लाइव न्यूज़ :

Annapoorani Controversy: नयनतारा ने अपनी फिल्म 'अन्नपूर्णानी' के लिए मांगी माफी, नोट लिख बोलीं- "जय श्री राम..."

By अंजली चौहान | Published: January 19, 2024 7:42 AM

'अन्नपूर्णानी' तब विवादों में आ गई जब कुछ हिंदू समूहों ने इस पर "हिंदू विरोधी" प्रचार फैलाने का आरोप लगाया। इसके बाद नेटफ्लिक्स ने पिछले हफ्ते फिल्म को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया।

Open in App

Annapoorani Controversy:साउथ सिनेमा की लेडी सुपरस्टार नयनतारा की फिल्म 'अन्नपूर्णानी' के विवादों में घिरने के बाद, माफी मांगी है। एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपनी फिल्म के एक सीन के लिए माफी मांगी और बड़ा सा नोट भी लिखा।

नयनतारा ने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए मास्टहेड पर 'जय श्री राम' और हिंदू धार्मिक प्रतीक 'ओम' लिखकर अपना माफीनामा जारी किया। अपने पोस्ट में, नयनतारा ने कहा, "एक सकारात्मक संदेश साझा करने के हमारे ईमानदार प्रयास में, हमने अनजाने में चोट पहुंचाई है। हमें पहले सिनेमाघरों में प्रदर्शित एक सेंसर फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटाने की उम्मीद नहीं थी।"

उन्होंने कहा,  "मेरी टीम और मैं किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा कभी नहीं था और हम इस मुद्दे की गंभीरता को समझते हैं। ऐसे व्यक्ति होने के नाते जो पूरी तरह से भगवान में विश्वास करता है और देश भर के मंदिरों में अक्सर जाता है, यह आखिरी चीज है जो मैं जानबूझकर करूंगी। उन लोगों के लिए जिनकी भावनाओं को हमने छुआ है, मैं ईमानदारी से और दिल से माफी मांगती हूं।" 

नयनतारा ने आगे कहा, "'अन्नपूर्णनी' के पीछे का उद्देश्य उत्थान और प्रेरणा देना था, न कि संकट पैदा करना। पिछले दो दशकों में, फिल्म उद्योग में मेरी यात्रा एक ही इरादे से निर्देशित हुई है - सकारात्मकता फैलाना और एक-दूसरे से सीखने को बढ़ावा देना।"

दरअसल, 'अन्नपूर्णानी' तब विवादों में आ गई जब कुछ हिंदू समूहों ने इस पर "हिंदू विरोधी" प्रचार फैलाने का आरोप लगाया। इसके बाद नेटफ्लिक्स ने पिछले हफ्ते फिल्म को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया।

'अन्नपूर्णानी' पर विवाद क्या है?

फिल्म अन्नपूर्णानी (नयनतारा द्वारा अभिनीत) के बारे में है, जो तमिलनाडु के श्रीरंगम के एक रूढ़िवादी ब्राह्मण परिवार से है। उसका लक्ष्य भारत में एक शीर्ष शेफ बनना है। हालाँकि, उसे बाधाओं का सामना करना पड़ता है क्योंकि वह अपने जुनून और रूढ़िवादी आदर्शों के बीच फंसी हुई है।

फिल्म में दिखाया गया है कि जब सहपाठी फरहान (जय द्वारा अभिनीत) के समर्थन से, वह अपने ब्राह्मण परिवार के नियमों से बाहर निकलती है और मांस खाना शुरू कर देती है।

एक सीन में फरहान अन्नपूर्णानी को मांस खाने के लिए मनाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि भगवान राम ने भी मांस खाया था और मांसाहार खाना कोई पाप नहीं है। फिल्म में बकायता इस बात को कहा गया है कि जंगल में भगवान राम और माता सीता समेत लक्ष्मण ने भूख मिटाने के लिए मांस का सेवन किया था। इस सीन को लेकर ही विवाद पैदा हो गया। जिसका कई लोगों ने विरोध किया। 

हिंदू आईटी सेल के संस्थापक रमेश सोलंकी ने एक्स पर फिल्म पर अपनी आपत्ति व्यक्त की। उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई, जिसके आधार पर मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की।

शिकायत नयनतारा, जय, लेखक-निर्देशक नीलेश कृष्णा, निर्माता जतिन सेठी, आर रवींद्रन और पुनित गोयनका, ज़ी स्टूडियो के मुख्य व्यवसाय अधिकारी शारिक पटेल और नेटफ्लिक्स इंडिया की प्रमुख मोनिका शेरगिल के खिलाफ दर्ज की गई थी।

टॅग्स :साउथ सिनेमाफिल्मभगवान राम
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्की'फाइटर' के विलेन की बॉडी देख छूट जाएंगे पसीने, ऋतिक संग फाइट सीन्स में दिखा खूंखार अंदाज

बॉलीवुड चुस्की69th Filmfare Awards 2024: फिल्मफेयर नॉमिनेशन की रेस में जवान, पठान, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, जानें कौन मारेगा बाजी

बॉलीवुड चुस्कीCaptain Miller Box Office Day 4: धनुष की फिल्म 'कैप्टन मिलर' की धूम, 4 दिनों में कमाए इतने करोड़, देखें बॉक्स ऑफिस का हाल

बॉलीवुड चुस्कीHanuman Box Office Day 4: बॉक्स ऑफिस पर 'हनुमान' की धूम, 4 दिनों में 50 करोड़ के पार

भारतRam Mandir Coverage: दूरदर्शन लगाएगा लगभग 40 कैमरे, 4K प्रौद्योगिकी आधारित होगा सीधा प्रसारण

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीभारत की पहली एआई इन्फ्लुएंसर नैना जल्द ही अपना पॉडकास्ट शो को करेंगी लॉन्च, जानें वर्चुअल सुपरस्टार के बारे में

बॉलीवुड चुस्कीMalti Marie Birthday: प्रियंका-निक ने ऐसे मनाया बेटी मालती मैरी का बर्थडे, क्यूट तस्वीरों ने जीता फैंस का दिल

बॉलीवुड चुस्कीशाहरुख खान जनवरी के अंत तक बड़ी घोषणा कर सकते हैं, आने वाली फिल्मों से हटाएंगे पर्दा

बॉलीवुड चुस्कीजैकी श्रॉफ ने मुंबई के सबसे पुराने राम मंदिर में की सफाई, सीढ़ियों पर लगाया पोछा; वीडियो देख फैन्स खुश

बॉलीवुड चुस्कीFighter Trailer: ऋतिक रोशन की 'फाइटर' का ट्रेलर देख फैन्स के छूटे पसीने, विलेन की एंट्री ने जीता लोगों का दिल