elections 2020: सीएम योगी बोले-पुलवामा में हमला हुआ, पीएम ने पाकिस्तान के अंदर जाकर हमला किया, क्या कांग्रेस कर सकती है?

By एस पी सिन्हा | Published: November 04, 2020 7:11 PM

कांग्रेस के शासन के समय आतंकवाद सिर चढ़कर बोलता था, आज आतंकवाद की ताबूत पर अंतिम कील ठोक कर प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश में से आतंकवाद को सदैव के लिए समाप्त करने का आवाहन कर लिया है. भारत की धरती पर आतंकवाद और नक्सलवाद के लिए जगह नहीं है.

Open in App
ठळक मुद्देमुख्यमंत्री योगी ने विभिन्न चुनावी सभाओं में महागठबंधन पर जमकर हमला बोला. आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब मुंबई में आतंकी हमला हुआ, तब कांग्रेस को राजद अपना समर्थन दे रही थी.सीमांचल के नब्ज को टटोलते हुए उन्होंने घुसपैठ जैसे मुद्दे पर भी कांग्रेस और राजद को जमकर लताड़ा.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण से पहले भाजपा ने प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बिहार में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं.

इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री योगी ने विभिन्न चुनावी सभाओं में महागठबंधन पर जमकर हमला बोला. योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कांग्रेस और राजद पर जोरदार हमला किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जब मुंबई में आतंकी हमला हुआ, तब कांग्रेस को राजद अपना समर्थन दे रही थी. 

मुंबई हमले के बाद भी लोग चाहते थे कि पाकिस्तान को सबक सिखाया जाए

उन्होंने कहा कि मुंबई हमले के बाद भी लोग चाहते थे कि पाकिस्तान को सबक सिखाया जाए, लेकिन कांग्रेस उस समय डर गई. जबकि पुलवामा हमले के बाद, प्रधानमंत्री ने कहा कि हम अपने सैनिकों की मौत का बदला लेंगे और हमने यह पाकिस्तान के अंदर जाकर किया. क्या कांग्रेस कर सकती है? मोदी और नीतीश के विकास कार्य पर वोट मांगने के साथ-साथ सीमांचल के नब्ज को टटोलते हुए उन्होंने घुसपैठ जैसे मुद्दे पर भी कांग्रेस और राजद को जमकर लताड़ा.

उन्होंने लोगों से अपील किया है कि क्षेत्र के विकास के साथ-साथ देश की सुरक्षा और अंतरराष्ट्रीय शक्ति को मुंहतोड़ जवाब के लिए भाजपा और एनडीए गठबंधन को वोट करें. उन्होंने बिहार में घुसपैठ की समस्या को लेकर कहा कि कटिहार घुसपैठ की समस्या से त्रस्त है.

बिहार में एनडीए की सरकार बनने पर घुसपैठिये को निकाल बाहर करेंगे. उन्होंने कहा कि चुनाव जनता को करना है और ये चुनाव इसलिए महत्वपूर्ण है कि देश आज भारत को महाशक्ति बनाने के अभियान में लगे प्रधानमंत्री मोदी के साथ खड़ा है. आज एक तरफ परिवारवाद को बढ़ावा देने वाली बेमानी कांग्रेस और राजद खडे़ हैं. दूसरी तरफ एनडीए के रूप में लोकतांत्रिक पार्टी खड़ी है.

योगी ने दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी

योगी ने दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी. उन्होंने कहा कि बिहार में एक बार फिर विकास और सुशासन की सरकार बनेगी. कांग्रेस पर हमला बोलते उन्होंने कहा कि कांगेस और राजद को परिवार की चिंता है, आमलोगों की नहीं.

केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने पहले पांच वर्ष में गरीब उत्थान और अब राष्ट्र कल्याण के कार्यों में लगी है. योगी ने कहा कि मोदी सरकार ने तीन तलाक खत्म कर नारी गरिमा स्थापित की. सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को सबक सिखाया. धारा 370 हटाकर एक निशान, एक संविधान लागू कराया. 

राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास कराकर 500 वर्षों का इंतजार खत्म कराया

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास कराकर 500 वर्षों का इंतजार खत्म कराया और अयोध्या में मंदिर निर्माण कार्य शुरू कराया। कहा कि करोड़ों लोगों को मकान, शौचालय, रोजगार, रसोई गैस आदि उपलब्ध कराया. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बिहार में दो चरणों के मतदान हो चुके हैं.

अब तीसरे चरण की लडाई है. इस चरण में भी मुद्दे स्‍पष्‍ट हैं. एक तरफ एनडीए है, जिसने बिना किसी भेदभाव के योजनाओं को सबके कल्‍याण के लिए लागू किया. देश की सुरक्षा के मामले में किसी के साथ कोई समझौता नहीं किया. उन्‍होंने कहा कि सुरक्षा के मोर्चे पर मोदी जी की सर्जिकल स्‍ट्राइक सारी दुनिया ने देखी. 

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि बिहार की जनता इस तारीफ के योग्य है कि वे इस चुनाव में कोरोना महामारी के बीच मतदान करने निकले हैं. मैं विशेष रूप से 7 नवंबर को होने वाले तीसरे चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए आपसे अपील करने आया हूं.

यहां बता दें कि तीन चरणों में हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव के दो चरण पूरे हो चुके हैं. अब 76 सीटों पर 7 नवंबर को मतदान के साथ ही यह चरण भी पूरा होगा. इसके बाद 10 नवंबर को मतगणना के बाद चुनावी नतीजे जारी किए जाएंगे.

टॅग्स :बिहार विधान सभा चुनाव 2020कांग्रेसआरजेडीयोगी आदित्यनाथभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)नरेंद्र मोदीतेजस्वी यादवनीतीश कुमारलालू प्रसाद यादवराहुल गांधीपुलवामा आतंकी हमलापाकिस्तानआतंकी हाफिज सईद
Open in App

संबंधित खबरें

भारतVIDEO: 'मोदी के भक्त हैं प्रभु जगन्नाथ',संबित पात्रा के कथित विवादित बयान ओडिशा कांग्रेस ने की माफी की मांग

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: '4 जून के बाद जनता की सुनने लगेगी पुलिस' चुनावी सभा में केजरीवाल ने कहा

भारतDelhi Lok Sabha Election 2024: 44 डिग्री तापमान, चुनावी सभा करेंगे मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: टोले-टोले में बिजली, लालटेन युग का अंत!, सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, शेष दो चरणों में 16 सीट पर पड़ेंगे वोट

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: बीच चुनाव में व्हीलचेयर पर क्यों दिख रहे तेजस्वी यादव, आखिर क्या है बात, देखें वीडियो

भारत अधिक खबरें

भारतMumbai LS Polls 2024: वर्ली बूथ में शौचालय के अंदर मृत मिला शिवसेना (यूबीटी) का पोलिंग एजेंट, पार्टी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया

भारतLok Sabha Elections 2024: 5वें चरण में 57% से अधिक मतदान हुआ, पश्चिम बंगाल 73% मतदान के साथ आगे

भारतBihar Lok Sabha Polls 2024: बिहार में शाम 5 बजे तक कुल 52.35% हुआ मतदान

भारतHeat Wave In Delhi: हीटवेव का रेड अलर्ट, दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का निर्देश जारी

भारतAkash Anand BSP Mayawati UP POLLS: आकाश आनंद फिर हुए सक्रिय, राहुल पर बोला हमला, मंच से जल्दी ही लिखित भाषण पढ़ते दिखाई देंगे मायावती के उत्तराधिकारी!