श्रीलंका ने बारबाडोस टेस्ट में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया, रचा नया इतिहास

SL vs WI: श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बारबाडोस में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराकर बराबर की सीरीज

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 27, 2018 10:02 AM

Open in App

बारबाडोस, 27 जून: श्रीलंका ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए बारबाडोस में खेले गए डे-नाइट टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी। मंगलवार को मैच के चौथे दिन श्रीलंका ने जीत के लिए मिले 144 रन के लक्ष्य को 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने नया इतिहास रच दिया है, वह बारबाडोस में टेस्ट मैच जीतने वाली पहली एशियाई टीम बन गई है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय श्रीलंका के 6 विकेट महज 81 रन पर गिर गए थे और ऐसा लगा था कि विंडीज टीम मैच में चमत्कार कर देगी लेकिन दिलरूवान परेरा (23) और कुसल परेरा (28) ने सातवें विकेट की साझेदारी में अविजित 63 रन जोड़ते हुए श्रीलंका को ऐतिहासिक जीत दिला दी। 

वर्षा प्रभावित इस मैच में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 204 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम 154 रन पर सिमट गई और विंडीज को पहली पारी में 50 रन की बढ़त हासिल हुई। लेकिन दूसरी पारी में श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को महज 93 रन पर समेट दिया और इस तरह उसे जीत के लिए 144 रन का लक्ष्य मिला। 

पढ़ें: इस श्रीलंकाई बल्लेबाज को एक दिन पहले लगी थी गंभीर चोट, फिर भी वापसी करते हुए दिलाई ऐतिहासिक जीत

मैच के तीसरे दिन कुल 20 विकेट गिरे और जीत के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 73 रन पर 5 विकेट गंवाकर मुश्किल में फंस गई थी। 144 रन के लक्ष्य के जवाब में विंडीज कप्तान जेसन होल्डर की घातक गेंदबाजी के आगे श्रीलंकाई बैटिंग एक समय लड़खड़ा गई थी। होल्डर ने 41 रन देकर 5 विकेट झटकते हुए एक समय श्रीलंका के 6 विकेट महज 81 रन पर आउट कर दिए थे। लेकिन दिलरूवान और कुसल की शानदार अविजित साझेदारी ने श्रीलंका को 4 विकेट से ऐतिहासिक जीत दिला दी। 

पढ़ें: मयंक अग्रवाल का जोरदार शतक, भारत-ए ने इंग्लैंड लायंस को 102 रन से रौंदा

मैच में 9 विकेट लेने वाले विंडीज कप्तान जेसन होल्डर को मैन ऑफ द मैच और शानदार बैटिंग करने वाले विंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डाउरिच को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।

टॅग्स :श्री लंकावेस्टइंडीज़टेस्ट क्रिकेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या