लाइव न्यूज़ :

Bihar IPS Officer: आईजी बने शिवदीप वामनराव लांडे, 21 आईपीएस का प्रमोशन, देखें लिस्ट

By एस पी सिन्हा | Published: December 23, 2023 4:24 PM

Bihar IPS Officer: बिहार कैडर के 21 आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति दी गई। इनमें तीन को पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), 11 को एसएसपी से डीआईजी और सात एसपी को कनीय से प्रवर कोटि (सेलेक्शन ग्रेड) में प्रोन्नति दी गई है।

Open in App
ठळक मुद्देगृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।धुरत सयाली सावलाराम को भी एक जनवरी, 2023 के प्रभाव से प्रवर कोटि में प्रोफार्मा प्रोन्नति दी गई है। नव प्रोन्नत पदाधिकारियों की प्रोन्नति एक जनवरी, 2024 या प्रभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी होगी।

Bihar IPS Officer: महाराष्ट्र के अकोला निवासी एवं बिहार में 2006 बैच के के आईपीएस अधिकारी कोसी रेंज के डीआईजी शिवदीप वामनराव लांडे को आईजी रैंक में प्रोन्नति दी गई है। शिवदीप लांडे बिहार कैडर में चर्चित आईपीएस अधिकारी हैं और अपराधी उनके नाम से ही थर्र कांपते हैं। गृह विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

शिवदीप लांडे सहित बिहार कैडर के 21 आईपीएस अधिकारियों को प्रोन्नति दी गई। इनमें तीन को पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) से पुलिस महानिरीक्षक (आईजी), 11 को एसएसपी से डीआईजी और सात एसपी को कनीय से प्रवर कोटि (सेलेक्शन ग्रेड) में प्रोन्नति दी गई है।

इसके अलावा महाराष्ट्र की ही निवासी और वर्ष 2010 बैच की आईपीएस धुरत सयाली सावलाराम को भी एक जनवरी, 2023 के प्रभाव से प्रवर कोटि में प्रोफार्मा प्रोन्नति दी गई है। वह फिलहाल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं। नव प्रोन्नत पदाधिकारियों की प्रोन्नति एक जनवरी, 2024 या प्रभार ग्रहण करने की तिथि से प्रभावी होगी।

विभागीय जानकारी के अनुसार, कोसी रेंज के डीआईजी शिवदीप लांडे, सीआईडी की डीआईजी गरिमा मलिक और निगरानी की डीआईजी एस प्रेमलता को आईजी रैंक में प्रोन्नति दी गई है। यह तीनों वर्ष 2006 बैच के बिहार कैडर के आईपीएस हैं। वहीं पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा समेत वर्ष 2010 बैच के 11 आईपीएस अधिकारियों को पुलिस उप निरीक्षक (डीआईजी) रैंक में प्रोन्नति दी गई है।

डीआईजी बनने वालों की सूची में मीनू कुमारी, दीपक वर्णवाल, नीलेश कुमार, मृत्युंजय कुमार चौधरी, तौहीद परवेज, अभय कुमार लाल, राशिद जमां, अनिल कुमार, अरविंद कुमार गुप्ता और प्रमोद कुमार मंडल का नाम शामिल हैं।

इसके अलावा गया के एसएसपी आशीष भारती, मुजफ्फरपुर के एसएसपी राकेश कुमार समेत सात को कनीय प्रशासनिक ग्रेड से प्रवर कोटि में प्रोन्नति दी गई है। इस सूची में एसपी हरकिशोर राय, सत्यप्रकाश, राजेंद्र कुमार भील और स्वपना मेश्राम जी का नाम भी शामिल है। यह सभी वर्ष 2011 बैच के हैं।

टॅग्स :IPSनीतीश कुमारतेजस्वी यादवमहाराष्ट्रMaharashtra
Open in App

संबंधित खबरें

भारतNitish Kumar On Lalu Yadav Family: बेटा नहीं हो रहा था, 9-9 बच्चा पैदा कर दिए..., सीएम नीतीश ने लालू यादव परिवार पर किया हमला, देखें वीडियो

भारतSheohar Lok Sabha seat: शिवहर की कहानी रोचक, अब तक 10 सांसद चुने, इस सीट पर आधी आबादी सबसे आगे, पढ़िए इतिहास

क्राइम अलर्टPatna School Body: निजी स्कूल परिसर से चार वर्षीय छात्र का शव बरामद, आक्रोशित भीड़ ने स्कूल में आग लगाई, सीसीटीवी फुटेज जांच जारी, 3 हिरासत में, देखें वीडियो

क्राइम अलर्टChhatrapati Sambhajinagar News: पुलिसकर्मी का घर नहीं बिजनेसमैन का बंगला!, भ्रष्टाचार आरोपी पुलिस निरीक्षक हरिभाऊ खाड़े के घर से 1.08 करोड़ रुपये नकद और 72 लाख रुपये का सोना जब्त

भारतBihar Lok Sabha Elections 2024: तेजस्वी बोले- महंगाई भाजपा की मां और बेरोजगारी बाप, केंद्रीय मंत्री चौबे ने कहा-चुनावी पोस्टर में अपने मां-बाप का नाम क्यों नहीं दे रहे हैं?

बिहार अधिक खबरें

बिहारबोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में रखे दान पेटी से बौद्ध भिक्षु ने चुरा लिया रूपया, वीडियो हुआ वायरल

बिहारतेजस्वी यादव की रैली में PM नरेंद्र मोदी का भाषण! स्पीकर से सुनाए गए प्रधानमंत्री के सभी वादे, देखिए

बिहारसारण लोकसभा सीट से 'लालू प्रसाद यादव' ने किया नामांकन, राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य को चुनौती देंगे

बिहारपूर्णिया में पप्पू यादव ने बढ़ाई राजद की परेशानी, तेजस्वी यादव करेंगे कैंप, यादव और अल्पसंख्यक मतदाताओं को रिझाएंगे

बिहारLok Sabha Election 2024: बिहार के पूर्णिया में मुकाबला हुआ दिलचस्प, पप्पू यादव के आगे NDA और महागठबंधन का छूटा पसीना