Rajasthan Royals IPL 2024: क्रिकेट और जीवन ने हमें जो सिखाया, उसपर अमल करें, कभी बुरे तो कभी अच्छे दिन होंगे, सैमसन ने कहा-जीत की लय में वापसी करना महत्वपूर्ण

Rajasthan Royals IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि गेंदबाजों को श्रेय जाता है, हमेशा यह देखते रहते हैं कि विपक्षी बल्लेबाज क्या करेंगे और कौन सी फील्डिंग लगानी है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 23, 2024 12:14 PM2024-05-23T12:14:25+5:302024-05-23T12:16:51+5:30

Rajasthan Royals IPL 2024 capt Sanju Samson What cricket and life taught some good some really bad phases character bounce back next game | Rajasthan Royals IPL 2024: क्रिकेट और जीवन ने हमें जो सिखाया, उसपर अमल करें, कभी बुरे तो कभी अच्छे दिन होंगे, सैमसन ने कहा-जीत की लय में वापसी करना महत्वपूर्ण

Rajasthan Royals IPL 2024: क्रिकेट और जीवन ने हमें जो सिखाया, उसपर अमल करें, कभी बुरे तो कभी अच्छे दिन होंगे, सैमसन ने कहा-जीत की लय में वापसी करना महत्वपूर्ण

googleNewsNext
HighlightsRajasthan Royals IPL 2024: क्षेत्ररक्षण, बल्लेबाजी और गेंदबाजी की उससे वास्तव में खुश हूं। Rajasthan Royals IPL 2024: श्रेय सांगा और गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड को भी जाता है। Rajasthan Royals IPL 2024: होटल के कमरों में इन चीजों पर चर्चा करते हुए काफी समय बिताया है।

Rajasthan Royals IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ जीत के बाद कई राज खोले। संजू ने कहा कि जीवन में हर चीज पर फोकस हो। हार और जीत खेल का पार्ट है। क्रिकेट और जीवन ने हमें जो सिखाया है, वह यह है कि हमारे कुछ अच्छे और कुछ बहुत बुरे दिन होंगे। लेकिन हमें वापस लौटना होगा। आज हमने जिस तरह से क्षेत्ररक्षण, बल्लेबाजी और गेंदबाजी की उससे वास्तव में खुश हूं। गेंदबाजों को श्रेय जाता है, वे हमेशा यह देखते रहते हैं कि विपक्षी बल्लेबाज क्या करेंगे और कौन सी फील्डिंग लगानी है।

इसका श्रेय सांगा और गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड को भी जाता है। उन्होंने होटल के कमरों में इन चीजों पर चर्चा करते हुए काफी समय बिताया है। सैमसन ने बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) को चार विकेट से हराने के बाद कहा कि जीत की लय में वापसी करना महत्वपूर्ण है।

राजस्थान रॉयल्स ने इस जीत से 24 मई को होने वाले दूसरे क्वालीफायर में जगह बनायी जहां उसका सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। सैमसन ने मैच के बाद कहा, ‘‘कभी काफी बुरे दिनों होंगे तो कभी अच्छे दिन। लेकिन जीत की लय में वापसी करना महत्वपूर्ण है।’ राजस्थान रॉयल्स को पिछले लगातार मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

इस बारे में सैमसन ने कहा, ‘पिछले चार-पांच मैचो में हमारे पास लय नहीं थी। हालांकि आज हमने जिस तरह से मैच खेला, जिस तरह का प्रदर्शन किया, उससे मैं काफ़ी ख़ुश हूं।’ उन्होंने कहा,‘‘इस जीत का श्रेय खिलाड़ियों जाता है।’ साथ ही अश्विन और बोल्ट अनुभवी खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि अब हमारे पास यात्रा का दिन है और हम आराम करेंगे, अगले गेम का इंतजार कर रहे हैं।

Open in app