फैशन डिजानर से लेकर बॉलीवुड सेलेब ने कभी खुलकर कबूली थी समलैंगिक होने की बात

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 6, 2018 01:19 PM2018-09-06T13:19:18+5:302018-09-06T13:19:18+5:30

बॉलीवुड इंडस्ट्री और फैशन इंडस्ट्री में भी इस तरह के तमाम लोग हैं जो खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि वे समलैंगिक हैं।

section 377 bollywood celebs fashion designers who are homosexual | फैशन डिजानर से लेकर बॉलीवुड सेलेब ने कभी खुलकर कबूली थी समलैंगिक होने की बात

फैशन डिजानर से लेकर बॉलीवुड सेलेब ने कभी खुलकर कबूली थी समलैंगिक होने की बात

सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए समलैंगिक संबंधों का मान्य किया है। सुप्रीम कोर्ट ने धारा-377 को अतार्किक और मनमानी बताते हुए कहा है कि समलैंगिकता अपराध नहीं है। चीफ जस्टिस दीपक मिश्र ने कहा है कि धारा-377 पर चार जज की बेंच के सभी जजों की सहमति से फैसला लिया गया है। इस एतिहासिक फैसले के बाद समलैंगिक सम्बन्ध पर अब कोई क़ानूनी रोक टोक नहीं होगी।

बॉलीवुड से जुड़े कई लोग खुले तौर पर समलैंगिक संबंधों को सपोर्ट करते रहे हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री और फैशन इंडस्ट्री में भी इस तरह के तमाम लोग हैं जो खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि वे समलैंगिक हैं। इसके अलावा तमाम लोग ऐसे भी हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि वे समलैंगिक हैं हालांकि उन्होंने सार्वजनिक तौर पर इस बात को कभी स्वीकार नहीं किया है। आइए इस इतिहासिक फैसले के बाद उनके बारे में बात करते हैं जो होमोसेक्स को लेकर चर्चा में रहे हैं।

वेण्डल ऑगस्टीन रॉड्रीक्स

समलैंगिक की लिस्ट में वेण्डल ऑगस्टीन रॉड्रीक्स का नाम आता है। वह एक फेमस फैशन डिजाइनर हैं जो भारत के पश्चिमी राज्य गोवा से हैं। वेण्डल ने अपने गे होने की बात को पूर्ण रूप से स्‍वीकार किया है।

 करण जौहर

फिल्म निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने अपनी आत्मकथा 'एन अनसूटेबल बॉय' के रिलीज होने के बाद इशारों-इशारों में इस बात को स्वीकार किया था कि वह समलैंगिक हैं। उन्होंने अपनी किताब में अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कई सवालों के जवाब दिए हैं। करण ने शादी नहीं करी है और सरोगेसी से वो दो जुड़वाँ बच्चों के पिता बने हैं।

ईमान सिद्दीकी 

रिएलिटी टीवी शो बिग बॉस के 6वें सीजन का हिस्सा रहे ईमान सिद्दीकी एक मशहूर फैशन डिजाइनर हैं और उन्होंने शो पर इस बात को स्वीकार किया था कि वह एक गे हैं। हालांकि इसके कुछ वक्त बाद दिए उनके बयान में वह अपनी बात से पलट गए।

सुशांत दिवगीकर 

सुशांत दिवगीकर एक भारतीय समलैंगिक अभिनेता, और मॉडल हैं। वे 2014 के मिस्टर गे इंडिया के विजेता हैं। रियएटी शो बिग बॉस में उन्होंने इस बात खुद कर अपना पक्ष भी रखा था।

बॉबी डार्लिंग 

बॉबी डार्लिंग नाम से मशहूर एक्टर पंकज शर्मा ने अपना सेक्स चेंज कराया था। बॉबी खुलकर अपने समलैंगिक होने की बात स्वीकार चुके हैं। वह फिल्मों में भी  खुद को इसी रूप में पेश कर चुके हैं।

रोहित बल 

रोहित बह बॉलीवुड के सबसे फेमस फैशन डिजाइनर हैं। उन्होंने इस बात को खुले रूप से स्वीकार किया है कि वह एक गे हैं।

विक्रम सेठ 

मशहूर नोवल लेखक और कवि विक्रम सेठ ने भी खुलकर इस बात को स्वीकार किया है कि वह एक समलैंगिक हैं और उन्होंने इस बात को खुद स्वीकार किया है।

सब्यसाची मुखर्जी

विद्या बालन और रानी मुखर्जी जैसी मशहूर अदाकाराओं के कपड़े डिजाइन करने वाले फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी के बारे में भी यह सुना जाता है कि वह समलैंगिक हैं।

वीजे एंडी 

 

वीजे एंडी भी इस लिस्ट में शामिल हैं। एंडी ने खुद स्वीकार है कि वह एक गे हैं। एंडी एक रेड‍ियो जॉकी, टीवी होस्‍ट और वीजे हैं। 

Web Title: section 377 bollywood celebs fashion designers who are homosexual

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे