लाइव न्यूज़ :

पाकिस्तान में 'बार्बी' की रिलीज पर रोक; आपत्तिजनक सामग्री का दिया हवाला, सोशल मीडिया पर यूजर्स भड़के

By अंजली चौहान | Published: July 25, 2023 4:21 PM

बार्बी भले ही 21 जुलाई को पूरी दुनिया में रिलीज हो गई हो। लेकिन ग्रेटा गेरविग की बहुप्रतीक्षित फिल्म की रिलीज में कथित तौर पर पाकिस्तान के एक प्रांत में देरी हो गई है।

Open in App
ठळक मुद्देबार्बी फिल्म की रिलीज पाकिस्तान में रुकीआपत्तिजनक सामग्री का दिया हवालासोशल मीडिया यूजर्स ने दी तीखी प्रतिक्रिया

बार्बी पूरी दुनिया के सिनेमाघरों में 21 जुलाई को रिलीज हो चुकी है और फैन्स फिल्म को देखने के लिए सिनेमाघरों में पहुंच रहे हैं। मगर पाकिस्तान के एक प्रांत में बार्बी अभी भी रिलीज के इंतजार में है।

पाकिस्तान के सिनेमाघर में बार्बी को रिलीज न करने के पीछे इसके आपत्तिजनक सामग्री की हवाला दिया जा रहा है। ऐसे में इस खबर के सामने आने के बाद से सोशल मीडिया पर लोग तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत ने 'आपत्तिजनक सामग्री' को लेकर बार्बी की रिलीज रोक दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब फिल्म सेंसर बोर्ड के सचिव फारुख महमूद ने कहा कि वे देश में रिलीज करने से पहले ग्रेटा गेरविग की बार्बी की समीक्षा करेंगे। हालाँकि, महमूद ने प्रश्न में किसी विशेष दृश्य का उल्लेख नहीं किया।

अधिकारियों ने कहा है कि उन्हें प्रांतीय बोर्डों से मंजूरी की आवश्यकता होगी जो देश के सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक मूल्यों का उल्लंघन करने वाले दृश्यों को सेंसर करेंगे। हालाँकि, फिल्म को लेकर चल रहे सांस्कृतिक उन्माद के बीच, देरी के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर नाराज़गी भरी राय व्यक्त की है।

रिलीज रोक पर फैन्स की प्रतिक्रिया 

सोशल मीडिया पर बार्बी के फैन्स ने पाकिस्तान में रिलीज बैन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। एक व्यक्ति ने लिखा, "#पाकिस्तान में विडंबना: नफरत फैलाने वाले भाषण पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा और ठोस कार्रवाई नहीं की जाएगी, जबरन धर्मांतरण और विवाह पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा, ईशनिंदा कानूनों द्वारा मानव जीवन के शोषण पर प्रतिबंध नहीं लगाया जाएगा लेकिन #बार्बी नामक फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा।" पंजाब, पाकिस्तान में प्रतिबंध लगा दिया गया है।

जिंदगी तमाशा और जॉयलैंड पर पहले ही प्रतिबंध लगा दिया गया था। कोई भी फिल्म जिसमें हमारे आस-पास की हर चीज पर सवाल उठाने की क्षमता है, उस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है क्योंकि हमें कट्टरपंथियों और कट्टरपंथियों के एक सजातीय पूल की आवश्यकता है। कोई नया विचार या सवाल नहीं उठाया गया।''

बार्बी फिल्म की कहानी

ग्रेटा गेरविग की बार्बी में सिमू लियू, अमेरिका फेरेरा, दुआ लीपा, एमराल्ड फेनेल, केट मैकिनॉन, इसा राय, विल फेरेल और माइकल सेरा भी हैं।

फिल्म में रूढ़िवादी बार्बी को अपना आकर्षण खोते हुए और फिर वास्तविक दुनिया की यात्रा करते हुए दिखाया गया है ताकि उसकी कल्पना 'बार्बी लैंड' में सब कुछ ठीक किया जा सके।

टॅग्स :Hollywoodपाकिस्तानफिल्म
Open in App

संबंधित खबरें

भारतपुलवामा हमले के बाद भारत के एक सख्त कदम से बर्बाद हुआ पाकिस्तान, पाक मंत्री ने संसद में स्वीकार किया

बॉलीवुड चुस्कीMovie Kashmir Enigma of Paradise: मनाली की खूबसूरत वादियों में कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग, जानें कहानी

क्रिकेटVideo: 'यूरोप के लिए शरिया की जरूरत, समाज में समस्याओं के लिए कामकाजी महिलाएं जिम्मेदार', पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान सईद अनवर का वीडियो वायरल

भारतLok Sabha Elections 2024: शिरोमणि अकाली दल ने 'ऐलान-नामा' में कहा, "पाकिस्तान से करतारपुर साहिब को वापस लेंगे"

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर कपूर स्टारर 'रामायण' भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म, 835 करोड़ का बजट; रिपोर्ट

बिदेशी सिनेमा अधिक खबरें

बिदेशी सिनेमाWatch: शादी के 6 साल बाद पिता बनेंगे जस्टिन बीबर, कुछ इस अंदाज में की हैली की प्रेगनेंसी की घोषणा

बिदेशी सिनेमाOscar 2024: क्रिस्टोफर नोलन की 'ओपेनहाइमर' को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर, एम्मा स्टोन ने जीता सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

बिदेशी सिनेमाएडल्ड फिल्म स्टार सोफिया लियोन का निधन, घर में पाई गईं मृत; इंडस्ट्री में तीन महीने में चौथी मौत

बिदेशी सिनेमाRIP Akira Toriyama: ड्रैगन बॉल के निर्माता अकीरा तोरियामा का निधन, 68 वर्ष की आयु में कहा दुनिया को अलविदा

बिदेशी सिनेमाOppenheimer OTT Release Date: अब घर बैठे देख सकेंगे 'ओपेनहाइमर', जानें ओटीटी पर कब हो रही रिलीज