अशोका विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों ने प्रताप भानू मेहता के इस्तीफे पर नाराजगी जतायी

By भाषा | Published: March 18, 2021 08:47 PM2021-03-18T20:47:18+5:302021-03-18T20:47:18+5:30

Ashoka University faculty members expressed displeasure over Pratap Bhanu Mehta's resignation | अशोका विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों ने प्रताप भानू मेहता के इस्तीफे पर नाराजगी जतायी

अशोका विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों ने प्रताप भानू मेहता के इस्तीफे पर नाराजगी जतायी

नयी दिल्ली, 18 मार्च हरियाणा के सोनीपत में स्थित अशोका विश्वविद्यालय के संकाय सदस्यों ने कुलपति तथा बोर्ड के सदस्यों को पत्र लिखकर प्रख्यात टिप्पणीकार प्रताप भानू मेहता द्वारा विश्वविद्यालय के प्रोफेसर पद से इस्तीफा दिये जाने पर नाराजगी जतायी है।

विश्वविद्यालय की भूतपूर्व छात्र परिषद ने भी अलग से बयान जारी कर मेहता के प्रति एकजुटता प्रकट की है, जिन्होंने दो साल पहले कुलपति के पद से और इस सप्ताह की शुरुआत में प्रोफेसर के ओहदे से इस्तीफा दे दिया था।

गौरतलब है कि आज प्रख्यात अर्थशास्त्री अरविंद सुब्रमण्यम ने भी विश्वविद्यालय में प्रोफेसर के पद से इस्तीफा दे दिया है।

संकाय के सदस्यों ने पत्र में लिखा है कि मेहता के इस्तीफा देने से ''अन्य सदस्यों के त्यागपत्र देने का गलत चलन'' शुरू हो गया है और यह ''बेहद चिंता का विषय '' है।

बयान में कहा गया है, ''विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मेहता की विदाई की आधिकारिक घोषणा से पहले मीडिया में खबरें चली थीं, जिनसे ऐसा प्रतीत होता है कि उनका इस्तीफा एक जन बुद्धिजीवी और सरकार का आचोलक होने का परिणाम है। हमें इस घटनाक्रम को लेकर बहुत दुख हुआ है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Ashoka University faculty members expressed displeasure over Pratap Bhanu Mehta's resignation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे