IPL 2024: सुपरमैन बने फाफ डु प्लेसिस, एक कैच ने बदल दिया मैच, शिवम दुबे ने मारा शॉट, हवा में उड़े फाफ, फिर जो हुआ देखिए

शुरुआती 7 में से 6 मैच गंवाने वाली टीम आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचेगी ये किसी ने नहीं सोचा था। लेकिन फॉफ डू प्लेसिस की टीम ने दिखाया कि अंत तक हार न मानने वाले ही जीतते हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: May 19, 2024 10:22 AM2024-05-19T10:22:37+5:302024-05-19T10:24:45+5:30

IPL 2024 video Royal Challengers Bengaluru Faf du Plessis Virat Kohli playoffs MS Dhoni | IPL 2024: सुपरमैन बने फाफ डु प्लेसिस, एक कैच ने बदल दिया मैच, शिवम दुबे ने मारा शॉट, हवा में उड़े फाफ, फिर जो हुआ देखिए

बेंगलुरु ने चेन्नई को 27 रन से हराकर जीत दर्ज की

googleNewsNext
Highlightsरॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ( Royal Challengers Bengaluru) प्लेऑफ मेंडू प्लेसिस की टीम ने दिखाया कि अंत तक हार न मानने वाले ही जीतते हैंगलुरु ने चेन्नई को 27 रन से हराकर जीत दर्ज की

RCB vs CSK, IPL 2024:  रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ( Royal Challengers Bengaluru) ने वो कर कर दिखाया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी। शुरुआती 7 में से 6 मैच गंवाने वाली टीम आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचेगी ये किसी ने नहीं सोचा था। लेकिन फॉफ डू प्लेसिस की टीम ने दिखाया कि अंत तक हार न मानने वाले ही जीतते हैं।  बेंगलुरु ने चेन्नई को 27 रन से हराकर जीत दर्ज की। हालांकि प्लेऑफ में पहुंचने की जो शर्त थी वो ये कि आरसीबी के कम से कम 18 रन से जीतना होगा। इस जीत में कई हीरो रहे। चाहे वह कोहली की पारी हो या फॉफ डू प्लेसिस की जबरदस्त बल्लेबाजी, या फिर कप्तान का फील्ड में सुपरमैन की तरह लिया गया कैच। रजत पाटीदार का विस्फोट या आखिरी ओवर में यश दयाल की गेंदबाजी।

39 वर्षीय फाफ डु प्लेसिस का कैच

मैच सीएस के हाथ में दिख रहा था। सामने थे शिवम दुबे और गेंदबाजी की कमान सिराज के हाथों में थी। सिराज ने गेंद फेंकी, दुबे ने लॉंग ऑफ के उपर से चौका मारने की कोशिश की। लेकिन बीच में आ गए सुपरमैन फाफ डु प्लेसिस। हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से पकड़ा गया फाफ का ये कैच आईपीएल के इतिहास के सबसे बेहतरीन कैचों में गिना जाएगा।  39 वर्षीय फाफ डु प्लेसिस जब हवा में उछले तो सबकी सांसे थम गई। लेकिन जब कैच पकड़ कर गेंद उछाली तो इसी के साथ चिन्नास्वामी में बैठे दर्शक की उछल पड़े। यहां से अब प्लेऑफ की सीट दर्शकों और खिलाड़ियों दोनों को नजर आने लगी।

रन मशीन विराट

विराट कोहली को आम तौर पर छक्के मारने के लिए नहीं जाना जाता। लेकिन एक गेंद जो उनकी कमर के आस-पास थी, विराट कोहली ने अपनी कलाइयों के इस्तेमाल से गेंद को एम चिन्नास्वामी के आकाश में उड़ा दिया। गेंद स्टेडियम की छत से टकराकर बाउंड्री लाइन के पास बॉल किड के पास गिरी। इसी ओवर में कोहली ने एक और छक्का मारा। आईपीएल 2023 में उन्होंने 16 छक्के लगाए थे, लेकिन कोहली ने इस सीजन कुल 37 छक्के लगाए हैं। 

चार टीमें प्लेऑफ में

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders), राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी थीं। अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ( Royal Challengers Bengaluru) भी प्लेऑफ में है। 

Open in app