सुनील गावस्कर ने IPL छोड़कर जाने वाले इंग्लिश खिलाड़ियों को लताड़ा, कहा- बीसीसीआई को उन्हें दंडित करना चाहिए

गावस्कर ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को "खिलाड़ियों" और "बोर्ड" को दंडित करना चाहिए। लियाम लिविंगस्टोन अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अपने घुटने को आराम देने के लिए मौजूदा आईपीएल से इंग्लैंड लौट आए। 

By रुस्तम राणा | Published: May 14, 2024 05:48 PM2024-05-14T17:48:06+5:302024-05-14T17:48:06+5:30

Sunil Gavaskar slammed English players leaving IPL, said- BCCI should punish them | सुनील गावस्कर ने IPL छोड़कर जाने वाले इंग्लिश खिलाड़ियों को लताड़ा, कहा- बीसीसीआई को उन्हें दंडित करना चाहिए

सुनील गावस्कर ने IPL छोड़कर जाने वाले इंग्लिश खिलाड़ियों को लताड़ा, कहा- बीसीसीआई को उन्हें दंडित करना चाहिए

googleNewsNext
Highlightsगावस्कर ने टी20 विश्व कप के खिलाड़ियों को जल्दी घर लौटने का अनुरोध करने के लिए ईसीबी पर तीखा हमला बोलागावस्कर ने कहा है कि बीसीसीआई को "खिलाड़ियों" और "बोर्ड" को दंडित करना चाहिएलिविंगस्टोन के साथ, जोस बटलर (आरआर), विल जैक और रीस टॉपले (आरसीबी) ने छोड़ा आईपीएल

नई दिल्ली: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टी20 विश्व कप के खिलाड़ियों को जल्दी घर लौटने का अनुरोध करने के लिए इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) पर तीखा हमला बोला है। गावस्कर ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को "खिलाड़ियों" और "बोर्ड" को दंडित करना चाहिए। लियाम लिविंगस्टोन अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अपने घुटने को आराम देने के लिए मौजूदा आईपीएल से इंग्लैंड लौट आए। 

लिविंगस्टोन के साथ, जोस बटलर (आरआर), विल जैक और रीस टॉपले (आरसीबी) ने पाकिस्तान के खिलाफ 22 मई से शुरू होने वाली टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल होने के लिए आईपीएल छोड़ दिया है। किंग्स पहले ही आईपीएल से बाहर हो चुके हैं 12 मैचों में केवल चार जीत के साथ, और वे वर्तमान में आठ अंकों के साथ तालिका में सबसे नीचे हैं। मिड डे के लिए अपने कॉलम में, गावस्कर ने आईपीएल फ्रेंचाइजी से अपने खिलाड़ियों के वेतन का एक बड़ा हिस्सा रोकने के लिए कहा, और उनके समय से पहले बाहर निकलने के वित्तीय परिणामों पर जोर दिया। 

गावस्कर ने कहा, "मैं किसी भी चीज से पहले देश चुनने वाले खिलाड़ियों के पक्ष में हूं, लेकिन विभिन्न फ्रेंचाइजियों को पूरे सीजन के लिए उनकी उपलब्धता के बारे में आश्वासन दिया है, अगर वे अब हटते हैं, तो यह फ्रेंचाइजियों को निराश करेगा। फ्रेंचाइजियों को न केवल पर्याप्त कटौती करने की अनुमति दी जानी चाहिए, खिलाड़ी को जिस फीस से खरीदा गया था, उस फीस से राशि नहीं दी जाएगी, लेकिन जिस बोर्ड से खिलाड़ी जुड़ा है, उसे प्रत्येक खिलाड़ी को मिलने वाली फीस का कथित 10 प्रतिशत कमीशन भी नहीं दिया जाएगा।"

गावस्कर ने ऐसे उपायों के लिए तर्क दिया जो खिलाड़ियों और क्रिकेट बोर्डों को अपने वादे तोड़ने के लिए जिम्मेदार ठहराएंगे। इसके अलावा, गावस्कर ने आईपीएल और दुनिया भर की अन्य टी20 लीगों के बीच अंतर पर जोर दिया, यानी आयोजन में खिलाड़ियों की भागीदारी के लिए क्रिकेट बोर्ड को 10% कमीशन का भुगतान किया जाता है।

गावस्कर ने जोर देकर कहा, "अगर बोर्ड अपने आश्वासन से पीछे हट गया है तो उन्हें भी दंडित करने की जरूरत है। बोर्ड को यह 10 प्रतिशत कमीशन केवल आईपीएल में होता है और कहीं नहीं। क्या बीसीसीआई को अपनी उदारता के लिए कोई धन्यवाद मिलता है? बिल्कुल नहीं।" 

इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आईपीएल छोड़ने पर हंगामा अंतरराष्ट्रीय और फ्रेंचाइजी क्रिकेट जिम्मेदारियों को निभाने की चुनौतियों पर प्रकाश डालता है। जैसा कि ईसीबी और बीसीसीआई के बीच बातचीत जारी है, पार्टियां अगले कदमों पर स्पष्टता का इंतजार कर रही हैं।

Open in app