लाइव न्यूज़ :

Kerala SSLC Result 2020: केरल बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, छात्र यहां करें आसानी से चेक

By रामदीप मिश्रा | Published: June 30, 2020 2:12 PM

Kerala SSLC Result 2020: पिछले साल केरल बोर्ड ने 6 मई को 10वीं के रिजल्ट की घोषणा की थी। केरल SSLC परीक्षाओं के लिए 4 लाख से ज्यादा छात्र उपस्थित हुए थे। कुल 98.11% छात्रों ने ये परीक्षा पास की थी। 37,344 छात्रों को ए प्लस डिवीजन मिला था। 

Open in App
ठळक मुद्देकेरल बोर्ड ने 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है।छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट keralaresults.nic.in पर लॉगइन कर अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं। 

Kerala SSLC Result 2020: केरल सेकेंडरी स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट (SSLC) के 10वीं की परीक्षा देने वाले छात्र जिस घड़ी का इंतजार कर रहे थे अब वह खत्म हो गई है। दरअसल, केरल बोर्ड ने 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट keralaresults.nic.in पर लॉगइन कर अपना रिजल्ट आसानी से देख सकते हैं। 

इस साल 10 की परीक्षाओं के लिए 4.20 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया। केरल एसएसएलसी परीक्षा 2020 मार्च में समाप्त होनी थी लेकिन कोरोना-वायरस के प्रकोप के कारण परीक्षा को स्थगित करना पड़ा। स्थगित किए गए प्रश्नपत्र बाद में 26 मई से 30 मई तक आयोजित किए गए। यही वजह रही है कि इस साल अधिकतर बोर्डों के रिजल्ट देरी से घोषित हो रहे हैं। केरल बोर्ड का रिजल्ट भी देरी से घोषित किया जा रहा है। 

पिछले साल केरल बोर्ड ने 6 मई को 10वीं के रिजल्ट की घोषणा की थी। केरल SSLC परीक्षाओं के लिए 4 लाख से ज्यादा छात्र उपस्थित हुए थे। कुल 98.11% छात्रों ने ये परीक्षा पास की थी। 37,344 छात्रों को ए प्लस डिवीजन मिला था। 

Kerala SSLC Result 2020: 10वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक

स्टेप 1- छात्र सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट keralaresults.nic.in पर जाएं।

स्टेप 2- इसके बाद फिर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3- फिर रोल नंबर और जरूरी जानकारी अंकित करें।

स्टेप 4- सब्मिट करते ही रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा।

स्टेप 5- छात्र अपना रिजल्ट भविष्य के लिए डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट आउट लेकर रख सकते हैं।

केरल बोर्ड  के बारे में

स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (एससीईआरटी) केरल  भारत सरकार द्वारा आयोजित स्कूल शिक्षा का एक बोर्ड है। बोर्ड इसके साथ संबद्ध स्कूलों के लिए पाठ्यक्रम तैयार करता है। उनका मुख्य शैक्षणिक ध्यान चिकित्सा देखभाल, इंजीनियरिंग और टेलीमार्केटिंग पर है। केरल भारत का पहला राज्य है जो 100% साक्षरता दर हासिल करता है। 

टॅग्स :एग्जाम रिजल्ट्सकेरलकेरल एसएससीसी १०थ परिणाम २०१९इंडिया रिजल्ट
Open in App

संबंधित खबरें

भारतNorth-West India Weather Alert: बचके रहना रे बाबा!, भीषण गर्मी की मार जारी, अगले 5 दिन घर से जरूरी काम हो तो निकले, आईएमडी ने अलर्ट किया, ऐसे देखें अपने शहर तापमान

भारतब्लॉग: सरकारी अस्पतालों की लापरवाही का नतीजा नागरिक न भुगतें

भारतWeather Alert: 5 दिन रहे सतर्क, उत्तर-पश्चिम भारत में लू को लेकर अलर्ट, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में दिखेगा असर, तापमान 45 डिग्री सेल्सियस पहुंचेगा, जानिए अपने शहर का हाल

क्राइम अलर्टKozhikode newlyweds attack: आखिर कौन सही, दुल्हन ने कहा- पति ने दहेज के लिए बेरहमी से मारा, दूल्हे की मां बोली- बहू यहां रहना नहीं चाहती..., क्या है कहानी

भारतAir India Express: हाय रे अभागी!, आखिर क्या होगा एक्शन, पति को आखिरी बार नहीं देख सकी पत्नी, एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान रद्द होने से केरल से ओमान नहीं...

पाठशाला अधिक खबरें

भारतCA Inter Result 2023: सीए इंटर नवंबर 2023 का रिजल्ट जारी, जानिए कहां और कैसे देखें

पाठशालाUGC NET December 2023: अभी तक नहीं भरा है फॉर्म, तो हो जाएं सतर्क! कल है अंतिम तिथि

पाठशालाDelhi University: मीडिया इंटर्नशिप करने के लिए छात्रों के पास मौका, जानिए कैसे करें आवेदन

पाठशालाब्लॉग: स्कूल में मोबाइल पर पाबंदी की पहल

पाठशालाHealth Care Sector: दसवीं के बाद आईएचसीई से कोर्स कर ग्रामीण क्षेत्र के हेल्थ केयर में बनाएं करियर