लाइव न्यूज़ :

जब शाहरुख खान के बेटे अबराम को भगवान गणेश की प्रार्थना करने के लिए किया गया था ट्रोल

By वैशाली कुमारी | Published: September 10, 2021 4:00 PM

तस्वीर में छोटे खान हाथ जोड़कर गणेश की मूर्ति के सामने खड़े दिखाई दे रहे है। जहां कुछ लोगों ने सुपरस्टार की धर्मनिरपेक्षता की सराहना की, वहीं समाज के एक वर्ग ने इसे "पापपूर्ण कृत्य" कहकर गणेश चतुर्थी मनाने के लिए उनका बहिष्कार कर दिया।

Open in App
ठळक मुद्देहालांकि शाहरुख इन बातों से परेशान नहीं हुएशाहरुख खान परिवार संग हर साल मनाते हैं गणेश चतुर्थी

अभिनेता शाहरुख खान लंबे समय से अपने घरों से उदाहरण पेश कर धर्मनिरपेक्षता का प्रचार कर रहे हैं।बॉलीवुड में हमारे पास कई हस्तियां हैं, जो किसी भी धर्म के होने के बावजूद सभी त्योहारों को जोश और धूमधाम से मनाते हुए दिखाई देते हैं। हालांकि, समाज का एक वर्ग हमेशा ऐसा होता है जो इससे खुश नहीं होता है।

ऐसा ही एक उदाहरण था जब शाहरुख खान ने अपने छोटे बेटे अबराम की घर पर भगवान गणेश की प्रार्थना करते हुए एक प्यारी सी तस्वीर साझा की थी। उन्होंने इसे कैप्शन देते हुए लिखा था, "हमारे गणपति 'पप्पा' घर हैं" । 

तस्वीर में छोटे खान हाथ जोड़कर गणेश की मूर्ति के सामने खड़े दिखाई दे रहे है। जहां कुछ लोगों ने सुपरस्टार की धर्मनिरपेक्षता की सराहना की, वहीं समाज के एक वर्ग ने इसे "पापपूर्ण कृत्य" कहकर गणेश चतुर्थी मनाने के लिए उनका बहिष्कार कर दिया।  कुछ ने लोगों से शाहरुख को "शेम ऑन यू" कहकर "अनफॉलो" करने का भी आग्रह किया।

हालांकि शाहरुख इन बातों से परेशान नहीं हुए। उन्होंने अगले साल और उसके बाद भी घर पर गणेश चतुर्थी मनाने की परंपरा का पालन करना जारी रखा।

एक साक्षात्कार में, जब शाहरुख से धार्मिक नफरत करने वालों पर टिप्पणी करने के लिए कहा गया, तो उन्होंने कहा कि वह वास्तव में मानते हैं कि परंपराएं और धर्म सभी बहुत ही व्यक्तिगत हैं।  उनके अनुसार बच्चों और बड़ों को इसे खुद सीखने के लिए छोड़ देना चाहिए।

अभिनेता ने कहा कि उनके माता-पिता ने उन्हें हर चीज से परिचित कराया। उनके माता-पिता भी उतने ही खुश रहते थे, चाहे वे रामलीला में जाते थे या ईद मनाने के लिए जाते थे।  उनके अनुसार, इस तरह, आप सीखते हैं और एक-दूसरे का सम्मान करते हैं और प्यार करते हैं क्योंकि आप एक-दूसरे के धर्म को अपने दम पर सीखते हैं।  सुपरस्टार को भी उम्मीद थी कि उनके बच्चे भी ऐसा ही करेंगे। 

टॅग्स :शाहरुख़ खानगौरी खानसुहाना खानअबरामबॉलीवुड गॉसिप
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर कपूर स्टारर 'रामायण' भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म, 835 करोड़ का बजट; रिपोर्ट

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: सफलतापूर्वक हुई राखी की सर्जरी, डॉक्टरों ने निकाला ट्यूमर; एक्स हसबैंड ने बताई कैसी है तबीयत

बॉलीवुड चुस्कीIllegal 3 Trailer Out: नेहा शर्मा स्टारर Illegal 3 का ट्रेलर रिलीज, कोर्टरूम ड्रामा का नए सीजन कब-कहां होगा रिलीज? जानें यहां

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीLok Sabha Elections 2024: अक्षय कुमार से लेकर दीपिका पादुकोण तक, इन सेलेब्स ने डाले वोट, देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीMovie Kashmir Enigma of Paradise: मनाली की खूबसूरत वादियों में कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग, जानें कहानी

बॉलीवुड चुस्कीअनुष्का शर्मा ने की स्मृति मंदाना से मुलाकात, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होते ही मचा तहलका

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता