लाइव न्यूज़ :

इटावा: दो नाबालिग लड़कियों की सिर कटी लाशें मिलीं, पुलिस ने बड़ी बहन को किया गिरफ्तार, जानें मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: October 10, 2023 8:48 AM

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (साक्ष्य छिपाना या गलत जानकारी देना) के तहत दर्ज मामले के संबंध में आरोपी महिला के साथ तीन पुरुषों से पूछताछ की है।

Open in App
ठळक मुद्देघटना रविवार रात करीब आठ बजे बलरई थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में हुई।पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान जयवीर सिंह की बेटियों सुरभि और रोशनी के रूप में की गई है।धिकारियों ने कहा कि फोरेंसिक टीम को फावड़े और कपड़ों पर खून के धब्बे मिले, जिन्हें सबूत मिटाने के लिए धोया गया था।

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के एक गांव में छह और चार साल की नाबालिग बहनों के सिर कटे शव मिलने के कुछ घंटों बाद सोमवार को 18 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, घटना रविवार रात करीब आठ बजे बलरई थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव में हुई। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान जयवीर सिंह की बेटियों सुरभि और रोशनी के रूप में की गई है। 

उन्होंने बताया कि क्षत-विक्षत शव उनके घर के अलग-अलग कमरों में पाए गए। कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) प्रशांत कुमार ने कहा कि आरोपी की पहचान अंजलि पाल (18) के रूप में हुई है, जिसने अपना अपराध कबूल कर लिया है।

जांच का नेतृत्व कर रहे कुमार ने कहा, "हम इस मामले में मकसद का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।" पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (साक्ष्य छिपाना या गलत जानकारी देना) के तहत दर्ज मामले के संबंध में आरोपी महिला के साथ तीन पुरुषों से पूछताछ की है।

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संजय वर्मा ने कहा, "हम उससे पूछताछ कर रहे हैं और हत्या के पीछे का कारण जल्द ही पता लगा लिया जाएगा। हम तीन लोगों की संलिप्तता की भी जांच कर रहे हैं।" पुलिस ने कहा कि उन्होंने रविवार को आरोपी द्वारा पहने गए कपड़ों के साथ-साथ घर से हत्या का हथियार, कुदाल भी बरामद किया है। 

अधिकारियों ने कहा कि फोरेंसिक टीम को फावड़े और कपड़ों पर खून के धब्बे मिले, जिन्हें सबूत मिटाने के लिए धोया गया था। पुलिस ने बताया कि घटना के वक्त जयवीर, उनकी पत्नी सुशीला, उनके बेटे नंद किशोर (12) और कन्हैया (8) घर पर मौजूद नहीं थे।

शुरुआत में अंजलि ने पुलिस को बताया कि जब वह कथित तौर पर घर लौटी तो उसने एक कमरे में अपनी बहनों के शव और दूसरे कमरे में उनके सिर देखे। अधिकारियों ने कहा कि जयवीर पाल, जिसका कुदाल घर से बरामद किया गया था, ने पुलिस को बताया कि उसने सुबह इसका इस्तेमाल किया था, लेकिन ऐसा लगता है कि इसे साफ किया गया था। पुलिस को बाहर सूखने के लिए छोड़े गए कुछ कपड़े भी मिले।

जब पुलिस ने पूछताछ की, तो आरोपी ने अपने दिन की घटनाओं के बारे में विरोधाभासी स्पष्टीकरण दिया, जिसके बाद उसे आगे की पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया। 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, "उसने अपराध स्वीकार कर लिया और सोमवार दोपहर को उसे हिरासत में ले लिया गया। उसने पुलिस को बताया कि हत्या के बाद वह खेतों में गई थी और जब उसके पिता और भाई खेत खींच रहे थे तभी वापस लौट आई। उसका मेडिकल चेकअप भी कराया गया है। आगे की जांच चल रही है।"

टॅग्स :इटावाउत्तर प्रदेशक्राइमहत्या
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टआंध्र प्रदेश में मनावता शर्मसार; कसाई ने गर्भवती कुतिया पर चाकू से किया वार, मौत

क्राइम अलर्टBareilly Crime News: साथ जिएंगे और साथ मरेंगे हम तुम!, हृदय गति रुकने से मौत से पति की मौत, दो दिन बाद पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान, 7 साल पहले प्रेम विवाह किया था...

भारतAllahabad High Court: यदि न्याय का मंदिर है तो शीर्ष पुरोहित की तरह काम करें न्यायिक अधिकारी, पीठ ने कहा, एक बार गंदी मछली चिह्नित होने पर इसे तालाब में नहीं रखा जा सकता...

क्राइम अलर्टअसम: पति की मार से पत्नी ने खोया आपा, कर दी पति की हत्या, शव को लगाई आग

क्राइम अलर्टChhattisgarh: छत्तीसगढ़ के एक ही परिवार के 5 लोगों की बिछा दी गईं लाशें, हत्यारा भी उसी घर में लटका मिला

क्राइम अलर्ट अधिक खबरें

क्राइम अलर्टGhaziabad Husband-Wife Case: 28 वर्षीय पत्नी प्रिया की गला दबाकर हत्या, 30 साल के पति श्याम गोस्वामी ने खुद फांसी लगाकर दी जान, खुदकुशी से पहले कई तस्वीरें खींची और रिश्तेदारों को भेजा

क्राइम अलर्टबिहार में व्यक्ति और उसकी नाबालिग 'पत्नी' की हिरासत में हुई मौत, आक्रोशित भीड़ ने फूंका थाना, जानें पूरा मामला

क्राइम अलर्टलखनऊ की पीड़िता से बहरीन में दोस्ती, फिर रेप.., दहेज और धोखे से 5 महीने का गर्भपात

क्राइम अलर्टPalghar Husband Murder Wife: घर में सो रहे पति 26 वर्षीय अजय रघुनाथ बोचल की कुल्हाड़ी मारकर पत्नी ने की हत्या, आरोपी ने पुलिस से कहा- चरित्र पर संदेह करता था, कई आदमी से नाम जोड़ता

क्राइम अलर्टPrajwal Revanna Sex Scandal: 100 करोड़ रुपये की पेशकश, कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और चार अन्य मंत्री शामिल, रेवन्ना मामले में बीजेपी नेता गौड़ा ने किया खुलासा