बिहार: पुलिस को 500 रु. देकर ट्रेन के टॉयलेट बनाया शारीरिक संबंध, कस्टडी में नाबालिग हुई गर्भवती

By एस पी सिन्हा | Published: August 28, 2019 03:48 PM2019-08-28T15:48:09+5:302019-08-28T15:48:09+5:30

बिहार के गयाघाट से बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। पुलिस कस्टडी में एक नाबालिग लड़की गर्भवती पाई गई। पूछने पर लड़की ने जो आपबीती बयां की, वह होश उड़ाने वाली है।

Bihar: Man bribes police rs 500 for making physical relation in Train Toilet, Minor girl gets pregnant in custody | बिहार: पुलिस को 500 रु. देकर ट्रेन के टॉयलेट बनाया शारीरिक संबंध, कस्टडी में नाबालिग हुई गर्भवती

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (Image Source: pixabay)

Highlightsबिहार के गयाघाट में एक नाबालिग लड़की पुलिस कस्टडी में गर्भवती हो गई।लड़की ने जो आपबीती बताई है, उसके मुताबिक, उसके प्रेमी पुलिस को 500 रुपये घूस देकर ट्रेन के टॉयलेट में शारीरिक संबंध बनाया था।

बिहार में पुलिस अभिरक्षा में एक नाबालिग के गर्भवती होने का मामला प्रकाश में आया है. पटना के गायघाट स्थित उत्तर रक्षा गृह (रिमांड होम) से उपस्थापन के लिए बेतिया आने के क्रम में एक नाबालिग लड़की के साथ उसी के कथित प्रेमी ने शारीरिक संबंध बनाया. यह मामला तब प्रकाश में आया, जब 16 साल की लड़की गर्भवती हो गई.

इस मामले में बेतिया राजकीय रेल थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस के मुताबिक, बेतिया राजकीय रेल थाने में दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता ने कहा है कि इस वर्ष सात जनवरी को उसे रक्षा गृह से पुलिस अभिरक्षा में बेतिया न्यायालय में उपस्थापन के लिए लाया जा रहा था. इसी क्रम में पटना से ही उसका कथित पति (प्रेमी) टुन्ना साह भी बस में सवार हो गया. 

हाजीपुर तक वे दोनों बस से आए. बस का भाड़ा टुन्ना ने ही दिया था. पीड़िता ने कहा है कि इसके बाद हाजीपुर में उन लोगों ने ट्रेन पकड़ ली. फिर मुजफ्फरपुर से बेतिया आने के क्रम में टुन्ना ने पुलिसकर्मी विश्वनाथ सिंह को 500 रुपये बतौर रिश्वत दिए और लड़की को इशारा कर बाथरूम में बुला लिया. बाथरूम में ही टुन्ना ने उसके साथ शारीरिक संबंध स्थापित किए. इसके बाद न्यायालय में उपस्थापन के बाद वह वापस उत्तर रक्षा गृह में लौट गई. रक्षा गृह में जब अधीक्षिका को कुछ शक हुआ, तब नाबालिग की जांच कराई गई. जिसमें वह छह महीने की गर्भवती पाई गई.  

इस मामले के प्रकाश में आने के बाद रक्षा गृह की अधीक्षिका ने इसकी जानकारी बेतिया अदालत को दी. बेतिया के प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के आदेश पर बेतिया महिला थाना प्रभारी पूनम कुमारी ने लड़की का बयान लिया. लड़की के बयान के आधार पर बेतिया रेल थाने में इस मामले की प्राथमिकी दर्ज कराई गई. 

बेतिया राजकीय रेल थाने के प्रभारी सुदीन बेसरा ने बताया कि लड़की के बयान पर रेल थाने में नाबालिग के साथ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें टुन्ना साह, होमगार्ड जवान विश्वनाथ सिंह एवं कांस्टेबल मिंटू कुमारी को नामजद आरोपी बनाया गया है. 

पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है और फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है. बताया जाता है कि पश्चिम चंपारण जिले की रहने वाली नाबालिग प्रेम प्रसंग में अपने प्रेमी के साथ वर्ष 2017 में फरार हो गई थी. बाद में पुलिस ने लड़की को बरामद कर अदालत में पेश किया था, जहां उसने अपने घर नहीं जाने और शादी करने की बात कही. लेकिन, नाबालिग होने के कारण उसे पटना स्थित रक्षा गृह गायघाट भेज दिया गया.

Web Title: Bihar: Man bribes police rs 500 for making physical relation in Train Toilet, Minor girl gets pregnant in custody

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे