WI vs SL: शैनन ग्रैबिएल ने 13 विकेट झटकते हुए रचा इतिहास, श्रीलंका-विंडीज टेस्ट मैच हुआ ड्रॉ

Windies vs Sri Lanka: श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच सेंट लूसिया में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 19, 2018 11:05 AM

Open in App

सेंट लूसिया, 19 जून: श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेला गया विवादों से भरा दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया है। मैच के पांचवें आखिरी दिन सोमवार को जीत के लिए मिले 296 रन के लक्ष्य के जवाब में विंडीज टीम ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट पर 147 रन बनाए। आखिरी दिन खराब मौसम और विंडीज बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट ने श्रीलंका की जीत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। 

विंडीज गेंदबाज ने मैच में झटके 13 विकेट

इस मैच का आकर्षण रहे विंडीज तेज गेंदबाज शैनन ग्रैबिएल, जिन्होंने मैच में 121 रन देकर 13 विकेट झटके। इनमें से 8 विकेट तो ग्रैबिएल ने श्रीलंका की दूसरी पारी में झटके। ये किसी भी विंडीज गेंदबाज का टेस्ट क्रिकेट में तीसरा सर्वश्रेष्ठ और कैरेबियाई जमीन पर किसी भी विंडीज गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत ग्रैबिएल ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए। ग्रैबिएल को उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

इससे पहले पांचवें दिन ग्रैबिएल ने दो विकेट झटकते हुए श्रीलंका की दूसरी पारी 342 रन पर समेट दी। श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में कुसल मेंडिस ने सबसे अधिक 87 और निरोशन डिकवेला ने 62 रन की पारी खेली। 

 (पढ़ें: बॉल टैम्परिंग विवाद पर जबर्दस्त ड्रामा, वेस्टइंडीज के खिलाफ दो घंटे देर से मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम)जीत के लिए मिले 296 रन के लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही और कासुन राजिथा ने दो गेंदों के अंदर ही ड्वोन स्मिथ और कीरेन पावेल को पविलियन भेजते हुए वेस्टइंडीज का स्कोर 8/2 कर दिया। 55 के स्कोर पर रोस्टन चेज भी 13 रन बनाकर लकमल का शिकार बन गए। 66 के स्कोर पर शेन डाउरिच (8) रन बनाकर आउट हो गए। 

(पढ़ें: WI vs SL: श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल पर लगा बॉल टैम्परिंग का आरोप)

लेकिन इसके बाद क्रेग ब्रेथवेट (59) और शाई होप (39) ने पांचवें विकेट के लिए 53 रन जोड़े। क्रेथ ब्रेथवेट 172 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 59 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि रोस्टन चेज 39 रन बनाकर आउट हुए।

टॅग्स :वेस्टइंडीज़टेस्ट क्रिकेटश्री लंका

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या