ENG vs NZ: विश्वकप के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दिया 283 रनों का लक्ष्य, जो रूट ने बनाए सर्वाधिक 77 रन

इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट ने टीम की ओर से सर्वाधिक रन 77 (86) बनाए हैं। अपनी अर्धशतकीय पारी में उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया।

By रुस्तम राणा | Published: October 05, 2023 5:56 PM

Open in App

ICC Cricket World Cup 2023: एकदिवसीय विश्वकप के उद्घाटन मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 282/9 स्कोर किया है और विपक्षी टीम न्यूजीलैंड को जीत के लिए 50 ओवर में 283 रनों का लक्ष्य दिया है। इंग्लिश बल्लेबाज जो रूट ने टीम की ओर से सर्वाधिक रन 77 (86) बनाए हैं। अपनी अर्धशतकीय पारी में उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। उन्होंने 10 ओवर में 48 रन दिए। 

इंग्लैंड ने गुरुवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व कप 2023 के उद्घाटन मैच के दौरान एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया, जिसमें सभी ग्यारह बल्लेबाजों ने दोहरे अंक का स्कोर दर्ज किया।

कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के साथ विश्व कप के शुरुआती मैच में उतरने के बावजूद, न्यूजीलैंड डेथ ओवरों में गेंदबाजी करके इंग्लैंड को अहमदाबाद में 282/9 पर रोकने में सफल रहा। मुकाबले में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। 

टीमें:

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, जेम्स नीशम, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपइंग्लैंड क्रिकेट टीमन्यूजीलैंड क्रिकेट टीमजो रूट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या