लाइव न्यूज़ :

शबाना रजा से शादी पर बोले मनोज बाजपेयी- 'वह एक गर्वित मुस्लिम है और मुझे एक हिंदू होने पर गर्व है, लेकिन कोई टकराव नहीं'

By मनाली रस्तोगी | Published: April 06, 2023 12:37 PM

बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने कहा कि शबाना रजा से उनकी शादी पर भले ही लोगों को आपत्ति रही हो, लेकिन कभी उनके सामने इस बारे में बोलने की हिम्मत नहीं हुई।

Open in App
ठळक मुद्देशबाना रजा करीब (1998) जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं।शबाना रजा को नेहा बाजपेयी के नाम से भी जाना जाता है।मनोज ने कहा कि उनकी पत्नी और वह दोनों धार्मिक प्राणियों की तुलना में अधिक आध्यात्मिक हैं।

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता मनोज बाजपेयी ने कहा कि शबाना रजा से उनकी शादी पर भले ही लोगों को आपत्ति रही हो, लेकिन कभी उनके सामने इस बारे में बोलने की हिम्मत नहीं हुई। अभिनेता ने ये भी कहा कि वह अपने स्वभाव के लिए बदनाम है और इसीलिए लोग इस तरह के बयान देने से बचते हैं। मनोज और शबाना ने 2006 में शादी की थी, सालों बाद वे पहली बार एक पार्टी में मिले थे। 

शबाना रजा को नेहा बाजपेयी के नाम से भी जाना जाता है और वो करीब (1998) जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। शबाना से शादी करने के लिए सामाजिक या पारिवारिक दबाव का सामना करने के बारे में पूछे जाने पर मनोज ने मोजो स्टोरी से कहा, "अगर कोई होता तो मुझे बताया नहीं जाता था, जाहिर नहीं किया जाता था। मैं एक ब्राह्मण परिवार से आता हूं, वह एक प्रतिष्ठित परिवार से आती हैं। लेकिन आश्चर्यजनक रूप से मेरे परिवार के किसी भी सदस्य ने इसका विरोध नहीं किया। कभी नहीं।" क्या जाति या धर्म पर टिप्पणियां की गई हैं इसपर उन्होंने कहा कि अब तक कभी नहीं।

मनोज ने कहा कि उनकी पत्नी और वह दोनों धार्मिक प्राणियों की तुलना में अधिक आध्यात्मिक हैं। उन्होंने ये भी कहा, "वह एक गर्वित मुस्लिम है, जैसे मैं एक गर्वित हिंदू हूं, लेकिन यह एक-दूसरे से नहीं टकराती। क्योंकि हम धार्मिक से अधिक आध्यात्मिक हैं। अगर वे मेरी पत्नी के धर्म की बात भी करते, तो उनमें इतनी ताकत या हिम्मत नहीं होती कि वे मुझसे बात कर सकें, मेरे चेहरे पर। क्योंकि वे जानते हैं कि मैं अपनी बात को छोटा नहीं करता। जब कोई इस तरह की बात करता है तो मुझे बहुत मुश्किल होती है। मैं बहुत मुश्किल से आता हूं। मैं तब एक सख्त आदमी हूँ।"

मनोज बाजपेयी ने कहा कि यदि कोई समुदायों या धर्मों के बारे में यहाँ तक कि दोस्तों के बीच भी, बुरा बोलता है तो वह इसे अच्छी तरह से नहीं लेता है। उन्होंने कहा कि उन्हें गुस्सा आता था और लोग अब भी इसके बारे में बात करते हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें यह शर्मनाक लगता है जब फिल्म निर्माता अनुभव सिन्हा और हंसल मेहता जैसे दोस्त इसके बारे में बात करते हैं।

मनोज बाजपेयी की जीवनी- कुछ पाने की जिद में, मनोज ने शबाना को पहली बार देखे जाने के समय के बारे में बताया था। किताब में मनोज के हवाले से कहा गया है कि शबाना की सादगी ने उनका ध्यान तब खींचा जब उन्होंने उन्हें हंसल मेहता की एक पार्टी में देखा। उसके चेहरे पर कोई मेकअप नहीं था, उसके बालों में तेल लगा हुआ था और चश्मा लगा हुआ था।

टॅग्स :मनोज बाजपेयीवेडिंग
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीमनोज बाजपेयी की फिल्म 'भैया जी' का ट्रेलर हुआ रिलीज, फिल्म इस दिन होगी रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीसोनम कपूर ने रोमांटिक नोट के साथ पति को विश की वेडिंग एनिवर्सरी, बेटे वायु संग शेयर की परफेक्ट फैमिली पिक्चर

बॉलीवुड चुस्कीतापसी पन्नू की संगीत नाइट का वीडियो आया सामने, सजावट देख दंग रह जाएंगे आप

स्वास्थ्यAmbedkar Nagar Wedding Ceremony: शादी में 'चाऊमीन-बर्गर', खाना पड़ा महंगा, अस्पताल में भर्ती कराए गए 70 लोग

बॉलीवुड चुस्कीअलग होने की अफवाहों पर ऐश्वर्या राय ने लगाया फुल स्टॉप! वेडिंग एनिवर्सरी की खूबसूरत फोटो की शेयर

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने रेड कार्पेट पर ढाया कहर, हाथ की चोट भी नहीं कम कर पाया एक्ट्रेस का जलवा

बॉलीवुड चुस्कीHappy Birthday Vicky Kaushal: 'मेड फॉर ईच अदर' हैं विक्की कौशल और कैटरीना कैफ, इन मौकों पर झलका कपल का प्यार; देखें फोटोज

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: हाथ की चोट भी कम नहीं कर पाया ऐश्वर्या राय बच्चन का ग्लैमर, कान्स के लिए एक्ट्रेस ने पहना 64 हजार का कोट; देखें तस्वीरें

बॉलीवुड चुस्कीक्या राखी सावंत की बीमारी एक नाटक? एक्स हसबैंड आदिल दुर्रानी ने लगाए गंभीर आरोप, वीडियो किया शेयर