लाइव न्यूज़ :

दक्षिण फिल्म उद्योग में बड़ी क्षति, नहीं रहे अभिनेता-निर्देशक मनोबला; कमल हासन, रजनीकांत समेत कई अभिनेता शोक में डूबे

By अनिल शर्मा | Published: May 03, 2023 4:52 PM

मनोबला ने लगभग 40 फिल्मों का निर्देशन और कुछ फिल्मों का निर्माण भी किया। उनकी यादगार फिल्मों में सेतु, पीथमगन, ऊर्कवलन, कैटरीन मोझी और चक्र शामिल हैं।

Open in App
ठळक मुद्देमनोबला अग्नाशय की समस्या (pancreatic issues) से पीड़ित थे।मनोबला ने लगभग 700 फिल्मों में अभिनय किया।प्रशंसक मनोबला की अनूठी आवाज और कॉमिक अंदाज को काफी पसंद करते थे।

चेन्नई: लोकप्रिय दक्षिण कॉमेडियन, निर्देशक और निर्माता मनोबला का आज चेन्नई में निधन हो गया। वह 69 वर्ष के थे। उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि वह अग्नाशय की समस्या (pancreatic issues) से पीड़ित थे और उनका इलाज चल रहा था। मनोबला तमिल फिल्म उद्योग में लोकप्रिय शख्सियत थे। उनके निधन के बाद कई शख्सियतों ने सोशल मीडिया पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त किया।

सुपरस्टार रजनीकांत ने भी मनोबला के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, "लोकप्रिय निर्देशक, अभिनेता और मेरे दोस्त मनोबला के निधन से दुखी हूं। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं। उनकी आत्मा को शांति मिले।" 

महान फिल्म निर्माता भारतीराजा, जिनके साथ मनोबला ने अपनी शुरुआत की, ने कहा, "मेरे छात्र मनोबला का निधन मेरे और तमिल फिल्म उद्योग के लिए एक अपूरणीय क्षति है। वहीं दिग्गज अभिनेता और मनोबला के करीबी दोस्त कमल हासन ने भी सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

कमल हासन ने ट्वीट किया- "एक अच्छे दोस्त जो निर्देशक, अभिनेता और निर्माता थे, मनोबला के निधन की खबर से बहुत दुख हुआ। उनकी प्राथमिक पहचान सिनेमा के प्रति उत्साही की थी। उनके शोक संतप्त परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।"

विजय सेतुपति ने भी ट्विटर पर अपनी शोक संवेदनाएं व्यक्त की। राउडी राठौर के निर्देशक प्रभुदेवी ने दिग्गज अभिनेता की एक तस्वीर साझा करके अपनी संवेदना जाहिर की।

मनोबला ने अपनी अनूठी आवाज और कॉमिक अंदाज से दर्शकों का मनोरंजन किया। प्रसिद्ध फिल्म निर्माता भारतीराजा के सहायक के रूप में अपने करियर की शुरुआत करते हुए, मनोबला ने लगभग 700 फिल्मों में अभिनय किया। इसके साथ ही लगभग 40 फिल्मों का निर्देशन और कुछ फिल्मों का निर्माण भी किया। उनकी यादगार फिल्मों में सेतु, पीथमगन, ऊर्कवलन, कैटरीन मोझी और चक्र शामिल हैं।

टॅग्स :साउथ सिनेमाकमल हासनरजनीकांत
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीमिर्जापुर का 'गुड्डू पंडित' साउथ सिनेमा में करेगा धमाल, फिल्म 'ठग लाइफ' से डेब्यू करेंगे अली फजल

बॉलीवुड चुस्कीफिल्म 'हरि हर वीरा मल्लू' का टीजर रिलीज, बॉबी देओल vs पवन कल्याण जानें कौन किसपर भारी...

बॉलीवुड चुस्कीPushpa 2 का पहला गाना हुआ रिलीज, अल्लू अर्जुन का किलर स्वैग देख करण जौहर के छूटे पसीने, हुक स्टेप ने जीता दिल

भारतLok Sabha Elections 2024: एक्टर रजनीकांत ने चेन्नई में डाला वोट, तमिलनाडु के 39 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी

बॉलीवुड चुस्कीPushpa 2 में दिखेगी श्रीवल्ली 2.0 की झलक, रश्मिका मंदाना ने अपने रोल को लेकर दिया बड़ा अपडेट

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने रेड कार्पेट पर ढाया कहर, हाथ की चोट भी नहीं कम कर पाया एक्ट्रेस का जलवा