बाउंड्री के आधार पर इंग्लैंड बना विजेता, गंभीर-युवराज ने की आईसीसी के नियम की जमकर आलोचना

इंग्लैंड जिस तरीके से विश्व चैंपियन बना, उसकी काफी आलोचनाएं हो रही हैं। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 15, 2019 3:13 PM

Open in App

इंग्लैंड ने लंदन के लॉडर्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का खिताब अपने नाम कर लिया। यह विश्व कप का पहला फाइनल था जो सुपर ओवर में गया और सुपर ओवर में भी टाई हो गया और बाउंड्री के आधार पर विजेता घोषित किया गया।

इंग्लैंड जिस तरीके से विश्व चैंपियन बना, उसकी काफी आलोचनाएं हो रही हैं। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "मुझे समझ नहीं आता, कि वर्ल्ड कप फाइनल जैसे इतने महत्वपूर्ण मैच का फैसला सबसे ज्यादा बाउंड्री मारने के आधार पर लिया जा रहा है। हास्यास्पद नियम। ये एक टाई होना चाहिए था। मैं न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को इस रोमांचक फाइनल के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं। मेरे हिसाब से दोनों विजेता हैं।"

युवराज सिंह ने ट्वीट किया कि वह आईसीसी के इस नियम से इत्तेफाक नहीं रखते हैं। हालांकि, नियम, नियम होते हैं इसलिए इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जीतने के लिए बधाई। मेरा दिल न्यूजीलैंड के साथ है, जिन्होंने आखिर तक फाइट की। 

गौतम-युवी के अलावा कई दिग्गजों ने भी इस नियम की कड़ी आलोचना की है...

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपयुवराज सिंहगौतम गंभीर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या