लाइव न्यूज़ :

श्याओमी की इलेक्ट्रिक बाइक हीमो टी1, भूल जाइए बैटरी की टेंशन, फुल चार्ज में जाती है 120 किलोमीटर

By रजनीश | Published: April 29, 2020 7:16 PM

माना जा रहा है कि श्याओमी के इस नए वाहन की चीन के नए मानकों के मुताबिक 55 किग्रा पर इसकी न्यूनतम टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा होगी। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 

Open in App
ठळक मुद्देहीमो T1 में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए 350W ब्रशलेस पर्मानेंट इलेक्ट्रिक मैग्नेट मोटर इस्तेमाल की है।हीमो T1 की चीन में कीमत 2,999 युआन (लगभग 32,000 रुपये) है। इस बाइक के रेंज को लेकर दावा किया जा रहा है।

स्मार्टफोन सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक एसेसरीज बनाने के लिए पहचानी जाने वाली कंपनी श्याओमी इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर काफी उत्सुक दिखती है। एयर प्यूरीफायर, वैक्यूम क्लीनर के बाद अब कंपनी ने अपने प्रॉडक्ट रेंज में इलेक्ट्रिक बाइक को शामिल कर लिया है। कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक श्याओमी हिमो टी1 (Himo T1) को लॉन्च किया है। 

कीमतहीमो T1 की चीन में कीमत 2,999 युआन (लगभग 32,000 रुपये) है। इस बाइक के रेंज को लेकर दावा किया जा रहा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह 120 किलोमीटर की दूरी तय करती है। 

हीमो T1 दो बैटरी ऑप्शंस के साथ आएगी। इसमें एक बैटरी 48V वोल्टेज वाली होगी 14,000mAh क्षमता के साथ आएगी। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 60 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगी। इसकी दूसरी बैटरी 28Ah की होगी जिसकी मदद से बाइक के रेंज को दोगुना किया जा सकेगा।  

स्पीडहीमो T1 में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए 350W ब्रशलेस पर्मानेंट इलेक्ट्रिक मैग्नेट मोटर इस्तेमाल की है। इस बाइक में 90 एमएम के चौड़े और 8 एमएम के मोटे टायरों का इस्तेमाल किया है। 

माना जा रहा है कि चीन के नए मानकों के मुताबिक 55 किग्रा पर इसकी न्यूनतम टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा होगी। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 

लॉन्चिंगहीमो T1 के छोटे फुटप्रिंट से यह मान लेना मुनासिब होगा कि बाइक की तुलना में यह एक इलेक्ट्रिक मोपेड है। भले ही इसे किसी भी सेगमेंट में रखा जाए लेकिन इस इलेक्ट्रिक बाइक की चर्चा दुनिया भर में हो रही रही है। हालांकि इस बाइक को श्याओमी चीन के बाहर के बाजारों में पेश करेगा इस योजना के बारे में कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है।

टॅग्स :शाओमीबाइकइलेक्ट्रिक बाइकइलेक्ट्रिक साइकिलइलेक्ट्रिक स्कूटरइलेक्ट्रिक व्हीकल
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेHyderabad Motorcycle Fire Blast: खौफनाक वीडियो, बाइक में ब्लास्ट,10 घायल, वीडियो वायरल

कारोबारXiaomi, OPPO संग Samsung पर चीनी कीबोर्ड ऐप्स में बड़ी खामी, यूजर्स द्वारा टाइप करने से पता चलता है सबकुछ

कारोबारElectric Transport: 500 करोड़ रुपये की नई योजना, कल से शुरू और 31 जुलाई को खत्म, जानें क्या है और कैसे उठाएं फायदा

कारोबारEV Fast Charger: जेटवर्क को मिला इंडियन ऑयल का सबसे बड़ा ऑर्डर, भारत में 1400 से भी ज़्यादा फास्ट ईवी चार्जर सेटअप की जिम्मेदारी, जानें असर

ज़रा हटकेViral Video: बाइक से नहीं उतरा कस्टमर, धक्का लगाता रहा चालक, देखें वीडियो

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें