अन्ना हजारे के आगे झुकी मोदी सरकार, आज तोड़ सकते हैं अनशन

By भाषा | Published: March 27, 2018 05:47 AM2018-03-27T05:47:04+5:302018-03-27T05:47:04+5:30

अन्ना हजारे लोकपाल की नियुक्ति सहित अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए 23 मार्च से भूख हड़ताल पर हैं। उनका वजन चार किग्रा घट गया है, उनके सहयोगी ने यह दावा किया।

anna hazare may end his hunger strike today | अन्ना हजारे के आगे झुकी मोदी सरकार, आज तोड़ सकते हैं अनशन

अन्ना हजारे के आगे झुकी मोदी सरकार, आज तोड़ सकते हैं अनशन

नई दिल्ली, 27 मार्च: देश की नरेंद्र मोदी सरकार ने अन्ना हजारे से संपर्क किया, जो यहां 23 मार्च से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं। केंद्र के दूत और महाराष्ट्र के मंत्री गिरिश महाजन ने इस सामाजिक कार्यकर्ता को भरोसा दिलाया कि उनकी ज्यादातर मांगों पर ध्यान दिया जाएगा। महाजन ने हजारे से मिलने के बाद कि मंगलवार को हम अन्नाजी को एक लिखित प्रस्ताव देंगे। 

उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि वह अपना अनिश्चितकालीन अनशन मंगलवार को खत्म करेंगे। मंत्री केंद्र और राज्य सरकार, दोनों का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। हालांकि, इस मुलाकात के बारे में हजारे खेमा की ओर से कुछ नहीं कहा गया है।

महाजन, महाराष्ट्र में जल संसाधन एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री हैं। उन्होंने कहा कि हजारे की 11 मुख्य मांगों में करीब सात-आठ पर सहमति बनी है। इनमें लोकपाल की नियुक्ति और किसानों की उपज को बेहतर मूल्य प्रदान करना भी शामिल है।

महाजन ने कहा कि उनकी ज्यादातर मांगों पर ध्यान दिया जाएगा। केंद्रीय बजट में किसानों को उनकी उपज का बेहतर मूल्य देने पर ध्यान दिया गया है। लोकपाल के मामले में दो बैठकें हुई हैं और इस मुद्दे का हल तीसरी बैठक में होने की संभावना है।

हजारे लोकपाल की नियुक्ति सहित अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए 23 मार्च से भूख हड़ताल पर हैं। उनका वजन चार किग्रा घट गया है, उनके सहयोगी ने यह दावा किया।

Web Title: anna hazare may end his hunger strike today

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे