लाइव न्यूज़ :

Divya Bharti Death Mystery: मरने के बाद भी अपने होने का एहसास कराती रहीं दिव्या भारती!

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: April 10, 2019 4:16 PM

5 अप्रैल, 1993 को 19 साल की छोटी सी उम्र में दिव्या भारती की अपने ही अपार्टमेंट की बालकनी से गिरकर मौत हो गई थी.

Open in App

दिव्या भारती  बॉलीवुड का एक ऐसा चमकता सितारा रहीं जिसे बहुत जल्दी नाम और शोहरत मिला। हालांकि, कौन जानता था कि रूपहले पर्दे का ये चमकता सितारा दुनिया के इतनी जल्दी अलविदा कह देगा. दिव्या भारती की ज़िन्दगी तो नहीं लेकिन मौत किसी रहस्य से जरूर कम नहीं रही.  सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू करते ही दिव्या की एक के बाद एक, कई फिल्मे हिट रही.

दिव्या ने अपने 3 साल के छोटे से बॉलीवुड करियर में कई मुकाम हासिल किये जो आज भी कई सितारों के लिए एक सपना है। पूरी दुनिया लेकिन तब हैरान रह गई जब 5 अप्रैल, 1993 को 19 साल की छोटी सी उम्र में दिव्या भारती की अपने ही अपार्टमेंट की बालकनी से गिरकर मौत हो गई. 

दिव्या की मौत कैसे हुई, इसे लेकर आज भी सस्पेंस बरकरार है. किसी ने कहा कि दिव्या ने आत्महत्या की है, तो किसी ने इसे महज एक हादसा बताया. इतना ही नहीं उनके पति साजिद नाडियाडवाला  भी शक के घेरे में रहे. दिव्या लेकिन कैसे छत से गिरीं, उनकी मौत अत्महत्या थी, मर्डर या फिर महज दुर्घटना यह बात आज भी एक मिस्ट्री है. 

शादी के एक साल के अंदर दिव्या भारती की मौत हो गई और दिव्या  की मौत अपने पीछे कई राज छोड़ गई. दिव्या भारती अपनी  मौत के बाद अपने होने का एहसास कराती रही. अचानक हुई उनकी मौत के बाद कुछ ऐसी घटनाएं हुईं जिनपर भरोसा करना बेहद मुश्किल. आज आपको हम ऐसे कुछ ऐसे ही अजीबोगरीब किस्से बताएंगे।

अपनी मां के सपने में आकर जगाती थी दिव्या भारती!

दिव्या भारती की मौत को लेकर कई सवाल उठे. किसी ने पति से रिश्ते खराब होने की बात कही, तो  किसी ने दाउद इब्राहिम से कनेक्शन की बात भी कही। इतना ही नहीं कुछ लोगो ने यहां तक बताया कि दिव्या भारती को ड्रग्स और नशे की लत लग गई थी.  दिव्या भारती की मां ने लेकिन एक इंटरव्यू में  बताया कि उन्होंने रम पी थी और वह ड्रग्स कभी नहीं लेती थीं. उनकी मां ने ये भी बताया कि अक्सर दिव्या उनके सपनों में आया करती थी. उन्होंने बताया था की जिस दिन उन्हें जल्दी जागना होता था उस दिन दिव्या सपने में आकर उन्हें जगा देती थी.

साजिद की दूसरी पत्नी के सपने में भी आती थी दिव्या भारती!

कहते है दिव्या भारती साजिद की दूसरी पत्नी वर्धा के भी सपने में भी आती थीं.  वर्धा एक पत्रकार थीं और उस वक़्त वो दिव्या भारती की मौत पर स्टोरी कर रही थीं. इस सिलसिले में अक्सर दिव्या के पति साजिद नाडियाडवाला से उनकी मुलाकात होती थी. धीरे धीरे ये मुलाकात दोस्ती से प्यार में बदल गई और फिर साजिद ने वर्धा से शादी कर ली. इसके बाद दिव्या अक्सर वर्धा के सपने में आने लगीं। हालांकि साजिद और वर्धा की  शादी के छह साल बाद दिव्या ने सपने में आना बंद कर दिया. 

