विराट कोहली को मत छेड़ो वरना..., मैथ्यू हेडन ने की जमकर तारीफ, लेकिन कहा- आलोचना होती रहेगी क्योंकि वह...

हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि कोहली की हमेशा स्ट्राइक-रेट आलोचना होती रहेगी क्योंकि वह एक बहुत ही पारंपरिक और तकनीकी खिलाड़ी हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 12, 2024 05:46 PM2024-05-12T17:46:01+5:302024-05-12T17:47:09+5:30

don't tease virat kohli Matthew Hayden praised him India in T20 World Cup | विराट कोहली को मत छेड़ो वरना..., मैथ्यू हेडन ने की जमकर तारीफ, लेकिन कहा- आलोचना होती रहेगी क्योंकि वह...

आईपीएल 2024 में विराट कोहली का बल्ला खूब गरजा है

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल 2024 में विराट कोहली का बल्ला खूब गरजा हैअब तक 12 मुकाबलों में 634 रन बनाकर विराट कोहली टॉप पर हैंमैथ्यू हेडन ने कहा है कि विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को छेड़ना नहीं चाहिए

IPL 2024: आईपीएल 2024 में विराट कोहली का बल्ला खूब गरजा है। वह इस सीजन की शुरुआत से ही लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में बने हुए हैं। अब तक 12 मुकाबलों में 634 रन बनाकर विराट कोहली टॉप पर हैं। उन्होंने एक शतक जड़ा है। कोहली की ये प्रदर्शन तब आय़ा है जब आईपीएल शुरू होने से पहले उनकी आलोचना की जा रही थी और कहा जा रहा था कि वह टी-20 के लिए फिट नहीं है।

अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने कहा है कि विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को छेड़ना नहीं चाहिए। विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों की आलोचना करने से वे बेहतर होते हैं। आईपीएल 2024 में स्ट्राइक-रेट के लिए कोहली की आलोचना की गई थी। लेकिन आरसीबी के इस स्टार बल्लेबाज ने पिछले कुछ मैचों में कुछ शानदार पारियों से सबका मुंह बंद कर दिया। 

आरसीबी का पिछला मैच पंजाब किंग्स के साथ था। इस मैच में कोहली ने  47 गेंदों में 92 रनों की पारी खेलकर सभी को अपनी क्लास की याद दिला दी। कोहली ने इस सीजन 70 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 155 का रहा है। विराट ने इस सीजन अब तक 55 चौके और 30 छक्के लगाए हैं।

कोहली ने स्पिन के खिलाफ भी सुधार दिखाया है, खासकर पावरप्ले के ओवरों के बाद। हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि कोहली की हमेशा स्ट्राइक-रेट आलोचना होती रहेगी क्योंकि वह एक बहुत ही पारंपरिक और तकनीकी खिलाड़ी हैं। हेडन ने कहा है कि मैं एक प्रशंसक के दृष्टिकोण से समझता हूं कि विराट कोहली ने स्ट्राइक-रेट को लेकर थोड़ी आलोचना झेली है। हेडन ने कोहली को एक तकनीकी क्रिकेटर बताया जो उन्हें तीनों प्रारूपों में महान बनाता है। 

हेडन ने कोहली की फिटनेस की भी तारीफ की और कहा कि वह टेस्ट मैच और वनडे की तरह टी20 को भी गहराई तक ले जाने में सक्षम हैं। हेडन को लगता है कि कोहली ने आलोचना सुनी और स्पिन के खिलाफ बीच के ओवरों में अपने खेल को सुधारा। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को लगता है कि यह टी20 विश्व कप में भारत के लिए अच्छा काम करेगा क्योंकि टीमों के पास लाइनअप में दो या तीन स्पिनर होंगे। 

Open in app