लाइव न्यूज़ :

किसी ने 19 तो किसी ने 25 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, इन अभिनेत्रियों की हो चुकी है आकस्मिक मौत

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 26, 2018 3:51 PM

बॉलीवुड में 'चांदनी' कही जाने वाली श्रीदेवी का 24 फरवरी(शनिवार) को निधन हो गया है। अपने फैंस को सदमा देकर 54 साल की उम्र में अभिनेत्री श्रीदेवी ने दुबई में आखिरी सांस ली है।

Open in App

मुंबई, 26 फरवरी: बॉलीवुड में 'चांदनी' कही जाने वाली श्रीदेवी का 24 फरवरी(शनिवार) को निधन हो गया है। अपने फैंस को सदमा देकर 54 साल की उम्र में अभिनेत्री श्रीदेवी ने दुबई में आखिरी सांस ली है। यूं अचानक दुनिया को छोड़कर चले जाने वाली श्रीदेवी की कमी बॉलीवुड में शायद ही कोई भर पाए। लम्हें, चांदनी जैसी अनगिनत फिल्मों में शानदार अभिनय को पेश करने वाली इस अभिनेत्री को अब फैंस फिर कभी पर्दे पर नहीं देख पाएंगे। श्रीदेवी की इस तरह से  हुई मौत पर कोई भी भरोसा नहीं कर पा रहा है, लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब असमय किसी अभिनेत्री ने दुनिया को अलविदा कहा हो। इससे पहले कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं जिनकी मौत असमय हुई है। आइए जानतें हैं कौन हैं वो अभिनेत्रियां जिनकी इस तरह से अब तक मौत हो चुकी है।

जिया खान

महज 25 साल की उम्र में जिया खान ने दुनिया को अलविदा कहा था। जिया की मौत से हर कोई सक्ते में आ गया था। जिया खान की मौत भले हर किसी के लिए आज एक सवाल हो लेकिन उस समय सिनेजगत ने बॉलीवुड के आगामी दिनों की बेहतरीन अभिनेत्री को अचानक खो दिया था। जिया ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत अमिताभ बच्चन के साथ की थी।

दिव्या भारती 90 के दशक में हर किसी के दिल पर राज करने वाली दिव्या भारती की मौत भी फैंस के लिए सदमे से कम साबित नहीं हुई थी। 19 साल की उम्र में दिव्या ने अंतिम सांस ली थी। दिव्या की मौत की जब खबर आई तो फैंस को उस बात पर भरोसा नहीं हो पाया था। 5 अप्रैल 1993 में हुई इस खूबसूरत अभिनेत्री की मौत बिल्डिंग से गिरने से हुई थी।

स्मिता पाटिल

महज 31 साल में बॉलीवुड को एक से एक नायाब फिल्में देने वाली स्मिता पाटिल की जगह शायद की बॉलीवुड में कोई ले पाएगा। 13 दिसंबर 1986 को महज 31 साल की उम्र में ही अभिनेत्री स्मिता पाटिल के निधन से बॉलीवुड चौंक सा गया था। कहा जाता है स्मिता जिस समय गर्भवती थीं उनको डॉक्टर ने मना किया था कि वह गर्भधारण ना करें लेकिन वह इसके लिए नहीं मानी थीं, कहते हैं यही उनकी मौत का कारण बना था। मौत का कारण भले कुछ भी रहा हो लेकिन असमय हुई इस अभिनेत्री की मौत का दर्द हर किसी की आंखों में छल्का था।

मीना कुमारी

अपने गंभीर अभिनय से हर किसी को दीवाना करने वाली मीना कुमारी आज भी फैंस के दिलों में जिंदा हैं। मीना की मौत महज 39 साल पर हुई थी। कहते हैं 31 मार्च 1972 को उनकी मृत्यु लीवर सिरोसिस नाम की बीमारी की वजह से हुई थी। अपने आखिरी के सालों में वो बहुत शराब पीने लगीं थीं, जिस कारण से बिमारी ने बॉलीवुड के इस हीरो को हमेशा के लिए छीन लिया था।

 परवीन बाबी

अपने बिंदास और बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाने वाली परवीन बॉबी की मौत ने भी फैंस को हिलाकर रख दिया था। 2005 में हुई परवीन की मौत भी आकसमिक हुई थी। 56 साल की उम्र में ये अभिनेत्री अपने फ्लैट पर मृत पाई गई थी। कहते हैं  सिजोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी के कारण ही उनकी मौत हुई थी। उनकी मौत की खबर को मानना फैंस के लिए आसान नहीं रहा था।

मधुबाला

ह्रदय रोग के कारण मधुबाला ने भी दुनिया को अलविदा  कहा था। 36 साल की उम्र में इस खूबसूरत अभिनेत्री ने अलविदा कहा था। कहते हैं  मधुबाला के दिल में एक छोटा सा छेद था और उस वक्त ये बीमारी लाइलाज थी। मधुबाला के अंतिम वर्ष बेहद दुखद रहे। 

प्रत्युषा बनर्जी

छोटे पर्दे की जानी मानी अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी की मौत भी सभी के लिए चौंकाने वाली थी। 25 साल की इस अभिनेत्री ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी थी। प्रत्यूषा की मौत को मर्डर भी कहा गया, लेकिन इसअभिनेत्री की जगह लेना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा। हर किसी के लिए इस मौत पर भरोसा करना आसान नहीं था।

टॅग्स :श्रीदेवीमधुबालास्मिता पाटिलज़िया खानबॉलीवुड
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीक्या कभी श्रीदेवी पर बनेगी बायोपिक फिल्म? पति बोनी कपूर बोले- "मेरे जिंदा रहते..."

बॉलीवुड चुस्कीमधुबाला की बायोपिक पर बनेगी फिल्म, जसमीत करेंगी निर्देशन जानें फिल्म से जुड़ी जानकारी

बॉलीवुड चुस्कीJanhvi kapoor: बैकलेस ड्रेस में जाह्नवी कपूर का स्टनिंग लुक, अदाएं देख फैंस घायल, देखें तस्वीरें

बॉलीवुड चुस्कीश्रीदेवी से शादी से पहले जान्हवी कपूर के पैदा होने की खबर का बोनी कपूर ने किया खंडन, कहा- उनकी प्रेग्नेंसी साफ नजर आ रही थी

बॉलीवुड चुस्कीजानिए कैसे राम्या कृष्णन को बाहुबली में श्रीदेवी की जगह मिला शिवगामी का किरदार

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

क्राइम अलर्टKarimganj Crime News: धारदार हथियार से हमला कर मां ने अपने दो, छह और आठ साल के तीन बच्चों को मार डाला, महिला और उसकी बहन की हालत बेहद खराब

क्राइम अलर्टPrithvi Shaw-Sapna Gill Case: शॉ-गिल विवाद, बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया, मुंबई के पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर सहित सात पुलिस अधिकारियों के खिलाफ...

बॉलीवुड चुस्कीPushpa 2 Teaser: हाथ में त्रिशूल पकड़े अल्लू अर्जुन का तांडव, देखें पुष्पा 2 का टीजर

क्राइम अलर्टKota Gang Rape News: मध्य प्रदेश की 40 वर्षीय दिहाड़ी मजदूर महिला के साथ सामूहिक रेप, रात में 5 लोगों ने घेरा और किया दुष्कर्म, फिर अपने 3 दोस्त को बुलाकर...

क्राइम अलर्टChandigarh Crime News: मोहाली में महिला मित्र की हत्या, उसकी कार लेकर भागा प्रेमी अनस कुरैशी शाहाबाद में दुर्घटना का शिकार