 फिल्म लाडला के सेट पर हुई हलचल 

श्रीदेवी और अनिल कपूर की फिल्म 'लाडला' में पहले दिव्या भारती को कास्ट किया गया था. इस फिल्म की शूटिंग लगभग 80 परसेंट पूरी हो गई थी. हालांकि, उनकी अचानक हुई मौत के बाद श्रीदेवी को अनिल कपूर के अपोजिट कास्ट किया गया। इस फिल्म में रवीना टंडन भी थीं.

फिल्म की शूटिंग जब 6 महीने बाद दोबारा शुरू हुई तो सेट पर अजीबोगरीब घटनाएं होने लगी थीं. एक सीन में श्रीदेवी के साथ शक्ति कपूर और रवीना टंडन थे.  श्रीदेवी बार-बार उसी डायलॉग पर अटक जाती थीं, जहां दिव्या भारती अटका करती  थीं. श्रीदेवी, रवीना टंडन और शक्ति कपूर इस बात से डर गए। इसके बाद  शक्ति कपूर ने सुझाव दिया की  पहले सबको गायत्री मंत्र का जप करना चाह‍िए. सबने  ऐसा ही क‍िया और थोड़ी पूजा पाठ करके वो सीन पूरा किया. 

आयशा जुल्का ने बताया अजीबो गरीब किस्सा 

 दिव्या भारती की मौत के बाद उनकी फ़िल्म 'रंग', और  'शतरंज'  रिलीज हुई. 'इस फिल्म में उनकी को-स्टार आयशा जुल्का ने एक इंटरव्यू में दिव्या की मौत के बाद एक अजीब किस्सा बताया. जब कुछ महीने के बाद फिल्म 'रंग' का ट्रायल देखने के लिए सब फिल्म सिटी गए तब जैसे ही दिव्या भारती का सीन स्क्रीन पर आया, स्क्रीन अचानक से गिर गया. उस वक्त सब इस अजीबोगरीब घटना से घबरा गए थे.

दिव्या भारती की मौत की गुत्थी आज 27 साल के बाद भी सुलझ नहीं पाई है हालांकि पुलिस ने अपनी क्लोजर रिपोर्ट में दिव्या की मौत का कारण नशे की हालत में बालकनी से गिरना ही बताया था. दिव्या भारती की मौत लेकिन आज भी एक मिस्ट्री है. उनके फैन्स आज भी ये मानते हैं कि उनकी मौत के पीछे कोई गहरी साजिश थी.  दिव्या भारती का वो मासूम चेहरा आज भी सभी के दिलो में जिंदा है.

टॅग्स :दिव्या भारतीश्रीदेवीशक्ति कपूरअनिल कपूर
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीक्या कभी श्रीदेवी पर बनेगी बायोपिक फिल्म? पति बोनी कपूर बोले- "मेरे जिंदा रहते..."

बॉलीवुड चुस्कीSubedaar: हाथ में बंदूक, 'एनिमल' और 'फाइटर' के बाद 'सूबेदार', अनिल कपूर लीड रोल में..

बॉलीवुड चुस्की... 'मेरे पापा शराब नहीं पीते', 67 साल के अनिल कपूर की जवानी का राज, बेटी ने खोल दिया

बॉलीवुड चुस्कीअनिल कपूर ने शेयर की खून से लथपथ फोटो, 'द नाइट मैनेजर' को पूरा हुआ 1 साल, ऐसे मनाई सालगिरह

बॉलीवुड चुस्कीKaagaz 2 Trailer: सतीश कौशिक की आखिरी फिल्म 'कागज 2' का ट्रेलर हुआ रिलीज, भावुक हुए अनिल कपूर

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"