लाइव न्यूज़ :

पाकिस्तान में 'मुल्क' पर बैन से निराश अनुभव सिन्हा ने लिखा खुला खत, 'डियर पाकिस्तानी जनता...'

By आदित्य द्विवेदी | Published: August 02, 2018 11:32 PM

ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर 'मुल्क' 3 अगस्त को रिलीज हो रही है। लेकिन पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने इसे बैन कर दिया है। इस फैसले से निराश निर्देशक अनुभव सिन्हा ने पाकिस्तान के नाम एक खुला खत लिखा है...

Open in App

मुंबई, 2 अगस्तः अनुभव सिन्हा की कोर्टरूम ड्रामा फिल्म 'मुल्क' तीन अगस्त को रिलीज होने जा रही है। ऋषि कपूर और तापसी पन्नू स्टारर इस फिल्म के ट्रेलर को लोगों ने खूब सराहा था लेकिन रिलीज से पहले ही इस फिल्म को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड के इस पूर्वाग्रही निर्णय से निराश निर्देशक अनुभव सिन्हा ने एक खुला खत लिखा है। पाकिस्तानी आवाम को संबोधित इस भावुक खत में अनुभव सिन्हा ने लोगों से 'अवैध तरीके से' फिल्म देखे जाने की बात कही है। गुरुवार को ट्विटर पर एक खत शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'पाकिस्तान को एक खत। सॉरी... दरअसल एक सवाल। #Mulk in Theatres Tomorrow'.

यह पहला मौका नहीं है जब किसी बॉलीवुड फिल्म को पाकिस्तान में बैन किया गया हो। हाल ही में करीना कपूर और सोनम कपूर स्टारर वीरे दी वेडिंग को भी पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने बैन कर दिया था। उससे पहले अक्षय कुमार की पैडमैन को भी बैन कर दिया गया था क्योंकि देश में पीरिएड्स पर बात करना अभी भी टैबू है। इसके अलावा अनुष्का शर्मा की परी पर भी बैन लगाया जा चुका है। 

फिल्म के निर्माताओं ने एक वक्तव्य जारी करते हुए कहा है कि पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने उसी पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर इस फिल्म को बैन किया है जिसका पूर्वाग्रह की बात फिल्म में की गई है। सोहम रॉकस्टार के दीपक मुकुट ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। हम चाहते हैं कि पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड इस फैसले पर फिर विचार करे। ये दुनिया में इंसानियत की भलाई के लिए बहुत जरूरी फिल्म है।

निर्देशक अनुभव सिन्हा ने पाकिस्तान को लिखे खुले खत में सवाल उठाया है कि बंधुत्व की बात करने वाली इस फिल्म को सेंसर बोर्ड ने क्यों बैन कर दिया है। आखिर उनका मकसद क्या है? सिन्हा ने अपने खत की शुरुआत 'डियर सिटीजन्स ऑफ पाकिस्तान' से की। उन्होंने कहा भले ही उन्हें कुछ लोग एंटी-नेशनल कहें लेकिन वो आज अपनी बात रखना चाहते हैं। अपने खत में सिन्हा ने यह भी कहा कि उनकी पूरी टीम पायरेसी रोकने के लिए लगी हुई है लेकिन अगर पाकिस्तान के लोग वैध तरीके से नहीं देख सकते तो अवैध तरीका अपनाएँ। 

नीचे पढ़ें पाकिस्तानी जनता के नाम मुल्क के निर्देशक अनुभव सिन्हा का खुला खत...

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

टॅग्स :मुल्कऋषि कपूरतापसी पन्नू
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीतापसी पन्नू की संगीत नाइट का वीडियो आया सामने, सजावट देख दंग रह जाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीRishi Kapoor 4th Death Anniversary: पिता की बरसी पर भावुक हुई बेटी रिद्धिमा, शेयर किया इमोशनल पोस्ट, नीतू कपूर ने कुछ यूं किया याद

बॉलीवुड चुस्कीशादी के बाद पहली बार कैमरे के सामने आईं तापसी पन्नू, रेड साड़ी-कानों में झुमका डाले एक्ट्रेस ने ढाया कहर

बॉलीवुड चुस्कीन्यूली ब्राइड तापसी पन्नू ने गुपचुप शादी पर तोड़ी चुप्पी, बताई एक भी फोटो न शेयर करने की वजह

बॉलीवुड चुस्कीTaapsee Pannu Sangeet Ceremony: तापसी पति मैथियास के संग किया डांस, संगीत नाइट में मचा खूब धमाल; वीडियो वायरल

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"