Team India Head Coach: वीरू, गौती और लक्ष्मण, कौन बनेगा टीम इंडिया का नया कोच

Team India Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्राविड का कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है।

By धीरज मिश्रा | Published: May 15, 2024 01:04 PM2024-05-15T13:04:45+5:302024-05-15T13:07:07+5:30

Team India Head Coach Rahul Dravid VVS Laxman Virender Sehwag Gautam Gambhir BCCI | Team India Head Coach: वीरू, गौती और लक्ष्मण, कौन बनेगा टीम इंडिया का नया कोच

Photo credit twitter

googleNewsNext
Highlightsटीम के नए हेड कोच की तलाश में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आवेदन मांगे हैंआवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई 2024 हैजुलाई माह में टीम इंडिया का नया हेड कोच कार्यभार संभाल सकता है

Team India Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्राविड का कार्यकाल जून में खत्म हो रहा है। इसी माह टीम इंडिया टी-20 विश्व कप खेलने के लिए वेस्टइंडीज और अमेरिका में होगी। वहीं, टीम के नए हेड कोच की तलाश में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आवेदन मांगे हैं। बीसीसीआई ने कहा है कि अगर राहुल चाहे तो वह भी आवेदन कर सकते हैं।

बीसीसीआई के अनुसार, हेड कोच के पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई 2024 है। जुलाई माह में टीम इंडिया का नया हेड कोच कार्यभार संभाल सकता है। 

राहुल ने नहीं दिखाई दोबारा रुचि

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार, राहुल द्रविड़ ने हेड कोच के लिए विस्तार मांगने में रुचि नहीं व्यक्त की है। हालांकि टीम इंडिया के दिग्गजों के एक समूह ने उनसे अपने फैसले पर दोबारा विचार करने का आग्रह किया है। हालांकि, द्रविड़ अब आगे अपने परिवार को समय देना चाहते हैं। जैसा कि उन्होंने बीसीसीआई को पहले बताया था। 

वीवीएस लक्ष्मण हो सकते हैं हेड कोच

टीम इंडिया में हेड कोच की रेस में पूर्व क्रिकेटर और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के वर्तमान प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण का नाम भी चल रहा है। लक्ष्मण पिछले तीन वर्षों से एनसीए में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं और उन्होंने द्रविड़ की अनुपस्थिति के दौरान टीम इंडिया के लिए स्टैंड-इन कोच के रूप में भी काम किया है। टीम इंडिया के हेड कोच के लिए कई विदेशी खिलाड़ियों का नाम भी सामने आए हैं। इनमें चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग और लखनऊ सुपर जाइंट्स के जस्टिन लैंगर शीर्ष दावेदारों में से हैं।

यह खिलाड़ी भी हैं रेस में

आईपीएल में कोलकाता टीम के मेंटर व पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का नाम भी हेड कोच की रेस में चल रहा है। उनके अलावा पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी इस लिस्ट में हैं। टीम इंडिया के नए कोच का कार्यकाल 31 दिसंबर 2027 तक रहेगा।

Open in app