दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो नोएडा के इस ट्री कैफे में लीजिये वीकेंड का मजा

By मेघना वर्मा | Published: April 6, 2018 03:46 PM2018-04-06T15:46:28+5:302018-04-06T15:46:28+5:30

कैफे में आपको चारों तरफ हरियाली देखने को मिलती है। आपकी टेबल हो या दीवारें, यहां हर जगह आपको ग्रीनरी देखने को मिलेगी।

Visit the tree house cafe in Noida, a perfect place to enjoy weekend | दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो नोएडा के इस ट्री कैफे में लीजिये वीकेंड का मजा

दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो नोएडा के इस ट्री कैफे में लीजिये वीकेंड का मजा

अक्सर आपने फिल्मों में दो दोस्तों को या दो प्यार करने वालों को किसी रोमांटिक से ट्री हाउस में बैठे देखा होगा। ऐसा सीन देखने का मन करता है कि काश हम भी इसी तरह के ट्री हाउस में बैठते, चाय पीते, गाने गाते। लेकिन असल जिंदगी में और वह भी शहर में जहां ट्री हाउस तो छोड़ो, हरे भरे मैदान तक दिखना मुश्किल हो जाता है, वहां ट्री हाउस की उम्मीद लगाना एक सपने जैसा ही है। लेकिन दिल्ली एनसीआर में यह सपना सच हो सकता है। दिल्ली से सटे नोएडा में 'ट्री हाउस कैफे' बना है, जो बिलकुल हरे भरे जंगल की थीम पर आधारित है और यहां आप अपने दोस्तों या परिवार वालों के साथ प्रकृति के बीच खाने का मजा ले सकते हैं।

कैसा है यहां का नजारा

नोएडा के ऐमिटी रोड पर स्थित इस ट्री हाउस कैफे 'कोर्ट यार्ड कैफे' में जाने पर आपको ऐसा अनुभव होगा कि आप प्रकृति के बीचो-बीच आ गए हैं। यहां कैफे के बाहर और कैफे के अंदर दोनों ही जगहों में आपको हरे पेड़ देखने को मिल जायेंगे। यहां आपको ट्री हाउस के अलवा नार्मल कैफे के लुक वाले रेस्टोरेंट की भी फीलिंग हो सकती है क्यूंकि कैफे के अलग-अलग हिस्सों में बनाया गया हैं। जहां एक और ग्रीनरी से भरे ट्री हाउस कैफे हैं वही दूसरी तरह नार्मल कैफे जैसा लुक देखने को मिलेगा।

चारों तरफ दिखेगी ग्रीनरी

कैफे में आपको चारों तरफ हरियाली देखने को मिलती है। आपके टेबल के पास हो या दीवारों पर यहां हर जगह आपको ग्रीनरी देखने को मिलेगी। नोएडा और दिल्ली जैसे बिजी शहर में आपको शांति और सुकून के साथ प्रकृति की खुशबू भी अनुभव कर सकेंगे। आजकल की भाषा में कहें तो आपको इस कैफे के हर कोने में अपने इंसटाग्राम के लिए परफेक्ट फोटो मिलेगी।

ये भी पढ़े: भारत के ये 5 'जम्बो किचन' रोजाना हजारों लोगों का फ्री में भरते हैं पेट

बोर्ड गेम्स के साथ लीजिये कोल्ड कॉफी का मजा

नोएडा में स्थित इस ट्री हाउस कैफे 'कोर्ट यार्ड कैफे' में आपको फिल्मों जैसा ट्री हाउस लुक मिलेगा जहां आप अपने दोस्तों या परिवारवालों के साथ बैठकर वीकेंड का मजा ले सकते हैं। यहां मिलने वाले स्वादिष्ट व्यंजन के साथ यहां आपको कई तरह के बोर्ड गेम्स जैसे कि चेस आदि खेलने को मिल जाएंगे। 

आउटडोरऔर इनडोर दोनों में बैठने का ले सकते हैं मजा

आप चाहें तो इस कैफे के बाहर यानी बालकानी में बैठ कर अपने सैंडविच को एन्जॉय कर सकते हैं। आप चाहे तो जमीन से ऊपर बने ट्री हाउस को पहले से बुक करा सकते हैं साथ ही आप यहां छोटी-मोटी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। यहां मिलने वाला व्यंजन आपकी जेब पर बहुत अधिक भार नहीं डालता है। साधारण दिनों में आप यहां जाएं तो दो लोगों के बीच में 800 से 1000 तक खर्च ही आता है। 

Web Title: Visit the tree house cafe in Noida, a perfect place to enjoy weekend

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे