क्या आपको पता है, आज से 11 साल पहले क्या कर रहे थे विराट कोहली ?

भारतीय टीम विराट कोहली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेल रही है, लेकिन क्या आपको पता है कि आज से 11 साल पहले कोहली क्या कर रहे थे?

By सुमित राय | Published: March 02, 2019 5:31 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय टीम कोहली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है।भारत ने कोहली की कप्तानी में 2 मार्च 2008 को अंडर 19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था।अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में विराट कोहली सिर्फ 19 रन बना पाए थे।

भारतीय टीम विराट कोहली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेल रही है, लेकिन क्या आपको पता है कि आज से 11 साल पहले कोहली क्या कर रहे थे आज से 11 साल पहले यानि 2 मार्च 2008 को विराट कोहली अंडर 19 टीम की कप्तानी कर रहे थे और अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को चैंपियन बनाया था।

भारतीय अंडर 19 टीम ने आज ही के दिन साल 2008 में साउथ अफ्रीका को 12 रनों से हराकर अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। यह दूसरा मौका था जब भारतीय टीम ने यह खिताब जीता था।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीकी कप्तान वेन पर्नेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत को 159 रनों पर ऑलआउट कर दिया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन तन्मय श्रीवास्तव ने बनाया था, जिन्होंने 46 रन बनाए थे। उस मैच में विराट कोहली सिर्फ 19 रन बना पाए थे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही और 11 के स्कोर पर तीन विकेट गिरा दिए। 8.4 ओवर के बाद बारिश ने मैच में खलल डाला और साउथ अफ्रीका को 25 ओवर में 116 रन का लक्ष्य दिया गया। हालांकि साउथ अफ्रीकी टीम निर्धारित ओवर में 8 विकेट गंवाकर 103 रन ही बना पाई।

भारत की ओर से रवींद्र जडेजा, अजितेश अर्गल और सिद्धार्थ कौल ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा इकबाल अब्दुल्ला ने एक विकेट अपने नाम किया। इस मैच में अजितेश अर्गल को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। उन्होंने 7 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए थे।

टॅग्स :विराट कोहलीआईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कपरवींंद्र जडेजाभारत Vs दक्षिण अफ्रीका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या