लाइव न्यूज़ :

कभी नहीं देखा होगा ऐसा हिमस्खलन! जम्मू-कश्मीर के गांदरबल इलाके में गिरी बर्फ की चादर, जान बचाने के लिए एक दूसरे को हटाते दिखे स्थानीय

By आजाद खान | Published: January 14, 2023 11:03 PM

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल इलाके में हुए हिमस्खलन में कारण वहां के मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का वर्कशॉप क्षतिग्रस्त हो गया है। ऐसे में इस हिमस्खलन का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें लोगों को हिमस्खलन से बचते हुए देखा गया है।

Open in App
ठळक मुद्देजम्मू-कश्मीर के गांदरबल इलाके से हिमस्खलन की खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार, अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। ऐसे में अधिकारियों द्वारा अनंतनाग, कुलगाम और राजौरी जिलों में हिमस्खलन होने की संभावना जताई गई है।

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के गांदरबल के सरबल इलाके में एक जबरदस्त हिमस्खलन हुआ है जिसका एक वीडियो सामने आया है। जारी वीडियो में यह देखा गया है कि धीरे-धीरे पहाड़ों पर हिमस्खलन होता है और नीचे चारो और फैल जाता है। 

जानकारी के अनुसार, इस हिमस्खलन में मेगा टनल प्रोजेक्ट के वर्कशॉप को नुकसान पहुंचा है। ऐसे में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है। 

वीडियो में क्या दिखा है

न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा जारी इस वीडियो में यह देखा गया है कि पहाड़ों पर हिमस्खलन हो रहा है और नीचे मौजूद लोगों एक दूसरे को सुरक्षित जगह जाने को कह रहे है। वीडियो में बर्फ की चादर को नीचे आते हुए देखा गया है और लोगों को सुरक्षित जगह पर जाते और छूपते हुए देखा गया है। 

वीडियो के दूसरे भाग में यह देखा गया है कि हिमस्खलन के बाद पूरे जगह पर अंधेरा छा गया है और हर जगह बर्फ ही बर्फ दिख रहा है। वायरल वीडियो में यह देखा गया है कि लोग बीच में मौजूद है और चारों और से हिमस्खलन हो रहा है और बर्फ नीचे आ रहा है। 

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, यह हिमस्खलन गांदरबल के सरबल इलाके में हुआ है जिसे लेकर यह कहा जा रहा है कि यह कम तीव्रता वाला हिमस्खलन था। ऐसे में इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है, लेकिन इस हिमस्खलन में इलाके के मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड का वर्कशॉप क्षतिग्रस्त हो गया है। 

मामले में बोलते हुए अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त गांदरबल, मुश्ताक अहमद ने कहा है कि हम लोगों ने पहले ही कुछ मजदूरों को वहां से स्थानांतरित कर दिया है। ऐसे में कुछ और मजदूर अभी भी बाकी है जिन्हें जल्द ही वहां से स्थानांतरित कर दिया जाएगा। 

वहीं इससे पहले जम्मू और कश्मीर राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने जानकारी देते हुए कहा था कि अगले 24 घंटों में अनंतनाग, कुलगाम और राजौरी जिलों में 2,000 मीटर से ऊपर 'कम खतरे' वाले हिमस्खलन होने की संभावना है। 

टॅग्स :जम्मू कश्मीरवायरल वीडियोहिमस्खलन
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना

विश्वViral video: जमीन से कई फीट उपर चलते हैं ये आदिवासी बच्चे, स्टिल्ट की मदद से चलने में माहिर, जानें कारण

भारतWatch: रश्मिका मंदाना ने 'अटल सेतु' पर बनाया वीडियो, तारीफ सुन गदगद हुए पीएम मोदी, सराहना करते हुए शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेViral News: जोश में युवाओं को मोटिवेशनल भाभी से हुआ प्यार

भारतKupwara LOC intrusion: टंगडार में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर, गोलीबारी जारी

भारत अधिक खबरें

भारतउत्तर पूर्वी दिल्ली में कन्हैया कुमार पर हमला, बीजेपी प्रतिद्वंद्वी मनोज तिवारी पर लगाया हमले का आरोप

भारतSwati Maliwal case: केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार ने AAP सांसद के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज कराई, 'दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई' का आरोप लगाया

भारतएसी यूनिट में संदिग्ध आग लगने के कारण 175 यात्रियों वाले एयर इंडिया के विमान ने की आपातकालीन लैंडिंग

भारतSwati Maliwal row: स्वाति मालीवाल ने 'भाजपा की साजिश का चेहरा' आरोप पर किया पलटवार, कहा- 'एक गुंडे को बचाने के लिए...'

भारत'बीजेपी ने साजिश के तहत स्वाति मालीवाल को सीएम केजरीवाल के आवास पर भेजा': आम आदमी पार्टी