लाइव न्यूज़ :

NEET Results 2019 declared: इन आसान स्टेप्स से करें अपना रिजल्ट चेक

By स्वाति सिंह | Published: June 05, 2019 3:10 PM

NEET Result 2019: छात्र अपना रिजल्ट NEET की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर लॉगइन कर अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET) की परीक्षा का रिजल्ट नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जारी कर दिया है। छात्र अपना रिजल्ट NEET की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर लॉगइन कर अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) बुधवार को नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET)2019 परीक्षा के रिजल्ट घोषित किया है। छात्र अपना रिजल्ट NEET की वेबसाइट ntaneet.nic.in  पर जाकर देख सकते हैं।

इस रिजल्ट में राजस्थान के नलिन खंडेलवाल ने ऑल इंडिया टॉप किया है, जबकि महिलाओं में तेलंगाना की माधुरी रेड्डी ने टॉप किया है। 

ऐसे करें  NTA NEET results 2019 at ntaneet.nic.in - सबसे पहले NEET 2019 Result देखने के लिए  ntaneet.nic.in पर लॉगइन करें।- इसके बाद यहां NEET 2019 Result लिंक पर क्लिक करें - नई विंडो में अपना रोल नंबर और डेट ऑफ़ बर्थ डालें - सब्मिट पर क्लिक करें।  स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा।  -  इसका प्रिंट आउट निकाल लें। 

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा 5 मई को NEET 2019 की परीक्षा आयोजित हुई थी। जबकि ओडिशा में फोनी तुफान के चलते एग्जाम 20 मई को आयोजित किया गया। पूरे देश में आयोजित होने वाली इस परीक्षा को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी कंडक्ट करती है।

देश भर के मेडिकल और डेंटल कॉलेज में दाखिला लेने के लिए इस परीक्षा को देना अनिवार्य होता है। NEET की परीक्षा ऑफलाइन होती है और इसमें 180 MCQ प्रश्न होते हैं। 

NEET एग्जाम 2019 अंग्रजी और हिंदी सहित 9 क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित कराई गई है। इसमें मराठा, बंगला, उड़िया, असामी, गुजराती और कन्नड़ प्रमुख भाषाएं शामिल हैं।  

NEET 2019 पेन और पेपर आधारित मोड में और अंग्रेजी, हिंदी और उर्दू के अलावा 8 क्षेत्रीय भाषाओं में आयोजित किया गया था।  NEET 2019 के लिए कुल 15,19,375 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था।

इनमें से 14,10,754 उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए। यह परीक्षा उन सभी छात्रों के लिए अनिवार्य है जो मेडिकल क्षेत्र में अपना करियर भारत में या बाहर के देशों में बनाना चाहते हैं।

टॅग्स :नीटनौसेना अकादमी
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टNEET-Graduate Question Paper Leak Case: चार अभ्यर्थियों और परिवार के सदस्य सहित 13 अरेस्ट, नीट-स्नातक प्रश्नपत्र लीक मामले में बिहार पुलिस ने कसा शिकंजा

भारतNEET UG admit card 2024: एनटीए ने जारी किए एडमिट कार्ड, इस तरह से करें डाउनलोड

भारतNEET UG 2024: 5 मई को पेपर, 12 देशों के 14 विदेशी शहरों में परीक्षा केंद्र, यहां चेक कीजिए शहर का नाम

भारतNEET PG Exam Fee 2024: लाखों छात्रों को राहत, परीक्षा शुल्क में 750 रुपये की कमी, जानें महत्वपूर्ण विवरण, यहां देखें सभी डिटेल, एक जनवरी 2024 से लागू

भारतKota Student Suicide: नये साल की पहली त्रासदी, NEET के छात्र ने की आत्महत्या

पाठशाला अधिक खबरें

भारतVIDEO: 'मैं AAP को वोट दूंगा, अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे', दिल्ली की एक चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी

भारत'मोदी सरकार पाकिस्तान के परमाणु बमों से नहीं डरती, पीओके वापस लेंगे', झांसी में बोले अमित शाह

भारतUP Lok Sabha election 2024 Phase 5: राजनाथ, राहुल और ईरानी की प्रतिष्ठा दांव पर!, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, कैसरगंज, फैजाबाद, कौशांबी सीट पर 20 मई को पड़ेंगे वोट

भारतस्वाति मालीवाल को लेकर पूछे गए सवाल पर भड़क गए दिग्विजय सिंह, बोले- मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा को आखिर में 400 पार की आवश्‍यकता क्‍यों पड़ी, स्वाति मालीवाल को लेकर पूछे सवाल का दिग्विजय सिंह ने नहीं दिया जवाब