WI vs SL: श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल पर लगा बॉल टैम्परिंग का आरोप

Dinesh Chandimal: श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल पर आईसीसी ने लगाया बॉल टैम्परिंग का चार्ज

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 17, 2018 02:47 PM2018-06-17T14:47:11+5:302018-06-17T14:56:49+5:30

Dinesh Chandimal charged for ball-tampering by ICC | WI vs SL: श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल पर लगा बॉल टैम्परिंग का आरोप

आईसीसी ने दिनेश चांदीमल पर लगाया बॉल टैम्परिंग का चार्ज

googleNewsNext

नई दिल्ली, 17 जून: श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चांदीमल पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी)  ने बॉल टैम्परिंग का आरोप लगाया है।  चांदीमल पर आईसीसी के लेवल 2.2.9 के उल्लंघन का चार्ज लगाया गया है। चांदीमल पर ये चार्ज वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन अंपायरों द्वारा कथित बॉल टैम्परिंग की वजह से गेंद बदलवाए जाने के बाद लगाया गया है।

शनिवार को तीसरे दिन का खेल शुरू होने से ठीक पहले अंपायरों द्वारा श्रीलंकाई टीम से गेंद बदलने के लिए कहा गया था क्योंकि उनका मानना था कि गेंद की स्थिति बदली गई है। श्रीलंकाई टीम को खेल शुरू होने के कुछ मिनट पहले ही इस बारे में अवगत कराया गया था। 

लेकिन श्रीलंकाई टीम अंपयरों के इस फैसले के विरोध में करीब दो घंटे तक मैदान में नहीं उतरी और बाद में मैच अधिकारियों के दखल के बाद वह मैदान में उतरने के लिए तैयार हुई। इस वजह से वेस्टइंडीज टीम के खाते में 5 पेनल्टी रन जोड़ दिए गए। श्रीलंकाई खिलाड़ी इस बात से खुश नहीं थे कि गेंद बदल दी गई। (पढ़ें: WIvSL:'विवाद' से भरे तीसरे दिन श्रीलंका ने विंडीज को 300 रन पर समेटा, दूसरा टेस्ट रोचक मोड़ पर)


अब आईसीसी ने श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांदीमल पर आईसीसी के लेवल 2.2.9 के उल्लंघन का चार्ज लगाया गया है, जो गेंद की स्थिति बदलने से संबंधित है। इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के तीन खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और कैमरन ब्रैनक्रॉफ्ट के बॉल टैम्परिंग करने के कबूलनामे के बाद इसे अंजाम देने वाले बैनक्रॉफ्ट पर भी  आईसीसी के लेवल 2.2.9 के उल्लंघन का चार्ज लगाया गया था।

हालांकि श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने भी बयान जारी किया है और कहा है कि उनके टीम मैनजमेंट ने उन्हें सूचित किया है कि उनके कोई भी खिलाड़ी ने कोई गलती नहीं की है। (पढ़ें: बॉल टैम्परिंग विवाद पर जबर्दस्त ड्रामा, वेस्टइंडीज के खिलाफ दो घंटे देर से मैदान पर उतरी श्रीलंकाई टीम)


श्रीलंकाई टीम सेंट लूसिया में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन विंडीज टीम को पहली पारी में 300 रन पर समेटते हुए अपनी दूसरी में 1 विकेट पर 34 रन बनाए और अभी वह विंडीज से 13 रन पीछे है।

Open in app