ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने टीम इंडिया को कहा 'डरपोक चमगादड़', फिर लोगों ने ऐसे लगाई क्लास

अखबार ने यह हेडलाइन भारतीय खिलाड़ियों की ऐडिलेड पहुंचने की तस्वीर के साथ छापी है। इसकी सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है।

By विनीत कुमार | Published: December 03, 2018 6:23 PM

Open in App
ठळक मुद्देएेडिलेड पहुंचने के बाद ऑस्ट्रेलियाई अखबार में छपी आपत्तिजनक हेडलाइनऐडिलेड में 6 दिसंबर से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्टकोहली और टीम इंडिया पहले भी रही है ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के निशाने पर

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया में अक्सर किसी बड़ी सीरीज से पहले मेहमान टीम या अहम खिलाड़ियों को निशाना बनाने के लिए बदनाम ऑस्ट्रेलियाई मीडिया एक बार फिर चर्चा में है। टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले ऑस्ट्रेलिया के एक जाने-माने टैबलॉयड न्यूजपेपर ने टीम इंडिया को 'डरपोक चमगादड़' कहकर संबोधित किया है। 

अखबार ने यह हेडलाइन भारतीय खिलाड़ियों की ऐडिलेड पहुंचने की तस्वीर के साथ छापी है। टेस्ट सीरीज का आगाज 6 दिसंबर से होना है। पहला मैच ऐडिलेड में ही खेला जाएगा।

बहरहाल, ऑस्ट्रेलियाई अखबार की हेडलाइन का स्थानीय लोग ही विरोध कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पत्रकार रिचर्ड हिंड्स ने अखबार की हेडलाइन की तस्वीर शेयर करते हुए इसकी आलोचना की है। हिंड्स ने लिखा कि भ्रमणकारी टीम का हमेशा इस तरह मजाक बनाना मूर्खतापूर्ण है। वहीं, कई और दूसरे स्थानीय लोगों और फैंस ने अखबार की आलोचना की है।     

ऑस्ट्रेलियाई अखबार ने यह हेडलाइन तब छापी है जब कई जानकारा इस बार भारत को भी जीत का बड़ा दावेदार बता रहे हैं। खासकर भारतीय कप्तान कोहली को लेकर काफी बातें हो रही हैं। कोहली का प्रदर्शन पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे (2014/15) में शानदार रहा था। 

कोहली वैसे ऑस्ट्रेलिया की मीडिया के निशाने पर पहले भी रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पिछले भारत दौरे के दौरान कोहली जब बेंगलुरु में डीआरएस विवाद के बाद अगले टेस्ट में देर से टॉस के लिए पहुंचे थे तब ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने उन्हें क्रिकेट का 'डोनाल्ड ट्रंप' कहा था।

वैसे, ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम भी अपनी खेल शैली के लिए बदनाम रही है। हालांकि, इस साल की शुरुआत में बॉल टैम्परिंग की घटना के बाद से ऑस्ट्रेलियाई टीम की छवि को बदलने की काफी कोशिश हो रही है।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहली

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या