Rcb vs Csk: रचिन रविंद्र ने जड़ा तूफानी अर्धशतक, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा मुकाबला, बेंगलुरु 27 रन से जीत

RCB vs CSK: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने शनिवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के महत्वपूर्ण मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ 27 रनों से जीत दर्ज की। प्लेऑफ क्वालीफिकेशन की गणना के अनुसार आरसीबी को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए कम से कम 18 रन से जीत की जरूरत थी।

लेकिन वह 27 रन से जीतकर आपीएल के प्लेऑफ मैचों के लिए क्लीफाई भी कर गई। प्वाइंट टेबल पर आरसीबी 14 अंकों के साथ शीर्ष से चौथी टीम बनी। इस मुकाबले में आरसीबी द्वारा मिले 219 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवर में अपने 7 विकेट खोकर 191 रन बना सकी।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रचिन रविंद्र ने 66 रनों (37 बॉल) की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा रहाणे ने 33 रन जोड़े। वहीं रवींद्र जडेजा 42 रन बनाकर नाबाद रहे।

जबकि एमएस धोनी ने 25 रन बनाए। सीएसके के अन्य बल्लेबाज टीम के लिए कुछ खास नहीं कर सके, जिससे की टीम यह मुकाबला हार गई। आरसीबी के यश दयाल ने सर्वाधिक दो विकेट निकाले। उनका आखिरी ओवर कमाल का रहा, जिससे टीम क्वालीफाई करने में सफल हुई। दयाल ने केवल 7 रन दिए और एक विकेट निकाला।

आरसीबी ने इस मुकाबले में कप्तान फाफ डुप्लेसी (54 रन) की अगुआई में सीएसके के खिलाफ पांच विकेट पर 218 रन बनाये। मेजबान टीम के मजबूत स्कोर के लिए डुप्लेसी (39 गेंद, तीन चौके, तीन छक्के) के अलावा विराट कोहली (47 रन, 29 गेंद), रजत पाटीदार (41 रन, 23 गेंद) और कैमरन ग्रीन (नाबाद 38, 17 गेंद) ने योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज कोहली और डुप्लेसी ने अच्छी शुरूआत कर बिना किसी नुकसान के 31 रन बना लिये थे, तभी बारिश की वजह से 40 मिनट खेल रोकना पड़ा। बारिश के ब्रेक के बाद सीएसके ने स्पिनरों को लगा दिया और गेंद टर्न लेने लगी जिससे बल्लेबाजों को तेजी से रन जुटाने में परेशानी हुई। महीश तीक्ष्णा (25 रन देकर कोई विकेट नहीं) और मिचेल सैंटनर (23 रन देकर एक विकेट) ने बल्लेबाजों को परेशान किया। सीएसके के लिए शार्दुल ठाकुर (4 ओवर में 61 रन) ने सर्वाधिक दो विकेट लिए। तुषार देशपांडे के नाम एक विकेट रहा।