इसलिए पकड़ी गई मुख्तार की बहू निकहत बानो, रिश्वत के पैसे में नहीं मिला बराबर हिस्सा, हो गई मुखबिरी

By शिवेंद्र राय | Published: February 13, 2023 07:39 PM2023-02-13T19:39:56+5:302023-02-13T19:41:29+5:30

जेल के अंदर अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी निकहत बानो की नियमित मुलाकात के बारे में जेल अधिकारियों और जेल कर्मियों को सब पता था। ये सारा खेल मिलीभगत से हो रहा था। निकहत बानो की जेल के अंदर एंट्री को मुलाकात रजिस्टर में दर्ज नहीं किया जाता था और इसके बदले में पैसे लिए जाते थे जो सबमें बंटता था।

story behind the arrest of Mukhtar daughter-in-law Nikhat Bano from Chitrakoot Jail | इसलिए पकड़ी गई मुख्तार की बहू निकहत बानो, रिश्वत के पैसे में नहीं मिला बराबर हिस्सा, हो गई मुखबिरी

निकहत बानो को चित्रकूट जेल से गिरफ्तार किया गया था

Highlightsमुख्तार अंसारी की बहू निकहत बानो को चित्रकूट जेल से गिरफ्तार किया गया थाजेल के अंदर से ही हुई थी मुखबिरी, नाराज जेलकर्मी ने किया था फोनइस मामले में 8 जेल कर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की चित्रकूट जेल में अचानक पड़े डीएम और एसपी के छापे में बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की बहू निकहत बानो को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मुख्तार अंसारी की बहू और विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत बानो को पूरी रणनीति बनाकर दबोचा गया। चित्रकूट जेल में डाले गए छापे का नेतृत्व युवा पुलिस अधिकारी और चित्रकूट की पुलिस अधिक्षक वृंदा शुक्ला ने किया था। लेकिन पुलिस अधीक्षक को चित्रकूट जेल में हो रही ऐसी गतिविधियों का पता कैसे चला, इसके पीछे की कहानी धीरे-धीरे साफ हो रही है।

जैसे-जैसे इस मामले की जांच आगे बढ़ रही है, वैसे-वैसे चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। दरअसल जेल के अंदर अब्बास अंसारी और उसकी पत्नी निकहत बानो की नियमित मुलाकात के बारे में जेल अधिकारियों और जेल कर्मियों को सब पता था। ये सारा खेल मिलीभगत से हो रहा था। निकहत बानो की जेल के अंदर एंट्री को मुलाकात रजिस्टर में दर्ज नहीं  किया जाता था और इसके बदले में पैसे लिए जाते थे जो सबमें बंटता था।

आजतक की रिपोर्ट के मुकाबिक जगमोहन नाम का एक जेलकर्मी रिश्वत में मिलने वाले पैसे का बड़ा हिस्सा खुद रख लेता था। बाकी कर्मी इस बात से नाराज थे। जगमोहन खुद को मुख्तार और अब्बास का करीबी बताकर बाकियों पर धौंस भी जमाता था। इसी से नाराज किसी जेलकर्मी ने बीते शुक्रवार को उस समय जेल के अंदर से उच्च अधिकारियों को फोन कर दिया जब निकहत बानो चित्रकूट जेल के अंदर थी।

निकहत बानो की गिरफ्तारी की पूरी कहानी चित्रकूट की पुलिस अधिक्षक वृंदा शुक्ला ने भी बताई जिनके  नेतृत्व में इस खेल का भंडाफोड़ हुआ।  वृंदा शुक्ला ने मीडिया को बताया,  "जेल में पिछले कुछ दिनों से अनाधिकृत गतिविधियां चल रही थीं। बाहर के लोग बंदियों से अनाधिकृत रूप से मिल रहे थे। इसी सूचना के आधार मैंने जेल का आकस्मिक निरीक्षण किया और जेल में सभी संवेदनशील बैरकों को की तलाशी ली गई। पाया गया कि अब्बास अंसार अपनी बैरक में मौजूद नहीं हैं। पूछताछ करने पर पता लगा कि अब्बास की मुलाकात निकहत बानो से कारागार कार्यालय के एक कमरे में  कराई जाती है। अब्बास और उनकी पत्नी की मुलाकात का विवरण रजिस्टर में दर्ज नहीं किया जाता है। इसी क्रम में जब उस कमरे में जाकर देखा गया तो अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत मौजूद मिलीं और उनके पास से मोबाइल फोन बरामद हुए। हमने गृह और कारागार विभाग को एक संयुक्त रिपोर्ट भेजी है। अब इस मामले में स्वतंत्र जांच कराई जा रही है।" 

इस मामले में 8 जेल कर्मियों को सस्पेंड किया जा चुका है। विभागीय जांच के बाद इन जेल कर्मियों की बर्खास्तगी करने की भी तैयारी चल रही है। 

Web Title: story behind the arrest of Mukhtar daughter-in-law Nikhat Bano from Chitrakoot Jail

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे