लाइव न्यूज़ :

आखिर क्यों बिकने जा रही है बिसलेरी? कंपनी के प्रोमोटर ने बेटी को बताया कारण, ब्रांड को अंबानी के बजाय टाटा को बेचने में है इच्छुक

By आजाद खान | Updated: November 24, 2022 19:21 IST

गौरतलब है कि पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर के बाजार में बिसलेरी की मार्केट शेयर 32% है जो पूरे देश में सबसे ज्यादा है। इसका मतलब यह है कि कंपनी इस बाजार में सबसे बड़ी है।

Open in App
ठळक मुद्देदेश की सबसे बड़ी पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर कंपनी बिसलेरी अब बिकने जा रही है। देश की सबसे बड़ी पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर कंपनी बिसलेरी अब बिकने जा रही है। कंपनी के बिक्री होने के पीछे कोई उत्तराधिकारी का नहीं होना बताया जा रहा है।

Tata-Bisleri Deal: पीने की पानी को बोतल में करके बेचने वाली ब्रांड बिसलेरी (Bisleri) बिकने वाली है, एक रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, बिसलेरी को देश की बड़ी कंज्यूमर कंपनी टाटा ग्रुप की टाटा कंज्यूमर कंपनी ने खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है और इसे लेकर आगे की बातचीत जारी है। 

आपको बता दें कि पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर के बाजार में बिसलेरी की मार्केट शेयर 32% है जो काफी बड़ा है। यह कंपनी कितनी बड़ी है इस बात से ही पता लगाया जा सकता है कि पैकेज्ड ड्रिंकिंग वॉटर के बाजार में जितने भी छोटे प्लेयर है, वे बिसलेरी की नाम से आपना गेम खेलते है। 

क्या है पूरी खबर 

जानकारी के अनुसार, टाटा कंज्यूमर कंपनी बिसलेरी को खरीदने की तैयारी में है और इसके लिए छह से सात हजार करोड़ की डील तैय होने की खबर है। आपको बता दें कि बिसलेरी को खरीदने में कई और कंपनियों ने भी दिलचस्पी दिखाई है जिसमें रिलायंस रिटेल, नेस्ले और डैनॉन जैसी कंपनियों के नाम भी शामिल है। ऐसे में इन कंपनियों को छोड़ बिसलेरी ने टाटा कंज्यूमर को ही चुना है इससे डील लगभग फाइनल होने के कगार पर है। 

ऐसे में खबरे यह भी सामने आ रही है कि बिसलेरी ने इस डील के लिए अभी हां नहीं कहा है, लेकिन यह कहा जा रहा है कि बिसलेरी ने कहा है कि इस डील के लिए उन्हें टाटा पसंद है। आपको बता दें कि अगर यह डील फाइनल होता है तो ऐसे में बिसलेरी के मैनेजमेंट में कोई बदलाव नहीं होगा और बोर्ड मैनेजमेंट करीब दो साल तक ऐसे ही रहेगा। 

क्यों बिक रही है बिसलेरी?

खबरों की माने तो कंपनी का कोई उत्तराधिकारी नहीं है इसलिए यह कंपनी बिक्री हो रही है। कंपनी के प्रोमोटर रमेश चौहान के अनुसार, वे 82 साल के हो गए और ऐसे में वे कुछ स्वास्थ से जुड़ी समस्याओं से जूझ रहे है। इस कारण अब वे कंपनी को आने नहीं चलाना चाहते है और वे इसे बिक्री करना चाहते है। 

रमेश चौहान की एक बेटी है जयंती जो इस कंपनी को आगे चलाने में दिलचस्पी नहीं रख रही है, ऐसे में इसे कोई देखने वाला नहीं है जो इसके बिक्री के पीछे का कारण बन गया है।  

टॅग्स :Tata Consumer Products LtdटाटाReliance Industries
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारविश्व विजेता बेटियों का सम्मान?, टाटा सिएरा की पहली खेप भारतीय महिला क्रिकेट टीम

कारोबारनवरात्रि से दिवाली तक 30 दिन में 100000 से अधिक वाहन की बिक्री?, टाटा मोटर्स ने तोड़े रिकॉर्ड, 33 प्रतिशत अधिक

कारोबारTata Group: टाटा ट्रस्ट्स सदस्यों के बीच मतभेद तेज?, दो खेमों में बंटा 156 साल पुराना ग्रुप, आखिर क्या है विवाद

कारोबारUpcoming IPO: टाटा कैपिटल और LG इलेक्ट्रॉनिक्स ला रहे 27000 करोड़ से ज्यादा का IPO, निवेश का बेहतर मौका

कारोबारपुणे में 2,500 कर्मचारियों को टीसीएस ने नौकरी से निकाला?, आईटी कर्मचारियों के संगठन एनआईटीईएस ने महाराष्ट्र सीएम को लिखे पत्र में किया दावा

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारIndiGo Crisis: इंडिगो के सीईओ पीटर एल्बर्स ने फ्लाइट कैंसिल होने पर माफी मांगी, कहा- बताया कब स्थिति हो जाएगी सामान्य

कारोबारRBI Monetary Policy: 25 बेसिस पॉइन्ट की कटौती, लोन में सुविधा; जानें आरबीआई की MPC बैठक की मुख्य बातें

कारोबारShare Market Today: RBI के ब्याज दर कटौती से शेयर बाजार में तेजी, घरेलू शेयरों ने पकड़ी रफ्तार

कारोबारPetrol-Diesel Price Today: टंकी फूल कराने से पहले यहां चेक करें तेल के लेटेस्ट दाम, जानें कहां मिल रहा सस्ता ईंधन

कारोबारGPS Spoofing: 'इसे हल्के में मत लो!' अंकुर चंद्रकांत का अलर्ट हुआ वायरल, कौन हैं निशाने पर?