Video: ड्रेसिंग रूम से मैदान की तरफ जा रहे शाहीन अफरीदी को अफगान दर्शक ने दी गाली, आगबबूला हुआ पाक क्रिेकेटर, हुई तीखी नोकझोंक, देखे

VIDEO: मैच से पहले जब अफरीदी मैदान की ओर जा रहे थे तो एक अफगान प्रशंसक ने कथित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और उन्हें गालियां दीं।

By रुस्तम राणा | Published: May 13, 2024 04:09 PM2024-05-13T16:09:13+5:302024-05-13T16:10:22+5:30

Video: Shaheen Afridi was abused by an Afghan spectator as he was going from the dressing room to the field, the Pakistani cricketer became enraged, a heated exchange took place, watch | Video: ड्रेसिंग रूम से मैदान की तरफ जा रहे शाहीन अफरीदी को अफगान दर्शक ने दी गाली, आगबबूला हुआ पाक क्रिेकेटर, हुई तीखी नोकझोंक, देखे

Video: ड्रेसिंग रूम से मैदान की तरफ जा रहे शाहीन अफरीदी को अफगान दर्शक ने दी गाली, आगबबूला हुआ पाक क्रिेकेटर, हुई तीखी नोकझोंक, देखे

googleNewsNext
Highlightsअफरीदी मैच के दौरान एक बड़े मील के पत्थर पर पहुंच गए उन्होंने पाकिस्तान के लिए 300 अंतरराष्ट्रीय विकेट पूरे कर लिएवह सभी प्रारूपों में 300 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के 12वें गेंदबाज हैं

IRE vs PAK, 2nd T20I: रविवार को डबलिन में आयरलैंड और पाकिस्तान के बीच दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना घटी जब शाहीन शाह अफरीदी मैदान पर एक प्रशंसक के साथ तीखी नोकझोंक में शामिल हो गए। मैच से पहले जब अफरीदी मैदान की ओर जा रहे थे तो एक अफगान प्रशंसक ने कथित तौर पर अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और उन्हें गालियां दीं। 

टीम के सुरक्षा प्रमुख को इसके बारे में सूचित करने से पहले 24 वर्षीय खिलाड़ी रुका और प्रशंसक से भिड़ गया। उन्होंने मैच के दौरान फिर से अफरीदी के साथ दुर्व्यवहार किया जिसके बाद सुरक्षा अधिकारी, जो पाकिस्तान टीम की प्रशिक्षण किट भी पहने हुए थे, ने उन्हें अकेला कर दिया और मैदान से बाहर खींच लिया। बता दें कि दोनों पड़ोसी मुस्लिम देशों के बीच ऐतिहासिक सीमा तनाव के कारण अफगानिस्तान और पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों के बीच कभी भी अच्छे संबंध नहीं रहे हैं।

न केवल प्रशंसक, बल्कि दोनों टीमों के राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों के बीच भी मैदान पर मौखिक बहस हुई है, जो कभी-कभी हाथापाई तक पहुंचने की धमकी भी देती है। लेकिन इस अवसर पर, अफरीदी स्पष्ट रूप से उस प्रशंसक द्वारा उन पर निर्देशित की गई बातों से खुश नहीं थे, जो उनके साथ अफगानिस्तान का झंडा भी लहरा रहा था।

इस बीच, अफरीदी मैच के दौरान एक बड़े मील के पत्थर पर पहुंच गए क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान के लिए 300 अंतरराष्ट्रीय विकेट पूरे कर लिए। उन्होंने चौथे ओवर में आयरलैंड के कप्तान पॉल स्टर्लिंग को 11 रन पर आउट कर यह उपलब्धि हासिल की। वह सभी प्रारूपों में 300 विकेट लेने वाले पाकिस्तान के 12वें गेंदबाज हैं।

अफरीदी ने पहली पारी में 3 विकेट लिए, लेकिन बाबर आजम द्वारा पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहे जाने के बाद भी आयरलैंड बोर्ड पर 7 विकेट पर 193 रन बनाने में सफल रहा। इसके बाद मेन इन ग्रीन ने मुहम्मद रिज़वान और फखर ज़मान के बीच शानदार साझेदारी की बदौलत 16.5 ओवर में 7 विकेट शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया और 3 मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली।

Open in app