लाइव न्यूज़ :

Paltan Review: जेपी दत्ता की 'बॉर्डर' के आस-पास भी नहीं 'पलटन', कहानी में दिखा बोझिलपन

By पल्लवी कुमारी | Published: September 07, 2018 2:31 PM

Paltan Movie Review in Hindi:जेपी दत्ता की "पलटन" भी असली युद्ध की कहानी पर आधारित है। बॉर्डर अगर भारत और पाकिस्तान के बीच हुए 1971 के युद्ध पर आधारित फिल्म थी तो 'पलटन' चीन और भारत के बीच 1967 में हुई एक छोटी लड़ाई पर आधारित है।

Open in App

फिल्म- पलटन

कलाकार- अर्जुन रामपाल, सोनू सूद, जैकी श्रॉफ,  हर्षवर्धन राणे, ईशा गुप्ता, सोनल चौहान

निर्देशन- जेपी दत्ता

रेटिंग-2.5/5

नई दिल्ली, 07 सितम्बर:  बुलन्दी और बॉर्डर जैसी सुपरहिट फ़िल्मों के निर्देशक जेपी दत्ता की नई फिल्म 'पलटन' शुक्रवार को रिलीज हुई। जेपी दत्ता सैन्य पृष्ठभूमि वाली फ़िल्मों के जाने जाते हैं। असली कहानी पर आधारित उनकी फ़िल्म बॉर्डर (1997) वार फ़िल्मों में कल्ट मानी जाती है।  

फिल्म चीन और भारत की लड़ाई पर आधारित 

दत्ता की "पलटन"  भी असली युद्ध की कहानी पर आधारित है। बॉर्डर अगर भारत और पाकिस्तान के बीच हुए 1971 के युद्ध  पर आधारित फिल्म थी तो 'पलटन' चीन और भारत के बीच 1967 में हुई एक छोटी लड़ाई पर आधारित है। इस इस फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर जेपी दत्ता हैं। जिन्होंने इससे पहले  'बॉर्डर' और 'एलओसी करगिल' जैसी फिल्म बनाई हैं।

फिल्म में युवा कलाकार को मौक

ये फिल्म भारतीय सेना द्वारा  सिक्किम को बचाने के लिए चीन के सान से साथ भिड़ने की है। इस फिल्म में  जेपी दत्ता ने युवा कलाकारों को मौक दिया है। फिल्म के लोकेशन काफी रियल दिखते हैं। ये फिल्म 1965 की कहानी पर आधारित है। फिल्म में अर्जुन रामपाल, सोनू सूद, जैकी श्रॉफ,  हर्षवर्धन राणे, ईशा गुप्ता, सोनल चौहान है।  

फिल्म की कहानी में नहीं है दम 

जेपी दत्ता ने खुद ही इस पूरी फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले लिखा है। जेपी द्दत्ता ने सोचा तो सही है लेकिन फिल्म देखने के बाद तो ऐसा लगता है कि फिल्म में कहानी में डिमांड से ज्यादा कुछ दिखाया गया है। फिल्म कई बार बोझिल भी देखने में लगती है। 

फिल्म में एक्शन ठीक-ठाक 

फिल्म बहुत ज्यादा इमोशनल नहीं है। फिल्म के लिए जो चीन और भारत के जंग का जो मामला उठाया गया है, वह और बेहतर तरीके से दिखाया जा सकता था। लेकिन ओवरऑल फिल्म आपको ज्यादा बोर नहीं करती है। फिल्म में एक्शन भी ठीक-ठाक दिखाए गए हैं। फिल्म के अंत में जेपी दत्ता अपने सभी मसालों के साथ भारतीय जवानों की जीत दिखाने में कामयाब हो जाते हैं। 

एक्टिंग में नहीं लग रहा है दम 

सोनू सूद ने मेजर बिशन सिंह और अर्जुन रामपाल ने लेफ्टिनेंट कर्नल राय सिंह के किरदार के साथ न्याय किया है। लेकिन इसी के साथ हर्षवर्धन राणे और गुरमीत चौधरी की अदाकारी में दम नहीं लग रहा है। वहीं लव सिन्हा अतर सिंह के किरदार में अच्छे लगे हैं। लेकिन सिद्धांत कपूर ने पूरी फिल्म में कुछ खास नहीं किया है। ये तो रही भारतीय सेना की बात। लेकिन जो कलाकार फिल्म में चीनी सेना का किरदार निभा रहे हैं, उनकी एक्टिंग में बिल्कुल दम नहीं लग रहा है। 

टॅग्स :पलटनअर्जुन रामपालसोनू सूदजैकी श्रॉफफिल्म समीक्षाबॉलीवुड गॉसिप
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर कपूर स्टारर 'रामायण' भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म, 835 करोड़ का बजट; रिपोर्ट

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: सफलतापूर्वक हुई राखी की सर्जरी, डॉक्टरों ने निकाला ट्यूमर; एक्स हसबैंड ने बताई कैसी है तबीयत

बॉलीवुड चुस्कीIllegal 3 Trailer Out: नेहा शर्मा स्टारर Illegal 3 का ट्रेलर रिलीज, कोर्टरूम ड्रामा का नए सीजन कब-कहां होगा रिलीज? जानें यहां

भारतJackie Shroff Delhi High Court: आवाज और तस्वीर इस्तेमाल करने पर रोक, उच्च न्यायालय ने कहा-जब तक जैकी श्रॉफ परमिशन नहीं दें, प्रयोग किया गया तो...

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीअनुष्का शर्मा ने की स्मृति मंदाना से मुलाकात, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होते ही मचा तहलका

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"