लाइव न्यूज़ :

शेफ सुरेश खन्ना करेंगे ट्रंप की मेहमान नवाजी, मसाला चाय के साथ सर्व करेंगे ये टेस्टी फूड, जानकर मुंह में आ जाएगा पानी

By मेघना वर्मा | Published: February 24, 2020 1:34 PM

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ भारत की सरजमी पर उतर चुके हैं। भारत में उनका रंग-बिरंगा स्वागत हुआ है।

Open in App
ठळक मुद्देअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारतीय दौरे पर हैं।अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए खाना बनाने की जिम्मेदारी गुजरात के शेफ सुरेश खन्ना को दी गई है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ भारत की सरजमी पर उतर चुके हैं। भारत में उनका रंग-बिरंगा स्वागत हुआ है। राष्ट्रपति ट्रंप ने गुजरात के अहमदाबाद में लैंड किया। जहां उनकी मेजबानी नरेन्द्र मोदी ने की। वहीं जानकारी के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप को भारतीय व्यंजन सर्व किया जाएगा। जिसकी मेजबानी का जिम्मा जाने माने शेफ सुरेश खन्ना को दिया गया है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए खाना बनाने की जिम्मेदारी गुजरात के शेफ सुरेश खन्ना को दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, सुरेश खन्ना फॉरच्यून लैंड मार्क होटल के शेफ हैं और डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भोजन तैयार करेंगे। शेफ ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए खास तरह का इंतजाम किया गया है। 

अदरक मसाला चाय के साथ समोसे

सुरेश खन्ना ने अहमदाबाद मीडिया को बताया कि वो स्पेशल अदरक वाली मसाला चाये तैयार कर रहे हैं जो प्रधानमंत्री मोदी को बहुत पसंद हैं। खन्ना ने बताया कि पीएम मोदी के साथ आने वाले सभी मेहमानों को भी ये चाय पेश की जाएगी। वहीं आज तक की खबर के अनुसार चाय के साछ समोसे भी पेश किए जाएंगे। 

सिग्नेचर कीकीज और नायलॉन खमन

शेफ सुरेश खन्ना के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप के लिए खास वेजिटेरियन खाने का इंतजाम किया गया है। जिसमें गुजराती मेन्यू को तय किया गया है। इसमें फॉर्च्यू सिग्रेचनर कुकीज, नायलॉन खमन, ब्रोकोली और कॉर्न समोसा के साथ दालचीनी एप्पल पाई आईस टी, ग्रीन टी और मल्टी-ग्रेन कुकीज शामिल हैं। 

इसी के साथ शेफ सुरेश खन्ना ने बताया, ''अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप को खमण बहुत पसंद है इसलिए उनके लिए स्पेशल खमण तैयार किया जा रहा है। मैन्यू में केवल शाकाहारी व्यंजन हैं। इन्हें गुजराती अंदाज में पकाया जाएगा। पहले फूड इंस्पेक्टर खाने को चखेंगे, जांच के बाद मेहमानों को खाना परोसा जाएगा।''

डोनाल्ड ट्रंप अपने गुजरात के मोटेरा स्टेडियम लोगों की भारी भीड़ को संबोधित भी करेंगे। ट्रंप के स्वागत में अहमदाबाद में खास तैयारियां की गई हैं। इसी के साथ आगरा में में जोरशोर से तैयारियां की गई हैं। रातोंरात फुटपाथ पर पौधे लगाए गए हैं। सड़क के दोनों ओर की जगह को चमकाया गया है। पोस्टर बैनर लगाए गए हैं। डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी और प्रथन महिला मेलानिया ट्रंप के साथ ताजमहल का दीदार करेंगे।

इन हस्तियों को कर चुके हैं सर्व

शेफ खन्ना इसके पहले भी बहुत सी बड़ी हस्तियों को अपने हाथों का स्वाद चखा चुके हैं। इनमें राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी जैसे दिग्गज नेता शामिल हैं। 

टॅग्स :डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्राडोनाल्ड ट्रम्पनरेंद्र मोदी
Open in App

संबंधित खबरें

भारतपीएम मोदी और अमित शाह की तरह मास कम्युनिकेटर नहीं हैं एस जयशंकर, जानें आपने बारे में क्या कहा

भारतPM MODI IN UP: इज्जत बचाने के लिए अब कांग्रेस ने मिशन 50 रखा, पीएम मोदी बोले- कैसे भी करके पूरे देश में 50 सीटें मिल जाएं, देखें वीडियो

भारत"बुलडोजर कहां चलाना है ये यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ से सीखिए": इंडी गठबंधन से बोले पीएम मोदी, देखें वीडियो

भारतविदेश मंत्री जयशंकर ने बताई 'मोदी जी ने वार रुकवा दी पापा' के पीछे की असली कहानी, जानें पीएम ने युद्ध रोकने के लिए क्या किया

भारतMaharashtra Lok Sabha Elections 2024: अगली पीढ़ी पर ध्यान नहीं, पीएम मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री पद चाहिए, ठाकरे ने कहा- बेरोजगारी और महंगाई से हर कोई प्रभावित...

खाऊ गली अधिक खबरें

खाऊ गलीChaitra Navratri 2023: नवरात्रि में नौ दिनों तक व्रत रखने के साथ ऐसे रहे हेल्दी, पूरे दिन ऊर्जावान रहने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके

खाऊ गलीबनारस में आ गई विश्व प्रसिद्ध 'मलइयो' की बहार, एक बार चख लेंगे तो भूल नहीं पाएंगे इसका स्वाद

खाऊ गलीनवरात्र: कई खूबियों वाले कनोला ऑयल के फायदे जानते हैं आप ?

खाऊ गलीसावन फलहारी रेसेपी: सावन के व्रत में खाएं, चटपटी मखाना भेल, स्वाद के साथ मिलेगा पोषण-चटपट ऐसे केरं तैयार

खाऊ गलीFood Gully: चखिए प्रीत विहार के मशहूर आलू टिक्की चाट का जायका, देखिए ये खास एपिसोड