लाइव न्यूज़ :

साइना चोट के कारण रिटायर हुई, चार भारतीयों ने पुरूष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया

By भाषा | Published: March 18, 2021 12:17 PM

Open in App

बर्मिंघम, 18 मार्च भारत के चार पुरूष शटलरों ने यहां ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में प्रवेश किया जबकि पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल को चोट लगने के कारण अपने शुरूआती महिला एकल मैच से रिटायर होने के लिये बाध्य होना पड़ा।

साइना को दायीं जांघ में परेशानी हो रही थी जिससे उन्होंने बुधवार की रात को डेनमार्क की सातवीं वरीयता प्राप्त मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ शुरूआती दौर के मैच में रिटायर होने का फैसला किया, तब वह 8-21 4-10 से पिछड़ रही थीं।

पुरूष एकल में दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी बी साई प्रणीत ने फ्रांस के टोमा जूनियर पोपोव को 21-18 22-20 से शिकस्त दी जबकि एच एस प्रणय ने मलेशिया के डेरेन लियू की चुनौती 21-10 21-10 से समाप्त की।

समीर वर्मा ने ब्राजील के यगोर कोल्हो को 21-11 21-19 से पराजित किया और युवा लक्ष्य सेन ने थाईलैंड के कांटाफोन वांगचारोएन को 21-18 21-12 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

प्रणय और प्रणीत को हालांकि अब दूसरे दौर में कड़ी चुनौती का सामना करना होगा जिन्हें गुरूवार को क्रमश: दुनिया के नंबर एक केंटो मोमोटा और दुनिया के दूसरे नंबर के विक्टर एक्सेलसेन से भिड़ना है।

समीर का सामना डेनमार्क के तीसरे वरीय एंडर्स एंटोनसेन से होगा और यह भारतीय खिलाड़ी जनवरी में टोयोटा थाईलैंड ओपन में मिली करीबी हार का बदला चुकता करना चाहेगा।

वर्ष 2019 में पांच खिताब जीतने वाले लक्ष्य की भिड़ंत फ्रांस के थामस रोक्सेल से होगी।

मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को शुरूआती दौर में डेनमार्क के रास्मस एस्पर्सन और क्रिस्टिन बुश की जोड़ी से 15-21 17-21 से हार का सामना करना पड़ा।

ओलंपिक रजत पदकधारी पीवी सिंधु भी गुरूवार को दूसरे दौर में डेनमार्क की एल क्रिस्टोफरसेन से भिड़ेंगी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Open in App

संबंधित खबरें

क्रिकेटVIDEO: प्लेऑफ से पहले आरसीबी के ड्रेसिंग रूम में हुई क्रिस गेल की धांसू एंट्री, विराट ने उन्हें आईपीएल में वापस आने के लिए कहा, देखें

बॉलीवुड चुस्कीLok Sabha Elections 2024: अक्षय कुमार से लेकर दीपिका पादुकोण तक, इन सेलेब्स ने डाले वोट, देखें वीडियो

भारतSaran Seat Lok Sabha Elections 2024: रोहिणी आचार्य की किस्मत ईवीएम में कैद, भाजपा के राजीव प्रताप रूडी से मुकाबला, यादव और राजपूत लगाएंगे नैया पार!

भारतपुलवामा हमले के बाद भारत के एक सख्त कदम से बर्बाद हुआ पाकिस्तान, पाक मंत्री ने संसद में स्वीकार किया

भारतLok Sabha Elections 2024: ''राहुल गांधी मुश्किल समय में भाग जाते हैं'', यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंडीगढ़ में कहा

बैडमिंटन अधिक खबरें

बैडमिंटनCWC 2023 Final: कपिल देव को विश्व कप फाइनल के लिए नहीं किया गया आमंत्रित, छलका दर्द, कहा- "कभी-कभी लोग भूल जाते हैं.."

बैडमिंटनThomas Cup Final 2022: 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर थॉमस कप ट्रॉफी जीती, इतिहास के पन्नों में दर्ज, देखें तस्वीरें

बैडमिंटनBWF Badminton Championships Final: टूट गया सपना, विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में हारे किदांबी श्रीकांत

बैडमिंटनBWF World Championship 2021: विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप से पीवी सिंधु बाहर, दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ने क्वार्टर फाइनल में 21-17, 21-13 से हराया

बैडमिंटनBWF World Tour Finals: खिताब से दूर पीवी सिंधु, आन सियोंग ने 21-16, 21-12 से हराया, भारतीय बैडमिंटन स्टार को रजत पदक मिला