लाइव न्यूज़ :

Happy Father's Day 2020: अंग्रेजी मीडियम से लेकर पीकू तक, इन फिल्मों में दिखाया गया पिता-बच्चे का खूबसूरत रिश्ता

By मनाली रस्तोगी | Published: June 19, 2020 2:19 PM

Happy Father's Day 2020: आमतौर पर अपने पिता को प्यार जताने के लिए बच्चे एक दिन के मोहताज नहीं होते, लेकिन हर साल जून के तीसरे रविवार को भारत समेत कई देशों में फादर्स डे मनाया जाता है। ऐसे में जानिए कि बॉलीवुड में ऐसी कौन-सी फिल्में हैं, जिसमें पिता-बच्चे के रिश्ते को बहुत सुंदर ढंग से दिखाया गया है। 

Open in App
ठळक मुद्देहर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है फादर्स डेइस साल 21 जून को मनाया जा रहा फादर्स डेएक पिता और उसके बच्चे के बीच अटूट रिश्ते को मनाने के लिए फादर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है

Happy Father's Day 2020: फादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है। ऐसे में इस साल फादर्स डे 21 जून को मनाया जा रहा है। एक पिता और उसके बच्चे के बीच अटूट रिश्ते को मनाने के लिए पितृ दिवस को सेलिब्रेट किया जाता है। हालांकि, अपने पिता के प्रति अपने अटूट प्रेम और कृतज्ञता को व्यक्त करने के लिए बच्चे एक दिन के मोहताज नहीं होते। मगर यह खास दिन उनके चेहरे पर मुस्कान ला देता है।

ऐसे में ये बताने की जरूरत नहीं है कि बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्में बनी हैं, जिसमें एक पिता और उसके बच्चे के बीच कुछ खूबसूरत कहानियों को शानदार तरीके से दर्शाया गया है। इस कड़ी में जानिए कि बॉलीवुड में ऐसी कौन सी फिल्में बनी हैं, जहां पिता-बच्चे के रिश्ते को बहुत सुंदर ढंग से दिखाया गया है। 

अंग्रेजी मीडियम (2020)

फिल्म अंग्रेजी मीडियम (Angrezi Medium) बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) की आखिरी फिल्म थी। इस फिल्म में एक बेटी और पिता के रिश्ते को काफी अच्छे से दिखाया गया है। इस फिल्म में इरफान ने एक हलवाई की भूमिका निभाई थी। फिल्म में दिखाया गया था कि एक हलवाई अपनी बेटी के सपने को पूरा करने के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। ये फिल्म लॉकडाउन से कुछ दिनों पहले ही रिलीज़ हुई थी। फिल्म अंग्रेजी मीडियम में राधिका मदान ने इरफान खान की बेटी की भूमिका निभाई थी। 

छिछोरे (2019)

फिल्म छिछोरे (Chhichhore) में लीड रोल में नजर आने वाले सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) अब इस दुनिया में नहीं हैं। उन्होंने 14 जून 2020 को आत्महत्या कर ली थी। मगर छिछोरे सुशांत की उन फिल्मों में शुमार हैं, जिसके लिए क्रिटिक ने भी उनकी तारीफ की थी। इस फिल्म में बेहद खूबसूरत ढंग से दिखाया गया है कि कॉलेज जाने वाला एक लड़का अपने आपको एक जिम्मेदार पिता में बदल देता है और फिर अपने परेशान बेटे की सभी परेशानियों को सुलझाता है।

राजी (2018)

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर फिल्म राजी (Raazi) साल 2018 में रिलीज हुई थी। राजी एक स्पाई थ्रिलर (Spy Thriller) फिल्म है। इसके बावजूद फिल्म में एक बेटी और पिता के रिश्ते को शानदार तरीके से दिखाया गया है। गाना 'दिलबरो' अपने नए घर के लिए रवाना होने से पहले एक बेटी के अपने पिता के लिए कहे गए शब्दों को खूबसूरती से समझाता है। इस गाने की 'बाबा मुख्य तेरी मल्लिका, टुकड़ा हूं तेरे दिल का' लाइन निश्चित रूप से हर किसी के दिल में एक राग पैदा कर देने वाली है।

दंगल (2016)

इसमें कोई शक नहीं है कि दंगल (Dangal) सर्वश्रेष्ठ बॉलीवुड फिल्मों में से एक है, जो पिता-बेटी के रिश्ते को दर्शाती है। एक सच्ची कहानी पर आधारित इस बायोपिक में दिखाया गया है कि कैसे एक पिता अपनी बेटियों को सिखाता है कि उन्हें घर की सीमा के भीतर नहीं रहना है, बल्कि बाहर निकालकर सम्मान के साथ अपना जीवन जीना है।

पीकू (2015)

शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित पीकू (Piku) एक पिता और बेटी की शानदार केमिस्ट्री को दर्शाती है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे पीकू (दीपिका पादुकोण) अपनी विचारधाराओं और अपने स्वभाव से मतभेद होने के बावजूद अपने बूढ़े पिता के साथ ही रहती है।

टॅग्स :अंग्रेज़ी मीडियमछिछोरे फिल्मसुशांत सिंह राजपूतइरफ़ान खानअमिताभ बच्चनदीपिका पादुकोणआमिर खानदंगल
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीजब कर्ज में डूब गए थे अमिताभ बच्चन... अंबानी परिवार ने बढ़ाया था मदद का हाथ, जानिए बिग बी ने क्या कहा?

बॉलीवुड चुस्की'CBI जल्द सुशांत सिंह राजपूत केस के विवरण का करेगी खुलासा', दिवंगत अभिनेता की बहन ने X अकाउंट पर खुलासा किया

बॉलीवुड चुस्कीअमिताभ बच्चन को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें वजह

बॉलीवुड चुस्कीआमिर खान ने लापता लेडीज की कास्ट के साथ मनाया 59वां बर्थडे, एक्स वाइफ किरण राव को पहले खिलाया केक

बॉलीवुड चुस्कीSushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता ने पीएम मोदी से की सीबीआई जांच की मांग, कहा- "मेरे भाई को गए 45 महीने हो गए अभी तक..."

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीCrew Trailer: फिल्म क्रू का ट्रेलर हुआ रिलीज, करीना, तब्बू और कृति सैनन एक साथ..

बॉलीवुड चुस्कीShaitaan Box Office: 100 करोड़ के पार पहुंची 'शैतान', अजय देवगन और आर माधवन की जोड़ी हिट

बॉलीवुड चुस्कीED Sheeran ने शाहरुख खान के लिया गाया गाना, किंग खान हुए सिंगर के फैन; वीडियो वायरल

बॉलीवुड चुस्कीBigg Boss 17 के अभिषेक कुमार ने सिद्धू मूसेवाला के पिता को दी बधाई, पोस्ट में कही ये बात

बॉलीवुड चुस्कीकृति खरबंदा का ससुराल में हुआ ग्रैंड वेलकम, पति पुलकित संग ढोल पर खूब थिरकीं दुल्हनिया