अमित शाह ने सीएम चन्नी पर साधा निशाना , बोले- 'जो प्रधानमंत्री की सुरक्षा न कर सके, वो भला पंजाब क्या संभालेंगे'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 13, 2022 03:52 PM2022-02-13T15:52:46+5:302022-02-13T16:00:43+5:30

अमित शाह ने पीएम मोदी की सुरक्षा में सेंधमारी को चुनावी मुद्दा बनाते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की नेतृत्व क्षमता पर गंभीर प्रश्न खड़ा किया।

Amit Shah targeted CM Channi, said – could not protect the Prime Minister, what will he handle Punjab | अमित शाह ने सीएम चन्नी पर साधा निशाना , बोले- 'जो प्रधानमंत्री की सुरक्षा न कर सके, वो भला पंजाब क्या संभालेंगे'

अमित शाह ने सीएम चन्नी पर साधा निशाना , बोले- 'जो प्रधानमंत्री की सुरक्षा न कर सके, वो भला पंजाब क्या संभालेंगे'

Highlightsअमित शाह ने कहा कि चन्नी साहब पंजाब में फिर से कांग्रेस की सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं अमित शाह ने कहा जो पीएम की सुरक्षा नहीं संभाल सकता है वो भला पंजाब को क्या संभालेगाजनवरी में पीएम के काफिले को प्रदर्शन के कारण एक फ्लाईओवर पर ठहरना पड़ा था

लुधियाना: पंजाब विधानसभा के चुनाव प्रचार में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था में हुई चूंक के मामले ने सियासी रंग ले लिया। बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने लुधियाना पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने सूबे के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर पीएम की सुरक्षा में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जबरदस्त हमला बोला।

अमित शाह पर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा जो प्रधानमंत्री की सुरक्षा नहीं संभाल सकता है वो भला पंजाब को क्या संभालेगा। पीएम मोदी की सुरक्षा में सेंधमारी को चुनावी मुद्दा बनाते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की नेतृत्व क्षमता पर गंभीर प्रश्न खड़ा किया।

शाह ने रैली में बेहद नाराजगी भरे लहजे में कहा, "चन्नी साहब पंजाब में फिर से कांग्रेस सरकार बनाने का सपना देख रहे हैं। वह एक ऐसे सीएम हैं जो भारत के प्रधान मंत्री को सुरक्षित मार्ग प्रदान नहीं कर सके। क्या वह पंजाब को सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं?"

मालूम हो कि जनवरी महीने में जब प्रधानमंत्री पंजाब के दौर पर थे तो उस समय हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर पर कुछ प्रदर्शनकारियों पीएम के लिए आरक्षित सड़क मार्ग को अवरोध उत्पन्न कर दिया था, जिसकी वजह से पीएम मोदी को अपने सुरक्षा दस्ते के साथ एक फ्लाईओवर पर 15-20 मिनट तक ठहरना पड़ा था।

इस मामले में पूरे देश में पंजाब के सीएम चरणजीतच सिंह चन्नी की जबरदस्त आलोचना भी हुई थी और उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने पीएम की सुरक्षा को उतनी गंभीरता से नहीं लिया, जितना उन्हें लेना चाहिए था।

इसके साथ ही पंजाब में नशे का मुद्दा उठाते हुए शाह ने कहा कि यदि चुनाव के बाद राज्य में भाजपा गठबंधन की सरकार बनती है तो उनकी सरकार ड्रग्स के मामले को गंभीरता से लेगी और इससे मजबूती से निपटेगी।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, "पंजाब में बीजेपी गठबंधन की सरकार बनने पर हम राज्य के चार प्रमुख शहरों में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की शाखा कार्यालय भी खोलेंगे।"

शाह ने युवाओं से नशामुक्ति अभियान के साथ जुड़ने और नशे से दूर रहने की अपील करते हुए कहा, ''हमारी सरकार पंजाब में नशीले पदार्थों की कड़ाई से रोकथाम के लिए प्रत्येक जिले में टास्क फोर्स का भी गठन करेगी, जो ड्रग्स माफियाओं पर नकेल कसने का काम करेगी।''

Web Title: Amit Shah targeted CM Channi, said – could not protect the Prime Minister, what will he handle Punjab

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे